एक्सप्लोरर

Horoscope Today 25 October 2023: मकर, कुंभ, मीन राशि वाले इन चीजों का ध्यान रखें, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 25 October 2023, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वाले किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतें. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 25 October 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 25 अक्टूबर 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 12:33 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:30 तक शतभिषा नक्षत्र फिर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, वृद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा - शनि का विष दोष रहेगा. चन्द्रमा कुंभ राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. सूर्योदय से दोपहर 12:33 तक मृत्यु लोक की भद्रा रहेगी. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आप अपने कर्तव्यों को पहचान सकेंगे और पूरा कर सकेंगे. वृद्धि बुधादित्य, पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर आपके उत्कृष्ट प्रबंधन के कारण आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी, जिसमें आपका प्रबंधन बेहतर रूप में नजर आएगा. लगातार सफलता. इससे व्यापारियों के बीच आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जितना हो सके खुद को प्रतिस्पर्धा की भावना से दूर रखें. विद्यार्थियों को अपनी किताबें, नोट्स और अन्य सामग्री बहुत संभालकर रखनी चाहिए, इनके खोने की आशंका है.

माता-पिता को बच्चों के स्वभाव पर ध्यान देना चाहिए. क्या ऐसा संभव है कि उसे झूठ बोलने की आदत पड़ गई हो? उन्हें थायराइड की समस्या है, उन्हें सतर्क रहना होगा और इसे नियंत्रित करने के लिए नियमित रूप से दवा लेनी होगी.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण नौकरी में कुछ बदलाव हो सकते हैं. कार्यस्थल पर ऑफिस के काम को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ-साथ समय प्रबंधन भी करना चाहिए. त्योहारी सीजन को देखते हुए वासी वृद्धि बुधादित्य, पराक्रम और सुनफा योग बनने से कारोबारी को कोई बड़ा टेंडर मिल सकता है.

प्रतियोगी और सामान्य विद्यार्थियों को खुद को ईर्ष्या से बचाने का प्रयास करना होगा, दूसरों की प्रगति देखकर ईर्ष्या करना आपके लिए ठीक नहीं है. अपनी समझदारी और प्रसन्न स्वभाव से दांपत्य जीवन में खुशहाली और प्रसन्नता बनाए रखें. खानपान को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे अच्छे कार्य करने से भाग्य चमकेगा. कार्यक्षेत्र में काम पूरा करने के लिए मेहनत की जगह बुद्धि का प्रयोग करना होगा. बुधादित्य, पराक्रम योग बनने से त्योहारों का मौसम और वृद्धि. ब्याज पर धन देने वाला व्यवसायी. उन्हें लाभ मिलने की संभावना है. प्रेम में पड़े युवाओं को अपनी प्रेमिका को मनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. काफी कोशिशों के बाद वह तुम्हें माफ कर देगी.

परिवार के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा करने में आपको अपने जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. उनके समर्थन और सहयोग से आप कई कार्य पूरा करने में सफल रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखना होगा.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा में कुछ परेशानियां आएंगी. विषदोष बनने से कार्यस्थल पर लक्ष्य आधारित कार्य करने वाले लोगों को फोन के माध्यम से ही अपना नेटवर्क सक्रिय रखने का प्रयास करना होगा. व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें, अनुभवी या बड़ों की सलाह के बिना निर्णय लेना हानिकारक हो सकता है. जिन विषयों में छात्रों को कठिनाई आ रही है, उनकी पढ़ाई को सरल बनाने के लिए उन्हें अपने गुरु या किसी बड़े से सलाह लेनी चाहिए.

मदद ले सकते हैं. "ज्ञान से बड़ा कोई दान नहीं है, और गुरु से बड़ा कोई दानी नहीं है." दांपत्य जीवन में वैचारिक मतभेद होने की संभावना है, जिससे तनाव की स्थिति बनेगी. नसों पर खिंचाव के कारण आपको दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में तेजी आएगी. वृद्धि बुधादित्य, पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर आपकी बेहतर कार्यशैली को देखते हुए आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है. व्यवसायी को अपने काम को पूरा करने के लिए अपने निजी संसाधनों का उपयोग करना चाहिए. नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा. खिलाड़ी को मन और बुद्धि का उचित समन्वय बनाये रखना चाहिए. ऐसा करने से आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी.

खरीदारी करते समय घर के जरूरी सामानों की सूची बना लें, अनावश्यक खरीदारी आर्थिक नुकसान का कारण बन सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको अपने मन को शांत रखने के लिए ध्यान, योग आदि में समय व्यतीत करने की आवश्यकता है

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे पुराने शारीरिक रोगों से राहत मिलेगी. कार्यस्थल पर विपरीत लिंग के साथ तालमेल बनाए रखें. उनसे बहस करने से बचें. बिजनेस को लेकर अति आत्मविश्वास में रहना ठीक नहीं है, इसलिए अपने प्रयास और मेहनत हमेशा की तरह जारी रखें. कलाकारों, खिलाड़ियों और विद्यार्थियों का मनचाहा काम पूरा हो सकता है, जिससे मन में सकारात्मक विचारों का विकास होगा. बहुतायत होगी.

