एक्सप्लोरर

Horoscope Today 29 October 2023: सिंह, तुला, धनु राशि वालों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा , सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 29 October 2023, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 29 October 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 29 अक्टूबर 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 11:53 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी. आज पुरे दिन भरणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, गजकेसरी योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा - राहु का ग्रहण दोष रहेगा . चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02.00 से 03. 00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि, गजकेसरी योग बनने से आपको आर्टिफिशियल ज्वेलरी कारोबार में किसी बड़ी कंपनी से ऑर्डर मिल सकता है. कार्यस्थल पर आपकी कड़ी मेहनत ही आपको सफलता दिलाएगी. घर पर. किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा. आगामी चुनावों को देखते हुए किसी राजनेता को किसी महत्वपूर्ण बैठक या अपने काम से यात्रा करनी पड़ सकती है, जिससे त्योहार के मौसम में उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है. रविवार को परिवार में रिश्ते.

समर्पण दिखाने से ही परिवार कायम रहेगा. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. विद्यार्थियों को कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने शिक्षकों और बड़ों से सलाह अवश्य लेनी चाहिए. अपनी पढ़ाई को अपने ऊपर बोझ न समझें. "आज जो पढ़ाई आपको कष्टदायक लगती है वह कल आपकी सबसे बड़ी ताकत होगी."

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नए संपर्कों से नुकसान हो सकता है. गोंद व्यवसाय उत्पादन फे. मैन पावर और मशीन पावर दोनों कम होने के कारण आपके ऑर्डर अटक जाएंगे, जिसका मुख्य कारण त्योहारी सीजन में काम का बोझ अधिक होना और अच्छे पैसों के ऑफर मिलना होगा. दूसरी जगह जाओ. ग्रहण दोष बनने से कार्यस्थल पर किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपकी टीम के सदस्य का सहयोग कमजोर रहेगा. ताकि आप काम और ऑफिस का गुस्सा परिवार में किसी पर न निकालें. आप अपने प्यार और जीवनसाथी से किये वादे पूरे नहीं कर पाएंगे. सामाजिक स्तर पर आपको कुछ काम अकेले ही निपटाने होंगे. आपको किसी से सहयोग नहीं मिलेगा.

"हम इंसान सोचते हैं कि एक अकेला इंसान क्या कर सकता है, सूरज को देखो जो पूरी दुनिया को रोशनी से भर सकता है." स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन परेशानियों भरा रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे लाभ बढ़ेगा. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि, गजकेसरी योग बनने से यदि आप आयात निर्यात कारोबार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहते हैं तो समय आपके पक्ष में रहेगा. कार्यस्थल पर आप अपनी सकारात्मक सोच से हर स्थिति पर काबू पा सकते हैं. आप अनुकूलन करने में सफल रहेंगे. लव और जीवनसाथी आपसे हर बात शेयर करेंगे. परिवार के साथ दिन खुशियों भरा रहेगा. सेहत को लेकर आप कुछ तनाव में रहेंगे.

बीटेक विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा, आपको अपना प्रयास जारी रखना चाहिए. क्या होगा. “आखिरी सांस तक प्रयास करना चाहिए, या तो लक्ष्य प्राप्त होगा या अनुभव प्राप्त होगा.” *निजी यात्रा में दिन आपके लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे नौकरी में नयापन आएगा. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि, गजकेसरी योग बनने से आपको होम्योपैथिक, एलोपैथिक और आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यवसाय में अतिरिक्त आय होगी. ऑफिस में आपको अपनी सोच में बदलाव लाना होगा. तभी आप अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे. "दुनिया की सबसे महंगी किताब, सबसे प्रेरणादायक और मूल्यवान विचार आपमें 1 प्रतिशत भी बदलाव नहीं ला सकते अगर आप बदलना नहीं चाहते." परिवार में अपने विचार व्यक्त करने से पहले उसके परिणामों के बारे में सोचें और उसके बाद ही कोई कदम उठाएं.

अपने विचार साझा करें. बीटेक और एमबीए छात्रों के विचार और योजनाएं जल्द ही क्रियान्वित हो सकती हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भागना चाहिए. सामाजिक स्तर पर आप अन्य कार्यों में अधिक व्यस्त रहेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. फिर भी स्वास्थ्य के मामले में ढिलाई न बरतें.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे अच्छे कार्य करने से भाग्य चमकेगा. ड्राई फ्रूट्स के कारोबार में आपको कुछ मंदी का सामना करना पड़ेगा. जब तक पड़ोसी देश की आर्थिक स्थिति नहीं सुधरेगी, तब तक दूसरे रास्ते तलाशने होंगे. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि, गजकेसरी योग बनने से आपको कार्यस्थल पर अपनी मेहनत का फल पदोन्नति के रूप में मिल सकता है. रविवार को आप दोस्तों के साथ बाइक से किसी हिल स्टेशन पर जाने की योजना बना सकते हैं. परिवार में किसी की कही गई बात से बचें. अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है. हमेशा मुस्कुराते रहें और मुस्कुराते हुए मीठा जवाब दें.

