एक्सप्लोरर

Horoscope Today 16 June 2023: वृष, तुला, धनु, कुंभ, मीन राशि वाले सावधान, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 16 June 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 16 जून 2023, वृष, कर्क, धनु राशि वालों का बिगड़ सकता है स्वास्थ्य, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 16 June 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 16 जून 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 08:41 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 03:07 तक कृतिका नक्षत्र फिर रोहिणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, धृति योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है, तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है.

सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे अच्छी जगहो पर पैसा फाइनेंस करने से लाभ होगा. वर्कस्पेस पर ऑफिशियली वर्क में टेक्नोलॉजी का प्रयोग बखूबी कर रहे हैं, इसे ऐसे ही बनाए रखना है.  बिजनेसमेन को बिजनेस की प्रगति के लिए फाइनेंसियल प्लानिंग करनी होगी, जिससे वह अच्छे अवसर मिलने पर निवेश कर सके.  स्टूडेंटस् को स्टडी के दौरान कठिन चुनौतियां मिल सकती है, जिसे वह अपनी मेहनत और सूझबूझ से पार करने में सफल रहेंगे.  परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खर्च और खरीदारी करते समय संतुलन बनाकर चलना होगा. बचत की ओर खासतौर पर ध्यान देना होगा. “दोस्तों याद रखना जीवन में आगे बढ़ना है, तो खर्चों को कम और बचत को बढ़ाना है.”सेहत के मामले में आप कब्ज से परेशान रहेंगे. 
लकी कलर- सिल्वर,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास को बढाने के लिए मोटिवेशनल किताबे पढे.  वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. बिजनेसमैन पैसे के मामलें सोच-समझकर फैसले लें तो फायदा भी हो सकता है, जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को दूसरों से बात करते समय अपने रूखे व्यवहार पर संयम बनाकर रखना होगा, उन्हें सकारात्मक और मीठा बोलने का प्रयास करना होगा.  लाइफ पार्टनर और फ्रेंड्स के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, अन्यथा बात बिगड़ सकती है. इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है. 
लकी कलर- येलो,नं-4

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चो को कम करने का प्रयास करे.  वर्कस्पेस पर सीनियर्स द्वारा कुछ बताया जा रहा है तो उसे गंभीरता से लें, और अपनी कमियों को जानकर उसे सुधारने का प्रयास करें. बिज़नेस को लेकर कुछ चिंताजनक स्थितियां हो सकती हैं इसलिए बिज़नेस के मामले में हर कदम सोच समझ कर उठाएं. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. “परेशानियों से लड़कर जीत हासिल करना ही तो असली सफलता है.“ परिवार की सुख-शांति के लिए गरीब महिला को मीठी चीजों का दान करने से लाभ होगा, मीठे के तौर पर आप शक्कर भी दान कर सकते हैं. ओवर स्पीड एंड ड्रिंक कर वाहन न चलाएं, इसके साथ ही वाहन चलाते समय सावधानी रखें दुर्घटना होने की आशंका है.
लकी कलर- ऑरेंज ,नं-2

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढाने का प्रयास करे.  वासी, सुनफा और धृती योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप प्रेजेंट की गई प्रेजेंटेशन एंड वर्क से बॉस प्रसन्न होकर उसकी तारीफ करते नजर आएंगे. बिज़नेस में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पाएंगे. आप से कम्पटीशन करने वाले एवं ईर्ष्या करने वालों के दाँत खट्टे होंगे.  स्टूडेंट्स को होम वर्क अधिक मिल सकता है, जिसे पूरा करने में सारा दिन बीत सकता है. परिवार का माहौल अगर खराब है तो अपनी समझदारी से और हंसमुख स्वभाव से परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें.  हड्डियों से संबंधित समस्यां से आप परेशान रहेंगे.
लकी कलर- वाइट,नं-3

