एक्सप्लोरर

चुनाव रिजल्ट 2024

(Source:  ECI | ABP NEWS)

Horoscope Today 30 March 2023: मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि वालों को मिलेगा हंस योग का लाभ, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 30 March 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 30 मार्च 2023, गुरूवार के दिन मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि वालों को मिलेगा हंस योग का लाभ, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 30 March 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 30 मार्च 2023, गुरूवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:31 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज रात्रि 11 बजे तक पुनर्वसु नक्षत्र फिर पुष्य नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मी योग, अतिगंड योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा दोपहर 04:16 के बाद कर्क राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए गुरूवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे. बिजनेस में आपकी फाइनेंशियल पोजिशन अधिक सुदृढ़ रहेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर परिणाम आपको आपके अनुकूल प्राप्त होंगे. वर्कस्पेस पर वापस से वेतन वृद्धि की उम्मीदें जग सकती है. लव और लाइफ पार्टनर का साथ मिलने से आप परेशानियों का डटकर सामना करेंगे. फैमिली में किसी को उधार दिए पैसे वापस मिल जाएंगे. सेहत को लेकर हो रही दिक्कतों में कुछ कमी आएगी. स्टूडेंट्स आने वाले एग्जाम को लेकर सजग हो जाए.

रामनवमी पर- लाल सुगंधित फूल व अनार का फल भगवान श्री राम को चढ़ाएंगे और “श्रीराम रक्षा स्त्रोत” का पाठ करें. इससे आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ति होगी और बिगड़े काम भी बनेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में आपको अच्छा खासा मुनाफा हाथ लगेगा. कार्यस्थल पर अपनी स्किल्स से आपको किसी बड़ी कंपनी से जॉब के ऑफर मिल सकते है. पुश्तैनी प्रॉपर्टी को लेकर किसी के साथ वैचारिक मतभेद हैं, तो उसका अंत होगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर एजुकेशन और स्पोर्ट्स रिलेटेड किसी कार्य में आपकी भागीदारी रहेगी. स्टूडेंट्स स्मार्ट स्टडी के साथ हार्ड वर्क से अपने फील्ड में आगे बढ़ेंगे. वर्क आउट के लिये रेगुलर टाइम निकालना आपकी सेहत के लिए बेहतर रहेगा.

रामनवमी पर- भगवान श्री राम को खोए की मिठाई और केला चढ़ाएंगे और “श्रीराम स्तुति” का पाठ करें. इससे आपके जीवन में नए रास्तों को खोलने में मदद करेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास बढेगा. इंडस्ट्रीज बिजनेस में न्यू मशीन खरीदने का अगर प्लान बना रहे है, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 के मध्य करें. वर्कप्लेस पर विरोधियों से दूरी बनाते हुए आप अपने काम को अंजाम देंगे. फैमिली की प्रोब्लम को आप बड़े-बुजुर्गों की सलाह से आसानी से सॉल्यूशन कर पाएंगे. वाहन चलाते समय ट्रैफिक रूल्स का पालन करें. लव और शादी-शुदा जीवन सुकून भरा निकलेगा. सोशल लेवल पर आपके कार्यों की सभी प्रशंसा करेंगे. एग्जाम नजदीक होने से स्टूडेंट्स को एकाग्रता से अपने कोर्स के रिवीजन पर लग जाना चाहिए.

रामनवमी पर- भगवान श्री राम को कच्चे दूध में केसर और तुलसी के पत्ते डालकर चढ़ाएं और रामस्त्रोत” का पाठ करें इससे आपको धन लाभ होने के साथ सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.

कर्क राशि (Cancer)- 
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में की गई लापरवाही आपके लिए भारी पड़ सकती है. वर्कस्पेस पर किसी कर्मचारी के छोड़ के चले जाने पर उसका कार्य आपको दिया जा सकता है जिससे आप पर एक्स्ट्रा वर्क लोड रहेगा उस कार्य को करने लिए आपको एक्स्ट्रा टाइम देना पड़ेगा. फैमिली में सभी के साथ विनम्रता से पेश आएं. सामाजिक स्तर पर कुछ पॉलिटिकल समस्या आने के कारण आप परेशान रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपको अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा झगड़ा बढ़ सकता है. ज्यादा भागदौड़ को लेकर शारीरिक थकान हो सकती है. खिलाड़ी प्रैक्टिस करते समय सतर्क रहें, चोट लग सकती है.

