एक्सप्लोरर

Horoscope Today 4 December 2022: मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 4 December 2022, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से आज मेष राशि, वृष राशि सहित सभी राशि वालों के लिए 4 दिसंबर 2022, रविवार का दिन खास है. जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 4 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज द्वादशी तिथि रहेगी. आज अश्विनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वरियान योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. 

मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो आज आपको शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेगा. चंद्रमा मेष राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02:00 से 04:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 04:40 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- खिलाड़ियों के लिए दिन पक्ष में रहेगा, फील्ड में जो चाहेंगे वो उन्हें मिलेगा.योग-प्राणायाम से सेहत में सुधार आएगा.बुरी आदतों तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें.इसका दुष्प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.ग्रह गोचर अनुकूल होने से बिजनेस में दिन आपके लिए बेहतर रहेगा.बिजनेस में कि गई आपकी पुरानी मेहनत आपको सफलता दिलाएगी.प्रातः 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 4:00 के मध्य के समय में आप किसी भी प्रकार के कार्य करेंगे तो आपके लिए समय अनुकूल रहेगा. वर्कस्पेस पर आप अपने चारों ओर देखेंगे तो कुछ अच्छे काम होते नजर आएंगे.किसी जमीन जायदाद से जुड़े मामले पर चर्चा हो सकती है.शादीशुदा लोग अपने दाम्पत्य जीवन में प्रेम और रोमांस का रविवार के दिन आनंद लेंगे और जीवन साथी के करियर को आगे बढ़ाने की दिशा में कुछ बातचीत करेंगे।

वृषभ राशि- बिजनेस में आपके द्वारा बनाई गई प्लानिंग में कुछ न कुछ बदलाव करना पड़ सकता है.खर्चों की अधिकता रहेगी.परंतु साथ ही आय के साधन भी प्रशस्त होंगे इसलिए चिंता ना करें.नौकरीपेशा लोग काम में उतार-चढ़ाव के चलते रविवार के दिन आप थोड़े चिंतित रहेंगे.अपनी प्लानिंग को तुरंत क्रियान्वित करें, ज्यादा सोच विचार करने से उपलब्धियां हाथ से निकल भी सकती हैं.ग्रहण दोष के बनने से शादीशुदा जीवन में जीवनसाथी कटु बातों से आपको दुखी करेगा और ससुराल के लोगों से भी मनमुटाव वाली बातचीत होगी.रविवार में विद्यार्थी अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने में व्यस्त रहकर अपना अमूल्य समय बर्बाद करेंगे.आपकी सेहत में सुधार होता हुआ महसूस नहीं होगा और कुछ पुरानी समस्याओं से मुक्ति नहीं मिलेगी.टीवी चैनल पर आ रहे चुनावी ओपिनियन आपकी परेशानियों को बढ़ा सकते है।

मिथुन राशि- वर्कस्पेस पर आप में ऊर्जा भरपूर रहेगी लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे, जो आपको परेशान करेंगे.काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलने से और बॉस से तारीफ सुनने से आप खुश नजर आएंगे.व्यवसायिक जीवन में तालमेल ना बनने के कारण परिवार में हल्का-फुल्का मतभेद रह सकता है, जो दोपहर बाद सामान्य हो जाएगा.व्यापार बढ़िया चलेगा.सर्वार्थसिद्धि, सुनफा और वासी योग के बनने से आमदनी में बढ़ोतरी होगी.नजदीकी संबंधों तथा मित्रों के साथ गेट टू गैदर होने से विशेष मुद्दों पर चर्चाएं भी होगी.प्रेमी प्रेमिका के बीच भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे.परिवार का मान-सम्मान बढ़ेगा.परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे.दाम्पत्य जीवन में प्रेम रहेगा.खिलाड़ियों नई ऊर्जा के साथ अपने फील्ड में आगे बढ़ते जाएंगे.पेट में बढ़ती गैस आपके लिए तकलीफ का कारण हो सकती है।