"मुस्कुराहट का कोई मोल नहीं होता, रिश्तों का कोई मोल नहीं होता, लोग तो मिलते हैं हर मोड़ पर, पर हर कोई तुम्हारे जितना अनमोल नहीं होता." प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी पार्टी में जाने की योजना बना रहे हैं. पढ़ाई के दौरान आलस्य को दूर करने के लिए इंजीनियरिंग छात्रों को पढ़ाई के बीच-बीच में टहलना चाहिए. सामाजिक स्तर पर विरोधियों द्वारा पैदा की गई समस्याओं से आप परेशान रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा में परेशानी हो सकती है. बिजनेस में कुछ नया करने की योजना रद्द हो सकती है. कार्यस्थल पर आपको सतर्क रहना चाहिए, आपके विरोधी किसी लालच में फंस सकते हैं. "जब इंसान की बुद्धि पर लालच छा जाता है तो उसे अपराध का रास्ता भी सुहाना लगने लगता है." चुनाव नजदीक होने पर किसी राजनेता द्वारा किसी की पोस्ट को सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

परिवार में जानें कोई अनजाने में कुछ कह दे तो उसे माफ कर दें. अन्यथा अनावश्यक विवाद बढ़ेंगे. विद्यार्थियों का स्वास्थ्य ख़राब होने के कारण वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. अपने प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को समझे बिना कुछ भी न कहें. घर में किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में नये उत्पाद से लाभ होगा. ऑनलाइन बिजनेस में आप अपनी मार्केटिंग टीम के साथ काफी व्यस्त रहेंगे जो आपके बिजनेस के लिए बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर नए संपर्क भविष्य में आपके लिए बहुत लाभदायक रहेंगे. आधिकारिक तौर पर यात्रा आपके लिए है. उत्साहवर्द्धक रहेगा. परिवार में आपको कुछ परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. प्यार और जीवनसाथी के साथ आपकी बॉन्डिंग बहुत अच्छी रहेगी.

स्पोर्ट्स पर्सन कड़ी मेहनत करेंगे तभी आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन कुछ हद तक आपके पक्ष में रहेगा. लेकिन फिर भी आप कुछ तनाव में रहेंगे. "स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन है, संतोष सबसे बड़ा खजाना है, आत्मविश्वास सबसे बड़ा मित्र है!!"

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. फेस्टिवल सीजन को देखते हुए ऑयल, केमिकल और हैंडीक्राफ्ट कारोबार में आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा. अगर आप बिजनेस में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 के बीच करें. कार्यस्थल पर आपके प्रयासों के चलते उच्च अधिकारियों और बॉस की ओर से आपको किसी बड़े प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. "अभ्यास से चीज़ें आसान हो जाती हैं.

" स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन आपके पक्ष में रहेगा. सामाजिक स्तर पर कोई नया काम शुरू हो सकता है. परिवार में एकता आपके चेहरे से तनाव की रेखाएं दूर कर देगी. प्रेम और दांपत्य जीवन में आप खुले दिल से बात करने का आनंद लेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिसके कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई के तरीके में बदलाव आएगा. रेडीमेड कपड़ा व्यवसाय में पुराने स्टॉक को निकालने के लिए आप सेल लगाने की योजना बना सकते हैं, जो त्योहारी सीजन में आपके लिए फायदेमंद रहेगी. कार्यस्थल पर आपका आत्मविश्वास और आपके काम की हर जगह चर्चा होगी, विरोधी न चाहते हुए भी आपके काम की तारीफ करेंगे. "जब कोई व्यक्ति खुद पर विश्वास करता है, तो चमत्कार होते हैं.

" प्रेम और दाम्पत्य जीवन में प्यार का एहसास रहेगा, इससे आपको लाभ होगा. स्वास्थ्य को लेकर नियमित जांच और उचित व्यायाम करते रहें. परिवार में अनावश्यक चिंता न करें, स्थिति जल्द ही अनुकूल हो जाएगी. यह हो जाएगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके काम बिना किसी परेशानी के पूरे होंगे. छात्र अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण घर की मरम्मत में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. व्यापार में परिस्थितियों के कारण आपके सहकर्मी आपको लूटने में लगे रहेंगे, आप चाहकर भी बदलाव नहीं कर पाएंगे. धैर्य रखें और सही समय का इंतजार करें. कार्यस्थल पर आलस्य के कारण आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. परिस्थितियाँ आपके अनुकूल नहीं हैं. "आलस्य से सावधान रहें, यह आपको आज देता है, यह आपका कल भी छीन लेता है." अपने दिल की बातें अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ साझा करें.