रामनवमी पर- भगवान श्री राम को लाल मिठाई चढ़ाएं और रामाष्टक का पाठ करें इससे आर्थिक लाभ मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडे भाई से खुशखबरी मिलेगी. बुधादित्य, वासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से मार्केट में फंसे धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपके बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. ऑफिस में काफी दिनों के बाद फाइनेंशियल कार्यों की बॉस प्रशंसा करेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स के किए गए प्रयासों में उन्हें सक्सेस हाथ लग सकती है. सामाजिक स्तर पर आपकी वर्क एफिशिएंसी से ही आपकी स्किल्स में ज्यादा निखार आएगा. फैमिली में विवाह योग्य पर्सन के विवाह के प्रस्ताव आ सकते है. सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है.

रामनवमी पर- भगवान श्री राम को तुलसी का भोग लगाएं और सुन्दर कांड या “श्रीसीता रामाष्ट्कम” का पाठ करें. इससे आपके बिगड़े काम बनाने में मदद करेगा.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में परिवर्तन होगा. बेहतर फाइनेंस मैनेजमेंट के साथ-साथ आप अपनी इनकम को बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर प्रमोशन मिलने के चांसेज ज्यादा बन रहे है. सोशल लेवल पर अचानक आपके खर्चों में बढ़ोतरी आपको चिंतित कर सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहेगा. सेहत को लेकर आप सुस्ती उभरने के आसार रहेंगे. स्टूडेंट्स अपनी स्टडी को लेकर गंभीर हो जाएं. पर्सनल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बना सकते है.

रामनवमी पर- भगवान श्री राम को इत्र चढ़ाएं और “श्रीराम मंगलाशासनम” का पाठ करें और! इससे आपको सभी काम में सफलता मिलेगी.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल बिजनेस में स्मार्ट वर्क से आप अपने बिजनेस को टॉप पर लाने में जुटें रहेंगें. अपनी आदतों को बदलने से वर्कप्लेस पर सक्सेस के नए रास्ते आपके हाथ लगेंगे. फैमिली में सभी मेंबर का साथ मिलेगा जिससे आप अपनी बात को मनवाने में सफल होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है. सर्वार्थसिद्धि, वासी, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके अटके हुए कार्य पूर्णता की और बढ़ सकते है. आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स अपनी स्टडी को बेहतर बनाने के प्रयास में लगे रहेंगे.

रामनवमी पर- भगवान श्री राम को चंदन का तिलक लगाए और राम स्तुति का पाठ जरूर करें. इससे आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरी होंगी.

Ram Navami 2023: राम नवमी के दिन बन रहें है तीन अद्भत संयोग, जानें नवमी की विशेषता

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में कुछ समस्या आ सकती है. पार्टनरशिप बिजनेस में आर्थिक लाभ को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है. अगामी चुनाव को देखते हुए सोशल मीडिया पर आप द्वारा डाली गई कोई पोस्ट आपकी पार्टी और आपकी इमेज खराब कर सकती है. सेहत के मामले में आप ज्यादा स्ट्रेस नहीं लें और बार-बार पानी पीते रहें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी की बात को लेकर रिलेशन में खटास आ सकती है. फैमिली में आप किसी से भी वालार्ताप करते समय अपनी वाणी में विनम्रता रखें. कार्यस्थल पर गुड न्यूज के लिए तरस रहें कानों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का ध्यान स्टडी से भटक सकता है.

