एक्सप्लोरर

Horoscope Today 6 May 2023: मेष, कर्क, मकर राशि वाले रहें सावधान हो सकता है भारी नुकसान, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 06 May 2023, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 06 मई 2023, मेष, कर्क, मकर राशि वालों को हो सकता है आर्थिक नुकसान, जानें आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 06 May 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 06 मई 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 09:53 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी. आज रात्रि 09:14 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, वरियान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा वहीं दोपहर 03:23 तक चन्द्रमा-केतु ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा दोपहर 03:23 के बाद वृश्चिक राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. बिजनेस में आपकी फाइनेंशियल पोजिशन अधिक सुदृढ़ रहेगी. वासी, वरियान, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर दिन आपके अनुकूल रहेगा. ऑफिस में पुनः वेंतन वृद्धि की उम्मीदें जग सकती है. लव और लाइफ पार्टनर का साथ मिलने से आप परेशानियों का डटकर सामना करेंगे. फैमिली में किसी को उधार दिए पैसे वापस मिलने के चांसेज बन सकते है. विकेंड पर सेहत को लेकर हो रही दिक्कतों में कुछ कमी आएगी. अगर जीवन में सफल होना हैं, तो स्टूडेंट्स एग्जाम को लेकर सजग हो जाएं.
लक्की कलर पर्पल,नं-5

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में आपको अच्छा खासा मुनाफा हाथ लगेगा. वासी, वरियान और बुधादित्य योग के बनने से कार्यस्थल पर अपनी स्किल्स से आपको किसी बड़ी कंपनी से जॉब के ऑफर मिल सकते है. फैमिली और समाज में किसी के साथ वैचारिक मतभेद हैं, तो उनका जीम मदक होगा. राजनीतिक स्तर पर एजुकेशन और स्पोर्ट्स रिलेटेड किसी कार्य में आपकी भागीदारी रहेगी. स्टूडेंट्स स्मार्ट स्टडी के साथ हार्ड वर्क से अपने फिल्ड में आगे बढ़ेंगे. वीकेंड पर वर्क आउट के लिये रेगुलरली टाइम निकालना आपकी सेहत के लिए बेहतर रहेगा. किसी सेमिनार को अटेंड करने के लिए ट्रेवलिंग करनी पड़ेगी.
लक्की कलर वाइट ,नं-7

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. इंडस्ट्रीज बिजनेस में न्यू मशीन खरीदने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. वर्कप्लेस पर विरोधियों से दूरी बनाते हुए आप अपने काम को अंजाम देंगे. फैमिली की प्रोब्लम को आप बड़े-बुजुर्गों की सलाह से आसानी से सॉल्यूशन कर पाएंगे. दांतों में दर्द से आप परेशान रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन सुकून भरा निकलेगा. पार्टी की मीटिंग में पॉलिटिशियन के कार्यों की सभी प्रशंसा करेंगे, हो सकता है आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स को एकाग्रता से अपने कोर्स के रिविजन पर लग जाना चाहिए.
लक्की कलर रेड,नं-8

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. पार्टनरशिप बिजनेस में किया गया आलस्य आपके लिए भारी पड़ सकता है. ग्रहण दोष के बनने से वर्कप्लेस पर विरोधियों की आप पर गीद्ध की नजर रहेगी इसलिए आप किसी भी तरह की गलती नहीं करें. फैमिली में सभी के साथ विनम्रता से पेश आएं. सामाजिक स्तर पर हो रही पॉलिटिकल से आप परेशान रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में अपने शब्दों पर कंट्रोल रखें अन्यथा झगड़ा बढ़ सकता है. विकेंड पर ज्यादा भागदौड़ को लेकर शारीरिक थकान हो सकती है. स्पोर्ट्स पर्सन प्रैक्टिस करते समय सतर्क रहें चोट लग सकती है.
लक्की कलर पिंक,नं-4

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. वरियान, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से डंतामज में फंसे धन की प्राप्ती हो सकती है. जिससे आप बिजनस में कुछ नया करने के बारे में विचार कर सकते है. वर्कप्लेस पर फाइनली आपके कार्यों की सभी प्रशंसा करते नहीं थकेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ लॉंग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को किए गए प्रयासों में सक्सेस हाथ लग सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी वर्क एफिशिएंसी आपकी स्किल्ड में निखार लाएगी. फैमिली में विवाह योग्य पर्सन के विवाह के प्रस्ताव आ सकते है. सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है.
लक्की कलर रेड,नं-8

