एक्सप्लोरर

Horoscope Today 12 June 2023: मेष, कर्क, मीन, मीन राशि वाले ना करें या काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 12 June 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 12 जून 2023, मिथुन, कर्क, मीन, मीन राशि वाले ना करें या काम, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 12 June 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 12 जून 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 10:35 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:50 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, आयुष्मान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है. सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझाने का प्रयास करे. कार्यस्थल पर आपको डेली वर्क के अलावा कुछ नया काम दिया जा सकता है, जिससे आप थोडे़ परेशान रहेंगे. और कार्य करने में ज्यादा टाइम भी लगेगा. बिजनेसमैन के लिए दिन कुछ खास नहीं है, जहां एक तरफ आय में कमी होगी तो वहीं दूसरी तरफ खर्चों की लिस्ट पहले से कुछ और लंबी हो सकती है. स्पोर्ट्स पर्सन किसी कठिनाई में फंस सकते है, उन्हें सीनियर्स या फ्रेंड्स से मार्गदर्शन लेना पड़ेगा. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपनों के लिए समय निकालना चाहिए. काम के साथ साथ अपनों को समय देना भी जरूरी है. डायबिटीज पेशेंट को खानपान में सावधानी बरतनी चाहिए, इसके साथ ही शुगर भी नियमित रूप में चेक करते रहें.
लकी कलर- पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट से होगा लाभ. वासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपके कार्य से सीनियर्स, जूनियर्स और बॉस प्रसन्न होंगे, जिसका परिणाम यह हो सकता है कि आपको सैलरी के प्रमोशन की खुश खबरी मिल सकती है. मौसम में बदलाव के चलते होटल, मोटेल, बार, काफी और रेस्टोरेंट बिजनेस में कस्टमर्स की आवक बढ़ने से आपके चेहरे की खुशी का ठीकाना नहीं रहेगा. जनरल और कंपीटीटिव एग्जाम स्टूडेंट्स की महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरी होने की आशंका है, लेकिन फिर भी आपको उम्मीद का दामन नहीं छोड़ना है और मेहनत करते रहना है. नजदीकी रिश्तेदार से बेवजह की बात को लेकर तनाव हो सकता है, विवाद की वजह आपकी  तरफ से न हो इस बात का खास ध्यान दें. थायराइड की समस्या से परेशान है उन्हें नियमित दवाइयों का सेवन करना होगा, थायराइड बढ़ने पर दिक्कत हो सकती है.
लकी कलर- वाइट ,नं-7

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे वक्रोहोलिक. कार्यस्थल पर कार्य को लेकर व्यस्तता का माहौल बना रहेगा, अपने कार्य पर ही फोकस रखें तो अच्छा रहेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेस में किसी कारणवश कोई प्लानिंग अधुरी रह गई है, तो उस पर कार्य प्रारंभ कर सकते है. न्यू जेनरेशन रचनात्मक व मन पसंदीदा कार्य करके खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे, इसके साथ ही उनकी पसंदीदा काम करने में रुचि भी बढ़ेगी. फैमिली की जिम्मेदारी से कभी भी पीछे न हटें, परिस्थिति चाहे जैसी भी हो, कर्तव्य निर्वहन में अपना पूरा योगदान दें. अल्कोहलिक पर्सन को अब अपनी सेहत को लेकर जागरूक होना होगा, क्योंकि लीवर से संबंधित बीमारी होने की आशंका है.
लकी कलर- ग्रे,नं-2

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशियल लाईफ रहेगी अच्छी. ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट्स को लेकर आपको अपनी प्रेजेंटेशन देने का मौका मिल सकता है, जिस पर आप चौका लगाने में सफल होंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाते है तो स्टूडेंट्स की संख्या में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है, जिसके चलते शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. न्यू जेनरेशन स्वयं को एनर्जेटिक और सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको एक साथ कई काम को करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. नए रिश्तों को थोड़ा समय देने की जरूरत है, अविश्वास और कम्युनिकेशन गैप के कारण रिश्ते की डोर कमजोर पड़ सकती है. सेहत के मामले में ज्यादा मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करें, अन्यथा किसी प्रकार की समस्याएं उभर सकती है.
लकी कलर- पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. वर्कप्लेस पर सीनियर और बॉस के समक्ष डिंगे न हांके वरना स्वयं को मुश्किलों में डाल सकता है. पार्टनरशिप बिजनेस में किसी दूसरे के बहकावें में आकर खुद को भ्रमित न करें, अन्यथा यह खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा. जनरल और कंपटीशन एग्जाम स्टूडेंट्स सदैव अपने विवेंक का प्रयोग करें, आप जिस क्षेत्र में निपुण हैं उसी क्षेत्र में कंपटीशन करें और व्यर्थ की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से बचें अन्यथा सिर्फ समय की बर्बादी होगी. अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें, इसके साथ ही परिवार और कार्यस्थल पर सभी लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. डिप्रेशन से पीड़ित हैं उन्हें अपने डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए.
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-1