जब मूड सही हो और सभी का साथ मिल जाए तो आप परिवार के साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं. मधुमेह के रोगियों को अपना खान-पान और दिनचर्या व्यवस्थित रखनी चाहिए और इस बात का पूरा ध्यान रखना चाहिए कि शुगर न बढ़े.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अप्रत्याशित धन लाभ होगा. ऑफिस द्वारा दिए गए प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए आपको कार्यस्थल पर टीम की मदद लेनी चाहिए. बिजनेस में सफलता मिलने से आपका बिजनेस और नाम दोनों मशहूर हो जाएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. रहेंगे. साथ ही अगर आप कोई नया आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7.00 से 9.00 और शाम को 5.15 से 6.15 के बीच करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

अगर नई पीढ़ी का मन किसी एक काम को करने में स्थिर नहीं है. इसलिए उन्हें अपने दिमाग के घोड़े पर लगाम लगानी होगी. परिवार में कोई मदद के लिए आए तो उसकी मदद जरूर करें, उसे निराश न लौटने दें. कब्ज की समस्या के साथ-साथ वे मुंह के छालों से भी परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा चौथे भाव में होगा इसलिए अपनी मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कार्यस्थल पर अपने कार्य संबंधी महत्वपूर्ण डेटा को सुरक्षित रखें. यदि समय अनुकूल नहीं है तो संभव है कि व्यापारी के कुछ काम बनते-बनते रुक जाएं, लेकिन उन्हें धैर्य रखना होगा और विकल्प ढूंढने का प्रयास करना होगा. यदि नई पीढ़ी पर भरोसा करके उन्हें किसी नए कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाए तो उसे पूरा करना और लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना संभव होगा.

आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा. घर के छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान दें, खेलते समय उनके घायल होने की आशंका है. इसलिए कोशिश करें कि खेल के दौरान उनके आसपास ही रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से विषदोष बनने से जोड़ों में दर्द की समस्या रहेगी.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है. दिन सामान्य तरीके से बिताना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. विशेष उत्पादों की बिक्री में गिरावट के कारण व्यवसायी को नुकसान का सामना करना पड़ता है. युवाओं को परिवार में लोगों के बीच रहने के बावजूद अकेलापन महसूस हो सकता है, मूड को हल्का करने के लिए दोस्तों से बात कर सकते हैं.

चुनाव के मद्देनजर राजनेताओं को नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, जिसमें सफल होने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. आप पूरी ताकत से मेहनत करेंगे. भाई-बहनों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा, आपको समय-समय पर उनका मार्गदर्शन करना पड़ सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिससे आर्थिक परेशानियां दूर होंगी. वृद्धि बुधादित्य, पराक्रम योग बनने से आप नई नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसमें आपके चयन की पूरी संभावना है. बिजनेस लोन समय पर चुकाने का प्रयास करें, अन्यथा बाजार में आपकी सफलता प्रभावित होगी. छवि ख़राब हो सकती है. कोच खिलाड़ी के कार्यों पर ध्यान देगा.

बुरे लोगों की संगति में रहने से नशे की लत लग सकती है. परिवार में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आपको इससे बचने का प्रयास करना होगा. बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे बौद्धिक विकास होगा. कार्यस्थल पर अपना काम समय पर पूरा करने का प्रयास करें. आप अपनी नौकरी में जितनी अधिक मेहनत करेंगे, उतनी ही जल्दी आपकी पदोन्नति होगी. कारोबारी कोई भी नई डील करते समय सतर्क रहें, क्योंकि आर्थिक चोट लगने की आशंका है. विद्यार्थियों का मन बिना वजह इधर-उधर भटकेगा, जिससे उनका पढ़ाई में मन कम लगेगा. किसी भी विचलन की स्थिति में मां के साथ समय बिताएं और उनसे बात करें.

इससे मन शांत होगा और ध्यान भटकना कम होगा. ''इस दुनिया में बिना किसी स्वार्थ के सिर्फ एक मां ही प्यार कर सकती है.'' स्वास्थ्य सामान्य है. आगे भी सही रहो. इसके लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम और प्राणायाम करते रहना होगा.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे आप खर्चों को कम करने की योजना बना सकते हैं. विषदोष बनने के कारण कार्यस्थल पर यदि आपके वरिष्ठ और बॉस को आपका काम पसंद नहीं आएगा, तो वे काम में सुधार लाने की बात कर सकते हैं, जिसके कारण आपको किया हुआ काम दोबारा करना पड़ेगा. व्यापारी को ग्राहकों की पसंद और नापसंद को ध्यान में रखते हुए सामान का स्टॉक करने की कोशिश करनी होगी, तभी आपके ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी.