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे काम के प्रति लोयल रहे. ऑफिशियली पेंडिंग वर्क्स को पूरा करने के लिए अधिक फोकस करना चाहिए, जितना जल्दी हो सके काम को पूरा करने पर ध्यान दें.  वासी, सुनफा और धृती योग के बनने से बिजनेसमैन को कहीं से धन प्राप्ति होने के अवसर बनेंगे, जिस कारण उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिखाई देगा. स्पोर्ट्स पर्सन की मानसिक स्थितियों बहुत कूल रहने वाली है, वह जो भी काम करेंगे प्रसन्नता के साथ करते नजर आएंगे. समाजिक स्तर पर आपके कार्य ही आपके लिए आगे के रास्ते बनाते चलेंगे. फैमिली के साथ किसी गंभीर बात पर चर्चा हो सकती है. मन थोड़ा अशांत रहेगा इसलिए बेहतर होगा की कुछ समय भगवत भजन में ध्यान लगाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है.
लकी कलर- ग्रीन,नं-7

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सोशियल लेवल पर आपकी पहचान बढेगी.  वर्कस्पेस पर आपके कार्य को पूर्ण करने में को वर्कर्स का भी व्यवहार आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा. काम पूरा होने के बाद सहकर्मियों का आभार व्यक्त करना न भूलें.  वासी, सुनफा और धृती योग के बनने से बिजनेसमैन अपने दिमाग का पूरी तरह से इस्तेमाल करें, बिज़नेस की वृद्धि के लिए नई-नई प्लानिंग बनाने और उन पर चलने का अवसर मिलेगा. गवर्नमेंट जॉब की चाह रखने वाले कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं उनको स्टडी में कोई ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए.  परिवार में यदि आप बड़े है तो आपको अपना बड़प्पन दिखाना चाहिए, भाई बहनों के बीच अनबन की स्थिति न बनने देने की कोशिश करें. सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा.
लकी कलर- पर्पल,नं-1

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसे बेहवजह की बहस हो सकती है.   वर्कस्पेस पर किसी पुरानी योजना के विषय में दोबारा विचार करना पड़ सकता है, पुरानी योजनाओं पर समय और माहौल को देखते हुए कुछ अपडेट रहना होगा. बिज़नेस में वर्क पेंडेंसी को लेकर बिजनेसमैन की व्यस्तता और चिंता दोनों ही बढ़ने वाली है. चिंता के कारण आपका सारा दिन मूड ऑफ रह सकता है. नई जनरेशन।  किसी भी काम और व्यक्ति की समीक्षा करने से बचें, गलत आकलन करने से आपके व्यक्तित्व के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है. मैरिड लाइफ के मनमुटाव को दूर करने की कोशिश करनी होगी, आपके एक छोटे से प्रयास घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो पैरों में दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. “सुबह जल्दी बिस्तर से उठ जाना मनुष्य को स्वस्थ्य, धनवान और बुद्धिमान बनाता है.”
लकी कलर- पिंक,नं-5

Kawad Yatra 2023: इस साल कावड़ यात्रा की शुरुआत कब से होगी, जानें जल चढ़ाने की डेट

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से अनबन हो सकती है.  वर्कस्पेस पर महिला सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है, यदि आपसे कोई मदद की उम्मीद करता है तो उसे निराश न करें. पार्टनरशिप में बिज़नेस करते हैं, उन्हें व्यापारिक मामलों को लेकर पार्टनर से मीटिंग करनी चाहिए. यदि आप पार्टनरशिप में नया बिजनस को धरातल पर लाने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के मध्य करें. स्टूडेंट्स छुट्टी के दिन सिर्फ मौज-मस्ती ही नहीं पढ़ाई भी करनी है, इसलिए युवाओं को पढ़ाई और मस्ती दोनों के लिए टाइम डिवीज़न कर लेना चाहिए. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है, जिसमें आपको जरूर शामिल होना चाहिए. सेहत को लेकर यदि परेशानी है तो उसे हल्के में न लें, डॉक्टर से परामर्श करके बीमारी का इलाज करें.
लकी कलर- गोल्डन,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी को दुर करने के लिए योगा करें.  वर्कस्पेस पर को वर्कर्स के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए छोटी-छोटी बात को लेकर टिप्पणी न देने की कोशिश करें. बिज़नेस के लिए लिया गया पुराना लोन परेशानी भी खड़ी कर सकता है इसलिए अच्छा होगा कि उस लोन को कम्पलीट करने की प्लानिंग करें. स्पोर्ट्स पर्सन का आलस्य ही उनका सबसे बड़ा दुश्मन है, इसलिए उन्हें आलस्य से बचना होगा. आपका व्यवहार में चिड़चिड़ाहट अपनों को परेशान कर सकता है. परिवार में शादी योग्य युवक-युवती लोगों की बात जोर पकड़ सकती है, अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही विवाह के लिए हां कहें. पेट संबंधित समस्यां हो सकती है, हल्का व सुपाच्य भोजन ही खाए.
लकी कलर- ग्रे,नं-2