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बध में आऐगी मधुरता. ऑफिस में आपको नई जिम्मेदारी दी जा सकती है, जिसे आप बखुबी निभाने में सफल होंगे. बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ पाने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे, “परिश्रम के साथ आगे बढ़ें जिसका फल निश्चय ही मिलेगा“. न्यू जेनरेशन के लिए दिन बहुत अच्छा जाने वाला है, घर के साथ बाहर भी बड़ो का आशीर्वाद, प्यार और स्नेह प्राप्त होगा. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा. स्टोन के मरीजों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इसके इलाज में किसी तरह की लापरवाही मत करें और लगकर इसका इलाज कराएं.
लकी कलर- क्रिम,नं-3

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. कार्यस्थल पर टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें, जिससे परिश्रम और समय दोनों की ही बचत होगी. फैमिली के बड़े बुजुर्गों और जानकार से गाइडेंस लेंगे जिससे बिजनेस रिलेटेड डिसीजन लेने में आसानी होगी. स्टूडेंट्स को फ्रेंड्स के साथ ग्रुप स्टडी करना लाभकारी रहेगा, इससे उनके हार्ड सब्जेक्ट्स में पकड़ मजबूत होगी.  लाइफ पार्टनर से अनावश्यक ही किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जितना हो सके शांत रहने की कोशिश करे. मन में अनावश्यक कारण से उलझन बनी रहेगी, इसका एक कारण बिगड़ता स्वास्थ्य भी हो सकता है.
लकी कलर- गोल्डन,नं-4

Ravivar Puja: रविवार के दिन कैसे करें सूर्य देव की पूजा, किन नियमों का करें पालन

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे संतान से सुख मिलेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से कार्यस्थल पर को वर्कर्स के साथ सामंझस्य बेहतरीन होगा, कार्य में सफलता भी मिलेगी. बिजनेसमैन चल रहे बिजनेस के साथ अन्य बिजनेस स्टार्ट करने जा रहे हैं तो बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें और काम की शुरुआत पूरे उत्साह के साथ करें. स्टूडेंट्स फ्रेंड्स के साथ कोई नया प्रोजेक्ट प्लान कर सकते हैं, जिसमें उन्हें पूरी सफलता भी मिलेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग की प्लानिंग बन सकती है. जंक फूड से दुरियां बनाकर रखें अन्यथा पेट दर्द की समस्या बढ़ सकती है.
लकी कलर- ग्रीन,नं-6

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. कार्यस्थल पर सीनियर और बॉस के द्वारा दिए गए कार्य को टालने से आपके लिए परेशानियां खड़ी हो सकती है. पार्टनरशिप बिजनेस में पार्टनर के साथ किसी डिल को लेकर मनमुटाव जैसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती है. स्टूडेंट्स को भविष्य की सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद करने से बचना चाहिए, यह समय सिर्फ कल्पना मात्र के लिए नहीं, अपितु कुछ करने का है. रिश्तेदारों के संपर्क में रहने की कोशिश करें, मिलकर न सही फोन पर ही उनका हालचाल लेते रहें. काम के साथ आराम भी करते रहें, सेहत के लिए अनिद्रा नुकसानदेह हो सकती है. 
लकी कलर- ब्राउन,नं-8