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेगे. बेहतर फाइनेंस मैनेजमेंट के साथ-साथ आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. वासी, वरियान और बुधादित्य योग के बनने से ऑफिस में प्रमोशन मिलने के चांसेज ज्यादा बन रहे है. सोशल लेवल पर अचानक आपके खर्चों में बढ़ोतरी आपको चिंतित कर सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहेगी. सेहत को लेकर आप सुस्ती उभरने के आसार रहेंगे. स्टूडेंट्स स्टडी को लेकर गंभीर हो जाएं. वीकेंड पर पर्सनल ट्रेवलिंग  का प्लान बन सकता है.
लक्की कलर पर्पल,नं-2

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित. वरियान, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में स्मार्ट वर्क से आप अपने बिजनस को टॉप पर लाने के प्रयासों में लगे रहेंगे. अपनी आदतों को बदलने से वर्कस्पेस पर सक्सेस के नए रास्ते आपके हाथ लगेंगे. फैमिली में सभी मेम्बर का साथ मिलेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है. आपकी मेहनत के चलते सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके अटके हुए कार्य पूर्णता की और बढ़ सकते है. आंखों में जलन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स अपनी स्टडी को बेहतर बनाने के प्रयास में लगे रहेंगे.
लक्की कलर ग्रीन,नं-9

Chandra Grahan 2023 Time: आज कितने बजे लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण? यहां जानें सही समय

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. ग्रहण दोष के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में आर्थिक लाभ को लेकर कुछ तनाव की स्थितियां बन सकती है. राजनीतिक मंच से किसी प्रकार की गई गलत टिका-टिप्पणी आपकी पार्टी और आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है, उसके लिए आपकी पार्टी आप पर कोई कड़ा निर्णय ले सकती है. सेहत के मामले में आप ज्यादा स्ट्रेस नहीं लें और बार-बार पानी पीते रहें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी की बात को लेकर रिलेशन में खटास आ सकती है. फैमिली में आप किसी से भी वालार्ताप करते समय विनम्रता रखें. वर्कप्लेस पर गुड न्यूज के लिए तरस रहें कानों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. वीकेंड पर स्टूडेंट्स का ध्यान स्टडी से भटक सकता है.
लक्की कलर येलो,नं-8

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट से होगा लाभ. पॉलिटिकल लिंक का फायदा आपको अपने बिजनस में मिलेगा आपको गवर्नमेंट कॉन्ट्रैक्ट आसानी से मिलेंगे. वासी, वरियान और बुधादित्य योग के बनने से जॉब सर्चर को उनके प्रयासों में सफलता मिलेगी, उन्हें उनकी मनचाही कम्पनी से जॉब के ऑफर लेटर प्राप्त हो सकते है. फैमिली में आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल करना होगा अन्यथा आप किसी परेशानी में फंस सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिश्तों में खटास आ सकती है. दांत दर्द से आप परेशान रहेंगे. सामाजिक स्तर पर फाइनेंशियल प्रोब्लम आने से आपके कार्यों में कुछ रूकावटे आ सकती है. लेकिन दोपहर बाद किसी भामाशाह की मदद से आपके कार्य पूर्णता की ओर बढ़ेंगे. स्टूडेंट्स को करियर के बेहतर अवसर हाथ लग सकते है.
लक्की कलर वाइट,नं-4

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे होगी राजनीतिक उन्नति. बिजनस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए कोई बड़ा स्ट्रक्चर खड़ा करने की प्लानिंग बना रहे है, तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 बजे के मध्य करें. करियर में आपको अच्छे ऑप्शंस मिलेंगे जिससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और आप आगे बढ़ेंगे. सेहत को लेकर अर्लट रहें, जंक फूड से दूरियां बनाएं रखें. फैमिली में किसी धार्मिक कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांस में टाइम स्पेंड करेंगे. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिशियन के किए गए कार्य सोशल प्लेटफार्म पर काफी बार लाईक व शेयर किए जाएंगे. साथ ही कई ट्विट भी किए जाएंगे. स्टूडेंट्स सफलता पाने के लिए अपनी स्टडी पर विबने करें.
लक्की कलर रेड,नं-1