रामनवमी पर- भगवान श्री राम को आटे की पंजीरी बनाकर भोग लगाएं और चंद्राष्ट्कम” का पाठ करें. इससे जॉब में आ रही समस्याए दूर हो जाऐंगी.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस प्रोडक्ट से लाभ होगा. बिजनेस में पॉलिटिकल लिंक होने से आपको गवर्नमेंट कॉन्ट्रैक्ट आसानी से मिल जाएंगे. जॉब सर्चर को उनके प्रयासों में सफलता मिलेगी, उन्हें उनकी मनचाही कंपनी से जॉब ऑफर लेटर प्राप्त हो सकता है. फैमिली में आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल करना होगा अन्यथा आप किसी परेशानी में फंस सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिश्तों में खटास आ सकती है. सामाजिक स्तर पर फाइनेंशियल प्रोब्लम के कारण आपके कार्यों में कुछ रूकावटे आ सकती है. खिलाड़ियों को करियर के बेहतर अवसर हाथ लगेंगे. दांत दर्द से आप परेशान रहेंगे.

रामनवमी पर- श्री राम दरबार का पूजन कर, उन्हें सुगंधित इत्र समर्पित करें और “जटायुकृत श्री रामस्त्रोत” का पाठ करें. इससे आपकी किस्मत बदले व आपको सफलता भी मिलेगी.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कंस्ट्रक्शन बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए कोई बड़ा स्ट्रक्चर खड़ा करने की प्लानिंग बना सकते है. करियर में आपको अच्छे ऑप्शन मिलेंगे जिससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और आप आगे बढ़ेंगे. सेहत को लेकर अलर्ट रहें, जंक फूड से दूरियां बनाएं रखें. फैमिली में किसी धार्मिक कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांस में टाइम स्पेंड करेंगे. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आप द्वारा अपलोड की गई कोई धार्मिक पोस्ट या शॉर्ट वीडियो सोशल मीडिया पर ज्यादा-ज्यादा बार देखा जाएगा. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स सफलता पाने के लिए अपनी स्टडी पर फोकस करें.

रामनवमी पर- कच्चे दूध में तुलसी डालकर प्रभु श्री राम को समर्पित करें और रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. इंडस्ट्रीज बिजनेस में कुछ नई मशीन की खरीददारी आपके लिए आवश्यक रहेगी उनके आने से आपका बिजनेस ऊंचाईयों को छुएगा. ऑफिस के अलावा आपको एक्स्ट्रा इनकम के लिए पार्ट टाइम जॉब की जरूरत हो सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी काबिलियत से सफलता के नए-नए आयामो को हासिल कर पाएंगे. खिलाड़ियों के निरंतरता से ही वह सफल हो पाएंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वार्तालाप करते समय आपको अपने शब्दों को तोलकर बोलना होगा. फैमिली में किसी से आपको कोई खास सरप्राइज़ मिल सकता है.

रामनवमी पर- माता सीता सहित भगवान श्री राम को गुलाब की माला व पुष्प अर्पित करें और राम रक्षा स्त्रोत या सुंदरकांड का पाठ करें. इससे आपको बिजनेस में सफलता मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझाने का प्रसास करेंगे. रेडीमेड क्लोथ बिजनेस में विरोधियों द्वारा किए गए कार्यों के कारण डाउन की स्थिति आपके लिए चिंताजनक रहेगी. वर्कस्पेस पर आपको स्वयं आपके कार्यों में कमियां नज़र आएंगी जिससे आप सुधारने में जुट जाएंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बे-वजह के कार्यों से आपकी दौड़भाग ज्यादा होगी. फैमिली में प्रॉपर्टी को लेकर किसी से बहस हो सकती है. लव और लाइफ पार्टनर से किसी बात को लेकर बहस न करें. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग स्टूडेंट किसी प्रोजेक्ट को समय से कंप्लीट नहीं कर पाने से चिंतित रहेंगे.