कर्क राशि- बिजनेस से जुड़े कार्यों में अतिरिक्त कोशिशों की जरूरत रहेगी.वासी और सुनफा योग का साथ मिलेगा जिससे मार्केट में लोगों से मेलजोल बढ़ेगा जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा. स्टाफ से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं हल होती जाएंगी.वर्कस्पेस पर आप अपने नए विचारों से आगे बढ़ेंगे जिससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा.शादीशुदा लोग दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी की नाराजगी झेल सकते हैं. विद्यार्थियों को टीचर का साथ मिलेगा.सितारों की चाल आपके लिए सेहत पर ध्यान देने को मजबूर करेगी.बेवजह के भोजन से और उल्टा सीधा भोजन करने से समस्याएं हो सकती हैं.रविवार के दिन अपने स्वाद से ज्यादा सेहत पर ध्यान देना जरूरी होगा।

सिंह राशि- दाम्पत्य जीवन में कोई कही हुई बात जीवनसाथी को गुस्सा दिला सकती है.शुभ ग्रहों के योग से बिजनेस में आप अपने लिए एक या दो लक्ष्य बनाकर पूरी तरह से उनके लिए समर्पण बढ़ाने की कोशिश करें, धीरे-धीरे प्रगति होती हुई नजर आएगी.अपेक्षा के अनुसार जीवन में बदलाव हो सकता है.किसी भी प्रकार की मेहनत से आप डरे नहीं.काम में आ रहे बदलाव की वजह से नए शहर में तबादला या नई जगह काम करने का प्रस्ताव मिल सकता है.विद्यार्थियों अपने टीचर से भविष्य के लिए खुलकर चर्चा करेंगे.सेहत सामान्य रहेगी.Partner को खुश रखने की कोशिश बढ़ाएं.सुबह के वक्त थकान महसूस हो सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए अच्छी खबर आ सकती है.

Weekly Horoscope 5-11 December 2022: मेष,वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि का जानें साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि- ग्रहण दोष के बनने से आपकी सेहत में गिरावट आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है.बिजनेस में खर्चे बहुत ज्यादा होंगे, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है.हो सकता है कि क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल करना पड़े.नौकरी पेशा लोगों का काम में मन तो लगेगा पर कोई नया काम आपको नहीं मिल सकता है.इस समय आर्थिक कशमकश जारी रहेगी.अपने अंदर अहम की भावना ना आने दे.इसकी वजह से रिश्तो में खटास भी आ सकती है.रविवार के दिन युवा वर्ग मौज मस्ती में अपना समय व्यर्थ ना करके अपने करियर पर ज्यादा ध्यान दें.विद्यार्थियों के लिए दिनमान कमजोर रहेगा।

तुला राशि- बिजनेस में आप अपने लिए एक या दो लक्ष्य बनाकर पूरी तरह से उनके लिए समर्पण बढ़ाने की कोशिश करें, धीरे-धीरे प्रगति होती हुई नजर आएगी.अपेक्षा के अनुसार जीवन में बदलाव हो सकता है, इस कारण आपका उत्साह और प्रेरणा बढ़ती जाएगी.किसी भी प्रकार की मेहनत से आप डरे नहीं.काम में आ रहे बदलाव की वजह से नए शहर में तबादला या नई जगह काम करने का प्रस्ताव मिल सकता है.रविवार के दिन पार्टनर को खुश रखने की कोशिश में आप कामयाब होंगे.जीवनसाथी कोई नई डिश खाने में बना सकता है.खिलाड़ियों को सुबह के समय थकान होने से कुछ परेशानियां महसूस होगी.सेहत बढ़िया रहेगी.रविवार के दिन काले वस्त्र नहीं पहने न ही इस दिन तुलसी के पत्ते तोडे़.रविवार की समय सुबह देर तक सोना और दोपहर के समय सोना भी शास्त्रों के अनुसार शुभ नहीं होता है।