प्रतियोगी छात्रों को लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करनी चाहिए, तभी वे अपने करियर की सही दिशा चुन सकेंगे. घर-घर में साफ-सफाई बनाए रखें, दोस्त और रिश्तेदार आपको आश्चर्यचकित करने के लिए कभी भी आपके घर आ सकते हैं. अगर वजन तेजी से बढ़ रहा है तो आपको इसे कम करने पर ध्यान देना होगा, नहीं तो बढ़ता वजन कई बीमारियों का कारण बन सकता है. "संतोष सबसे बड़ा धन है, और स्वास्थ्य सबसे अच्छा उपहार है."

Garuda Purana: भूलकर भी न पहनें मृत व्यक्ति के कपड़े, जान लीजिए क्या है इसका कारण?

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

गोल्डी बराड़, लखा और मोंटी... लॉरेंस बिश्नोई के तीन हाथ, किस देश में कौन सा हिटमैन?
गोल्डी बराड़, लखा और मोंटी... लॉरेंस बिश्नोई के तीन हाथ, किस देश में कौन सा हिटमैन?
उद्धव ठाकरे का प्लान B तैयार? कांग्रेस के दावों से महाराष्ट्र की राजनीति में सनसनी
उद्धव ठाकरे का प्लान B तैयार? कांग्रेस के दावों से महाराष्ट्र की राजनीति में सनसनी
सड़कों पर मांगी भीख, झुग्गी-झोपड़ियों में गुजारे दिन, बॉलीवुड के इस दिग्गज एक्टर ने झेला था दर्द
सड़कों पर मांगी भीख, झुग्गी-झोपड़ियों में गुजारे दिन, बॉलीवुड के इस दिग्गज एक्टर ने झेला था दर्द
चेतेश्वर पुजारा ने जड़ दिया 66वां शतक... तोड़ डाला ब्रायन लारा का रिकॉर्ड; क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?
चेतेश्वर पुजारा ने जड़ दिया 66वां शतक, क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Maharashtra की विदर्भ में अपनी सीटें चाहता है उद्धव गुट, MVA के साथ फंसा पेचDelhi Blast News: दिल्ली में कल CRPF स्कूल के बाहर हुए हमले के बाद क्या है ग्राउंड पर हालात?Congress से मतभेद पर सामने आया Akhilesh का बयानCongress ने SP को दिया अल्टीमेटम, '5 सीट नहीं तो चुनाव..'

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
गोल्डी बराड़, लखा और मोंटी... लॉरेंस बिश्नोई के तीन हाथ, किस देश में कौन सा हिटमैन?
गोल्डी बराड़, लखा और मोंटी... लॉरेंस बिश्नोई के तीन हाथ, किस देश में कौन सा हिटमैन?
उद्धव ठाकरे का प्लान B तैयार? कांग्रेस के दावों से महाराष्ट्र की राजनीति में सनसनी
उद्धव ठाकरे का प्लान B तैयार? कांग्रेस के दावों से महाराष्ट्र की राजनीति में सनसनी
सड़कों पर मांगी भीख, झुग्गी-झोपड़ियों में गुजारे दिन, बॉलीवुड के इस दिग्गज एक्टर ने झेला था दर्द
सड़कों पर मांगी भीख, झुग्गी-झोपड़ियों में गुजारे दिन, बॉलीवुड के इस दिग्गज एक्टर ने झेला था दर्द
चेतेश्वर पुजारा ने जड़ दिया 66वां शतक... तोड़ डाला ब्रायन लारा का रिकॉर्ड; क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?
चेतेश्वर पुजारा ने जड़ दिया 66वां शतक, क्या होगी टीम इंडिया में वापसी?
भारत को लेकर भेदभावपूर्ण रही है कनाडा की पॉलिसी, 80 के दशक में भी आतंकियों पर नहीं लिया एक्शन
भारत को लेकर भेदभावपूर्ण रही है कनाडा की पॉलिसी, 80 के दशक में भी आतंकियों पर नहीं लिया एक्शन
किडनी में चोट के बाद अर्जुन कानूनगो ने 6 महीने तक छोड़ दिया इस तरह का खाना, जानें ये कितना सही
किडनी में चोट के बाद अर्जुन कानूनगो ने 6 महीने तक छोड़ दिया इस तरह का खाना, जानें ये कितना सही
कुंभ मेले में जाने वालों को भी मिलेगा फ्री राशन, योगी सरकार इन लोगों के राशन कार्ड बनाने के लिए तैयार
कुंभ मेले में जाने वालों को भी मिलेगा फ्री राशन, योगी सरकार इन लोगों के राशन कार्ड बनाने के लिए तैयार
SC ने ठुकराई अरविंद केजरीवाल की याचिका, गुजरात यूनिवर्सिटी मानहानि केस में करना होगा मुकदमे का सामना
SC ने ठुकराई केजरीवाल की याचिका, GU मानहानि केस में करना होगा मुकदमे का सामना
Embed widget