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 5वें  हाउस में रहेंगें जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. वर्कस्पेस पर आपके काम करने के तरीके से सीनियर एंड बॉस प्रसन्न होकर आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे. वासी, सुनफा और धृती योग के बनने से रिटेल बिजनेसमैन छोटी-छोटी डील तय करके बड़ा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे, मन प्रसन्न होने से घरवालों को भी समय देते नजर आएंगे. स्पोर्ट्स पर्सन को हर संभव प्रयास करके विवादास्पद स्थिति से बचने की कोशिश करनी है, दूसरों के बहकावे में न आने से भी बचना होगा. वर्किंग वुमन को घर की साफ-सफाई के अलावा घर की साज-सज्जा पर भी ध्यान देना होगा, लाइफ पार्टनर के को वर्कर्स या बॉस डिनर पर आ सकते हैं.
लकी कलर- ब्राउन,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढाने का प्रयास करें.  वर्कस्पेस पर प्रोफेशनल तरीके से चीजों को प्लान करना होगा. स्वभाव में आलस्य बिल्कुल न आने दें, जी-तोड़ मेहनत के साथ अपने पेंडिंग वर्क्स को खत्म करना होगा. बिजनेसमैन मार्किट में वाकपटु लोगों से बहुत सावधान रहें, वरना वह आपको ठग सकते हैं. नई जनरेशन  को दूसरों के व्यक्तित्व की समीक्षा करने के बजाय खुद के व्यक्तित्व पर नजर डालनी होगी, और उन कमियों को दूर करने का प्रयास करना होगा. काम से कुछ समय निकालकर बच्चों की पढ़ाई पर भी कुछ ध्यान देना होगा, वरना वह बिगड़ सकते हैं. स्किन से संबंधित समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे. 
लकी कलर- नेवी ब्लू,नं-3 

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त, रिशतेदारो से मदद मिलेगी.  वर्कस्पेस पर आपको अपने कार्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए एकाग्रता बनाएं रखनी होगी, तब ही आप अपने फिल्ड में टॉप कर पाएंगे. बिजनेसमैन के लिए तनावपूर्ण हो सकता है, व्यापारिक समस्याओं के कारण मूड ऑफ रह सकता है. धैर्यपूर्वक आप अपने कार्य करें. कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स अपने डे की स्टार्टिंग अपने इष्ट की आराधना से करे, मंदिर जाकर देवी-देवता के दर्शन करके उन्हें मीठे का भोग लगाए. जितना हो सके अपने प्रयासों के जरिए परिवार का माहौल शांत रखने की कोशिश करें. आगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन किसी प्रकार का झुठा वादा न करें. अन्यथा आपके लिए आगे उल्टा पड़ सकता है. शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, पैरों में दर्द भी रहने की आशंका है.
लकी कलर- क्रीम,नं-4