वृश्चिक राशि- ग्रहों का संकेत है कि आप भाग्यशाली रहेंगे वर्कस्पेस पर काम के लिए दिन बढ़िया है.परिवार को भी समय देने में कामयाब रहेंगे और परिवार वालों से प्रेम बढ़ेगा.लेकिन गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियां महसूस करेंगे और इसके लिए किसी दोस्त से बात कर सकते हैं.खुद के क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा.बिजनेस में मार्केटिंग के क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ने से आपकी सोच भी सकारात्मक और संतुलित होगी.नए काम को शुरू करने के लिए समय ठीक नहीं है. जनसंपर्क आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए स्त्रोत उत्पन्न कर सकते हैं.विद्यार्थियों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी.सेहत में गिरावट आ सकती है।

धनु राशि- काम के सिलसिले में नौकरी पर किसी नए काम के मिलने से उत्साहित होंगे. यात्रा के दौरान अचानक ही किसी घनिष्ठ व्यक्ति से मुलाकात आपको प्रसन्नता देगी.किसी खास मुद्दे पर उनका विचार जानने के लिए प्रयासरत रहेंगे.व्यवसायिक तनाव को परिवार की सुख-शांति पर हावी ना होने दें.सर्वार्थसिद्धि, सुनफा और वासी योग के बनने से सरकारी टेंडर मिलने की शुभ सुचना आपको पहले ही मिल सकती है.शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी खुशनुमा रहेगा और जीवन साथी से बात करके उनके मन की जानने की कोशिश करेंगे.रविवार के दिन घर में पूजा पाठ और धार्मिक माहौल रहेगा.विद्यार्थियों की पढ़ाई व करियर संबंधित समस्या का समाधान मिलने से तनावमुक्त महसूस करेंगे.आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी।

मकर राशि- अशुभ ग्रहों के योग से बिजनेस में लाभ होने की संभावना क्षीण है.आपका भाग्य मजबूत नहीं रहेगा. पार्टनरशिप बिजनेस में अकाउंट से जुड़ी कुछ बातें पार्टनर से आपके रिश्ते बिगाड़ सकती है.ग्रहण दोष के बनने से नौकरीपेशा लोग अच्छे काम के लिए लगे रहेंगे पर आपकी तारीफ नहीं होगी.कोई भी प्लानिंग बनाने से पहले उस पर गंभीरता से विचार अवश्य करें, अन्यथा कुछ गलतियां हो सकती हैं.नकारात्मक प्रवृत्ति लोगों की गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती हैं.दाम्पत्य जीवन में रोमांस की कमी महसूस करेंगे और अपने जीवन साथी के साथ घर के बाहर घुमने का प्लान नहीं बना सकेंगे.विद्यार्थियों को अपने फील्ड में खुशी महसूस नहीं होगी.राजनीति से जुड़े लोगों की सेहत गड़बड़ा सकती है।

कुंभ राशि- बिजनेस से जुड़ी बातों में अपनी मनमर्जी बिल्कुल न चलाएं.अपने हर एक निर्णय का परिणाम क्या होगा, इस बात को ठीक से परखने की आवश्यकता है.दोपहर बाद दिन अनुकूल रहेगा.धन की आवक होगी, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी.कुछ बातों को सुलझाने के लिए प्रयास करने की कोशिश करें.बातें जब पैसे और व्यवहार संबंधित हो तो विवादों से दूर ही रहना ठीक रहेगा.सुनफा, सर्वार्थसिद्धि और वासी योग के बनने से काम के सिलसिले में सफलता मिलने के अच्छे योग हैं.काम पर ध्यान देने से अच्छे नतीजे मिलेंगे.दाम्पत्य जीवन में संतुष्ट नजर आएंगे और सेहत भी बढ़िया रहेगी.विद्यार्थियों दिन भर आनंद करेंगे और लंबे समय तक अपने फील्ड में व्यस्त रहेंगे.कुछ नई प्लानिंग भी होगी और किसी छुट्टी में पर घूमने जाने के योग बनेंगे. 