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. डेयरी और बेकरी प्रोडक्ट बिजनेस में कुछ नई मशीनों की खरीददारी आपके लिए आवश्यक रहेगी. वर्कप्लेस के अलावा आपको पार्ट टाइम जॉब की जरूरत हो सकती है. वरियान, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी काबिलियत से सफलता के नए आयाम हासिल करेंगे. स्टूडेंट्स स्टडी में निरंतरता से ही सफल हो पाएंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वार्तालाप करते समय आपको अपने शब्दों को तोलकर बोलना होगा. फैमिली में किसी से आपको कोई खास सरप्राइज़ मिल सकता है. वीकेंड पर सेमिनार, वेंबिनार  को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है.
लक्की कलर पर्पल,नं-2

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में हो सकती है समस्या. रेडी मेड क्लोथ बिजनेस में डाउन की स्थिति से झुंझना पड़ेगा. ग्रहण दोष के बनने से वर्कस्पेस पर आपको स्वयं आपके कार्यों में कमियां नज़र आएंगी जिससे आप सुधारने में जुट जाएंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बे-वजह के कार्यां से आपकी दौड़भाग ज्यादा होगी. फैमिली में प्रॉपर्टी को लेकर किसी से बहस हो सकती है. लव और लाइफ पार्टनर से किसी बात को लेकर बहस न करें. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में नहीं रहेगा आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना  होगा. स्टूडेंट्स किसी प्रोजेक्ट को टाइमली कंप्लीट नहीं कर पाने से चिंतित रहेंगे.
लक्की कलर नेवी ब्लू,नं-7

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Iran Israel War: क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Breaking: JDU की राज्य कार्यकारिणी में प्रस्ताव पास, '2025 में नीतीश ही होंगे सीएम चेहरा' | ABP NewsHaryana Election Voting: हरियाणा में दिग्गज नेताओं ने किया मतदान | ABP NewsMaharashtra Election 2024: महाराष्ट्र चुनाव से पहले चुनावी रण में PM Modi और Rahul Gandhi | ABPIsrael-Iran Conflict: सीरिया लेबनान बॉर्डर पर कुछ ही देर पहले इजरायल ने फिर किया हमला | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Iran Israel War: क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को पर हमला करेगा इजरायल? अमेरिका ने बता दिया प्लान
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? यहां जानें सच्चाई
क्या BJP ने नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल सहित 4 नेताओं को पार्टी से निकाला? जानें सच्चाई
सलमान खान ने इस फिल्म के लिए हामी भरने में लिए थे 5 महीने, दोस्त की बेटी संग किया था रोमांस, ब्लॉकबस्टर रही थी मूवी
इस मूवी में दोस्त की बेटी संग रोमांस करने से झिझक रहे थे सलमान खान, ब्लॉकबस्टर रही थी फिल्म
Nissan: धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद इतनी कम कीमत में लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट
Nissan Magnite Facelift हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स और शानदार बूट स्पेस के बावजूद ये रही कीमत
Rinku Singh New Tattoo: रिंकू सिंह ने बनवाया नया टैटू, 5 छक्कों से है कनेक्शन, बताया और क्या है खास
रिंकू सिंह ने बनवाया नया टैटू, 5 छक्कों से है कनेक्शन, बताया और क्या है खास
चिकन करी, मटन बिरयानी, बसंती पुलाव! दुर्गा पूजा के दौरान पश्चिम बंगाल में कैदियों को मिलेगा स्पेशल फूड
चिकन करी, मटन बिरयानी, बसंती पुलाव! दुर्गा पूजा के दौरान पश्चिम बंगाल में कैदियों को मिलेगा स्पेशल फूड
बेटियों के लिए किस योजना में निवेश सबसे सही, जान लें अपने काम की बात
बेटियों के लिए किस योजना में निवेश सबसे सही, जान लें अपने काम की बात
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
भारतीय किरायेदार का सामान बाहर फेंकता दिखा कनाडा का मकान मालिक, वीडियो हुआ वायरल
Embed widget