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. वासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से कार्यस्थल पर भाग्य का साथ आपको मिलेगा, आपके कार्यों की सभी प्रशंसा करेंगे. जिस कारण काम भी आप मन लगाकर करेंगे. टेलीकम्युनिकेशन बिजनेसमैन को अच्छा लाभ होने की प्रबल संभावनाएं है. न्यू जेनरेशन अपने व्यवहार और हंसी मजाक के तरीके से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे, जिस कारण वह सभी के चहेते बनेंगे. फैमिली का वातावरण आपके प्रयास से अच्छा बना रहेगा, सभी के साथ बैठकर हंसी मजाक करें, हो सके तो फैमिली के साथ किसी हिल स्टेशन पर जाने की प्लानिंग बना सकते है. बात करे सेहत की तो कमर में दर्द और नसों में खिंचाव हो सकता है, दर्द में आराम के लिए नियमित तौर पर कमर बेल्ट का प्रयोग करें.
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाईनेश से होगा लाभ.   वर्कस्पेस पर कामकाज को लेकर नई जिम्मेदारियां उठाने के लिए पूरी तरह तैयार रहें, पहले की जिम्मेदारियों के साथ साथ नई जिम्मेदारी भी आ सकती है. होटल, मोटेल, काफी और रेस्टोरेंट बिजनेसमैन को बच्चों के हॉलीडे स्टार्ट होने से अच्छा मुनाफा होने के आसार है. लाइफ पार्टनर और फैमिली के साथ मूवीज और शॉपिंग पर प्लानिंग बन सकती है. ओस्टियोपोरोसिस पेशेंट को नियमित रूप से एक्सरसाइज करनी चाहिए जिससे उन्हें दर्द से छुटकारा मिल सके.
लकी कलर- ऑरेंज,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. ऑफिस में आप बिना किसी रूकावट के कार्य को अंजाम दे पाने में कामयाब रहेंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेसमैन लोन के सिलसिले में कई दिन से बैंक के चक्कर काट रहे थे, तो उनको राहत मिलने वाली है, बैंक के कारण अटके हुए काम पूरे हो सकेंगे. जनरल और कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स इधर-उधर की बातों से दूरीयां बनाकर अपनी स्टडी पर कंसंट्रेट करें. फैमिली की सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, आपके साथ-साथ फैमिली मेंबर के चेहरों पर खुशी छाई होगी. फैमिली में किसी के स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट आने की आशंका है इसलिए उनकी सेहत का खास ध्यान रखना होगा.
लकी कलर- येलो,नं-7

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Modi Govt 100 Days: मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत, जानें इनसाइड स्टोरी
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Maharashtra News: गणेश उत्सव के 10वें दिन VIP लोगों ने किए दर्शन | ABP News | Ganesh UtsavHaryana Election 2024: 17 सितंबर को Congress जारी कर सकती है घोषणापत्र | ABP NewsDelhi Politics: Arvind Kejriwal के बाद सीएम की रेस में किन लोगों का नाम चल रहा सबसे आगे ? | ABP NewsSandeep Chaudhary: Kejriwal का 'खेल'..राजनीति किसकी होगी डिरेल ? | Breaking News | Breaking | Delhi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Modi Govt 100 Days: मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
मोदी 3.0 के 100 दिन: 15 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट, जानें बुनियादी ढांचे से किसान तक किस पर रहा ध्यान
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत, जानें इनसाइड स्टोरी
केजरीवाल के बाद कौन संभालेगा दिल्ली की गद्दी? रेस में हैं ये तीन नाम लेकिन राह में रोड़े भी बहुत
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काश! नफ्फो बीबी नगर निगम की बात मान लेती तो टल जाता मेरठ हादसा, 6 महीने पहले दिया था नोटिस
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
काली और लाल मिट्टी की पिच में क्या अंतर होता है? चेन्नई टेस्ट में किस तरह की पिच पर खेलेंगे भारत-बांग्लादेश
Narendra Modi Birthday: कभी 'शेखों' संग ली सेल्फी तो कभी की दुआ... देखें, कौन-कौन से मुल्कों की मस्जिदों में जा चुके हैं PM नरेंद्र मोदी
कभी 'शेखों' संग ली सेल्फी तो कभी की दुआ... देखें, कौन-कौन से मुल्कों की मस्जिदों में जा चुके हैं PM नरेंद्र मोदी
'बिग बॉस 18' की पहली कंफर्म कंटेस्टेंट बनीं टीवी की ये इच्छाधारी नागिन, आपने पहचाना ?
'बिग बॉस 18' की पहली कंफर्म कंटेस्टेंट बनीं ये इच्छाधारी नागिन, पहचाना ?
क्या आपको भी पढ़ने के समय आती है नींद? जानिए इसके पीछे का साइंस
क्या आपको भी पढ़ने के समय आती है नींद? जानिए इसके पीछे का साइंस
शिमला मस्जिद विवाद के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग 20 सितंबर को, किन फैसलों को मिल सकती है मंजूरी?
शिमला मस्जिद विवाद के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग 20 सितंबर को, किन फैसलों को मिल सकती है मंजूरी?
Embed widget