मीन राशि- धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी करेंगे.शादीशुदा लोग दाम्पत्य जीवन को लेकर कुछ नयापन महसूस करेंगे और जीवन साथी से भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे.विद्यार्थियों अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर आनंद करेंगे. आभूषण का बिजनेस करने वालों को थोड़ी राहत महसूस होगी.ग्रहों की चाल पक्ष में होने से सेहत बढ़िया रहेगी.भाग्य भी आपका बुलंद होगा, जिसकी वजह से कम मेहनत और ज्यादा लाभ के योग बनेंगे.कार्यक्षेत्र में भरपूर मेहनत और योग्यता से अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे.लेकिन अपनी कार्य क्षमता को साबित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.कंपनी द्वारा कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी.सेहत के मामले में पुराने दर्द से आपको कुछ हद तक राहत महसूस होगी.

Weekly Horoscope 5-11 December 2022: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का जानें साप्ताहिक राशिफल

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
'BJP चुनाव नहीं जीतती है तो बैकडोर...', MCD स्टैंडिंग कमेटी इलेक्शन को लेकर CM आतिशी का हमला
'BJP चुनाव नहीं जीतती है तो बैकडोर...', MCD स्टैंडिंग कमेटी इलेक्शन को लेकर CM आतिशी का हमला
IIFA 2024: आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद, बोलीं- 'वो मेरी बेटी है हमेशा...'
आईफा में आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद
बड़े बजट की पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Jammu-Kashmir Elections: आज जम्मू-कश्मीर में पीएम की जनसभा, प्रियंका गांधी भी करेंगी रैली ABP newsMahakal Mandir: उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरी, 2 की मौत | Breaking News |Mumbai पर आतंकी हमले का Alert, शहर में बढ़ाई गई सुरक्षा | Breaking NewsTamil Nadu के सत्तूर इलाके में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड मौजूद | Breaking

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
क्या मिट जाएगा फिलिस्तीन का नामो-निशान? UNGA में नेतन्याहू ने दिखाए जो मैप, उनमें दिखा ही नहीं
'BJP चुनाव नहीं जीतती है तो बैकडोर...', MCD स्टैंडिंग कमेटी इलेक्शन को लेकर CM आतिशी का हमला
'BJP चुनाव नहीं जीतती है तो बैकडोर...', MCD स्टैंडिंग कमेटी इलेक्शन को लेकर CM आतिशी का हमला
IIFA 2024: आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद, बोलीं- 'वो मेरी बेटी है हमेशा...'
आईफा में आराध्या को लेकर पूछा गया था सवाल, ऐश्वर्या राय ने अपने जवाब से रिपोर्टर की कर दी बोलती बंद
बड़े बजट की पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
IND vs BAN 2nd Test: होटल लौट गईं भारत-बांग्लादेश की टीमें, बारिश की वजह से दूसरे दिन नहीं शुरू हो सका खेल
होटल लौटी टीम इंडिया, बारिश की वजह से दूसरे दिन नहीं शुरू हो सका खेल
बेरूत पर इजरायली हमले की अमेरिका को नहीं थी जानकारी! US नागरिकों को लेबनान छोड़ने का आदेश
बेरूत पर इजरायली हमले की अमेरिका को नहीं थी जानकारी! US नागरिकों को लेबनान छोड़ने का आदेश
बांग्लादेश में हुआ था दो लाख महिलाओं का रेप, ये थी पाकिस्तानी सेना के वहशीपन की कहानी
बांग्लादेश में हुआ था दो लाख महिलाओं का रेप, ये थी पाकिस्तानी सेना के वहशीपन की कहानी
World Heart Day 2024: भारत समेत दुनियाभर में कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों की वजह से मौत की दर 20 से 50 फीसदी तक बढ़ी है
भारत समेत दुनियाभर में कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों की वजह से मौत की दर 20 से 50 फीसदी तक बढ़ी है
Embed widget