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

वन नेशन-वन इलेक्शन हुआ लागू तो UP-बिहार समेत इन 22 राज्यों में बदल जाएगा सियासी गेम, समझें कैसे
वन नेशन-वन इलेक्शन हुआ लागू तो UP-बिहार समेत इन 22 राज्यों में बदल जाएगा सियासी गेम, समझें कैसे
One nation One Election: वन नेशन-वन इलेक्शन पर रूठे विपक्ष को मनाएंगे PM मोदी के ये तीन 'दूत', सामने आए नाम
वन नेशन-वन इलेक्शन पर रूठे विपक्ष को मनाएंगे PM मोदी के ये तीन 'दूत', सामने आए नाम
Himesh Reshammiya Father Death: नहीं रहे हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया,  87 साल की उम्र में हुआ निधन
नहीं रहे हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया, 87 साल की उम्र में हुआ निधन
Andhra Pradesh: 'तिरुमाला के प्रसाद में जानवरों की चर्बी', सीएम चंद्रबाबू नायडू के आरोपों ने मचा दिया बवाल
'तिरुमाला के प्रसाद में जानवरों की चर्बी', सीएम चंद्रबाबू नायडू के आरोपों ने मचा दिया बवाल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

ABP News: दिल्ली टू मुंबई...गणपति की शानदार विदाईArvind Kejriwal News: सीएम पद छोड़ने के बाद केजरीवाल के लिए बंद हो जाएंगी ये सुविधाएं! | ABP NewsBharat Ki Baat Full Episode: 10 साल का सूखा खत्म हो पाएगा...7 वादों से चुनाव पलट जाएगा? | ABP NewsSandeep Chaudhary: One Nation One Election को लेकर क्या बोले विशेषज्ञ ? | ABP News | NDA | Congress

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
वन नेशन-वन इलेक्शन हुआ लागू तो UP-बिहार समेत इन 22 राज्यों में बदल जाएगा सियासी गेम, समझें कैसे
वन नेशन-वन इलेक्शन हुआ लागू तो UP-बिहार समेत इन 22 राज्यों में बदल जाएगा सियासी गेम, समझें कैसे
One nation One Election: वन नेशन-वन इलेक्शन पर रूठे विपक्ष को मनाएंगे PM मोदी के ये तीन 'दूत', सामने आए नाम
वन नेशन-वन इलेक्शन पर रूठे विपक्ष को मनाएंगे PM मोदी के ये तीन 'दूत', सामने आए नाम
Himesh Reshammiya Father Death: नहीं रहे हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया,  87 साल की उम्र में हुआ निधन
नहीं रहे हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया, 87 साल की उम्र में हुआ निधन
Andhra Pradesh: 'तिरुमाला के प्रसाद में जानवरों की चर्बी', सीएम चंद्रबाबू नायडू के आरोपों ने मचा दिया बवाल
'तिरुमाला के प्रसाद में जानवरों की चर्बी', सीएम चंद्रबाबू नायडू के आरोपों ने मचा दिया बवाल
तीसरा विश्व युद्ध शुरू हुआ तो कौन सा देश होगा सबसे ज्यादा सेफ? ये रहा जवाब
तीसरा विश्व युद्ध शुरू हुआ तो कौन सा देश होगा सबसे ज्यादा सेफ? ये रहा जवाब
119 साल पहले किया डेब्यू, 29 साल खेला क्रिकेट और जड़ दिए 199 शतक; इस दिग्गज के आस-पास भी नहीं सचिन-विराट
119 साल पहले किया डेब्यू, 29 साल खेला क्रिकेट और जड़ दिए 199 शतक
इंजीनियर की नौकरी गई तो Swiggy का खाना डिलीवर किया, वापस मिली जॉब तो एक पोस्ट से दिल जीत लिया
इंजीनियर की नौकरी गई तो Swiggy का खाना डिलीवर किया, वापस मिली जॉब तो एक पोस्ट से दिल जीत लिया
Blood Group: साइंटिस्ट ने खोज निकाला नया ब्लड ग्रुप, जानें फ्यूचर में क्या हो सकते हैं इसके फायदे
साइंटिस्ट ने खोज निकाला नया ब्लड ग्रुप, जानें फ्यूचर में क्या हो सकते हैं इसके फायदे
Embed widget