रामनवमी पर- श्री राम को भगवान श्री राम को लाल चंदन चढ़ाएं और अयोध्या कांड या बालकाण्ड का पाठ करें. ऐसा करने से आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ भी होगा.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lebanon Disease Outbreaks: इजरायल के बाद अब कौन बनने वाला है लेबनान के लिए नई आफत?
दोहरे मोर्चे पर घिर जाएगा लेबनान? आ सकती है बड़ी आफत! WHO ने चेताया
हरियाणा में भविष्‍यवाणी हुई गलत साबित, योगेंद्र यादव ने कर डाला एक और बड़ा दावा, बोले- इस राज्‍य में चुनाव के बाद BJP की उल्‍टी गिनती...
योगेंद्र यादव ने कर डाला एक और बड़ा दावा, बोले- इस राज्‍य में चुनाव के बाद BJP की उल्‍टी गिनती...
इकलौती फिल्म जिसके लिए भेजा गया था तीनों खान को ऑफर, फिर इस वजह से साथ नहीं दिख पाई तिगड़ी
इकलौती फिल्म जो तीनों खान को हुई ऑफर, फिर इस वजह से साथ नहीं दिखी तिगड़ी
10 लाख नौकरियों के मौके और वो भी इसी साल, रिटेल-ब्यूटी से लेकर बैंकिग-फाइनेंशियल तक अवसर-समझें खबर
10 लाख नौकरियों के मौके और वो भी इसी साल, रिटेल-ब्यूटी से लेकर बैंकिग-फाइनेंशियल तक अवसर
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Garuda Construction & Engineering IPO: जानें Subscription Status, GMP & Full Review | Paisa Liveसिंघम अगेन: ट्रेलर में परफेक्ट 'लेडी सिंघम' बनकर छा गईं दीपिका पादुकोण, फैन्स की दुआएं आखिरकार कबूल हुईंLast World War की cast ने Hiphop Tamizha के director होने और Natty sir के Action sequence और भी बहुत कुछ पर की बातRajat Dalal ने क्यों दी Tajinder Bagga को मारने की धमकी? Bigg Boss 18 के घर में हुई पहली Fight!

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lebanon Disease Outbreaks: इजरायल के बाद अब कौन बनने वाला है लेबनान के लिए नई आफत?
दोहरे मोर्चे पर घिर जाएगा लेबनान? आ सकती है बड़ी आफत! WHO ने चेताया
हरियाणा में भविष्‍यवाणी हुई गलत साबित, योगेंद्र यादव ने कर डाला एक और बड़ा दावा, बोले- इस राज्‍य में चुनाव के बाद BJP की उल्‍टी गिनती...
योगेंद्र यादव ने कर डाला एक और बड़ा दावा, बोले- इस राज्‍य में चुनाव के बाद BJP की उल्‍टी गिनती...
इकलौती फिल्म जिसके लिए भेजा गया था तीनों खान को ऑफर, फिर इस वजह से साथ नहीं दिख पाई तिगड़ी
इकलौती फिल्म जो तीनों खान को हुई ऑफर, फिर इस वजह से साथ नहीं दिखी तिगड़ी
10 लाख नौकरियों के मौके और वो भी इसी साल, रिटेल-ब्यूटी से लेकर बैंकिग-फाइनेंशियल तक अवसर-समझें खबर
10 लाख नौकरियों के मौके और वो भी इसी साल, रिटेल-ब्यूटी से लेकर बैंकिग-फाइनेंशियल तक अवसर
IND vs BAN 2nd T20: सैमसन और मयंक यादव होंगे बाहर? दूसरे टी20 में बदल जाएगी टीम इंडिया? जानें प्लेइंग इलेवन
सैमसन और मयंक यादव होंगे बाहर? दूसरे टी20 में बदल जाएगी टीम इंडिया? जानें प्लेइंग इलेवन
EPFO Update: EPF मेंबर्स को मिलेगी राहत, शादी, शिक्षा पढ़ाई के लिए पोर्टल के माध्यम से विड्रॉल संभव, बढ़ेगा मिनिमम पेंशन लिमिट भी
EPF मेंबर्स को मिलेगी राहत, शादी शिक्षा पढ़ाई के लिए आसान होगा विड्रॉल, बढ़ेगा पेंशन लिमिट भी
World Mental Health Day: 90 पर्सेंट मानसिक बीमारियों के लिए ऑफिस जिम्मेदार, इनसे निपटने का क्या है तरीका?
90 पर्सेंट मानसिक बीमारियों के लिए ऑफिस जिम्मेदार, इनसे निपटने का क्या है तरीका?
PCS अफसर कितने साल में बन सकता है IPS, जानें प्रमोशन के लिए क्या होता है नियम
PCS अफसर कितने साल में बन सकता है IPS, जानें प्रमोशन के लिए क्या होता है नियम
Embed widget