अगर परिवार में कुछ गलत हुआ है तो उसे समझाने की कोशिश करें कि बहस करने से बात बिगड़ सकती है. विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट में किसी समस्या के कारण चिंतित रहेंगे. सामान्य बुखार आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. बदलते मौसम का ध्यान रखें. ऑफिशियल यात्रा में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण आपको मित्रों और रिश्तेदारों से मदद मिलेगी. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि, गजकेसरी योग बनने से भोजन एवं रेस्टोरेंट व्यवसाय में आपका मधुर स्वभाव आपके व्यवसाय की वृद्धि को बढ़ाएगा. अपनी टीम के अलावा ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आपका अच्छा संवाद रहेगा. आपको मदद मिलेगी. रविवार को परिवार के किसी काम में आपको सभी सदस्यों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा. अगर आप अपने प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ बदलना चाहते हैं तो आपको बस अपना नजरिया बदलना होगा. मोटापे के कारण स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही से आप परेशान रहेंगे. यह आपको महंगा पड़ सकता है.

इससे आपको कुछ राहत महसूस होगी जिसे आपको हल्के में नहीं लेना चाहिए और डॉक्टर से सलाह जरूर लेनी चाहिए. "जिंदगी की भागदौड़ में अपनी सेहत का ख्याल रखें, नहीं तो ऐसा हो सकता है कि आप तो आगे निकल जाएं लेकिन आपका पेट भी आपसे आगे निकल जाए..." बीएससी, एमएससी और तकनीकी छात्रों को सफलता. इसे हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. आप निजी यात्रा की योजना बनाने में व्यस्त रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा द्वितीय भाव में रहेगा जिससे नैतिक मूल्यों की पूर्ति होगी. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि, गजकेसरी योग बनने से आपको एनिमेशन और मल्टीमीडिया व्यवसाय में कुछ नए विज्ञापन और लघु फिल्म नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर समय का पाबंद होकर काम करना कुछ लोगों के लिए मुश्किल साबित हो सकता है. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक संपर्क आपके कार्यों में गति लाएंगे. ग्रहों की अनुकूलता के कारण स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

परिवार में किसी बात को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. हमारे जीवन के दो शक्तिशाली शत्रु हैं क्रोध और चिंता. क्रोध विवेक को नष्ट कर देता है, चिंता मनोबल को नष्ट कर देती है, क्रोध शांति को नष्ट कर देता है और चिंता सौंदर्य को नष्ट कर देती है. अपने प्यार और जीवनसाथी से बात करते समय अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें. तकनीकी छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे.

Saptahik Rashifal 2023: मेष, कन्या, धनु, राशि वालों के साथ इन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Tirupati Laddoo Row: 'YSRCP सरकार में बदली गई थी घी सप्लाई की शर्त', तिरुपति लड्‌डू विवाद पर बोले चंद्रबाबू नायडू
'YSRCP सरकार में बदली गई थी घी सप्लाई की शर्त', तिरुपति लड्‌डू विवाद पर बोले चंद्रबाबू नायडू
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
सुपरस्टार जो टाइम का आज भी है पंक्चुअल, खुद खोलता था फिल्मिस्तान स्टूडियो का गेट, सभी होते थे हैरान, पहचाना क्या?
सुपरस्टार जो टाइम का आज भी है पंक्चुअल, खुद खोलता था फिल्मिस्तान स्टूडियो का गेट
IND vs BAN: एक घंटा है, जो करना है..., ऋषभ पंत ने खोल दिए टीम इंडिया के बड़े राज; रोहित पर भी दिया बयान
एक घंटा है, जो करना है, ऋषभ पंत ने खोल दिए टीम इंडिया के बड़े राज
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

PM Modi Full Speech in America: पीएम मोदी का दमदार भाषण, पूरी दुनिया हैरान! | ABP NewsPM Modi US Speech: अमेरिका में AI को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात | ABP NewsPM Modi US Visit: हडसन में गंगा की झलक...अमेरिका में हिंद की चमक ! ABP NewsSandeep Chaudhary: RSS से करीबियां बढ़ाना चाहते हैं केजरीवाल? वरिष्ठ पत्रकारों का सटीक विश्लेषण |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Tirupati Laddoo Row: 'YSRCP सरकार में बदली गई थी घी सप्लाई की शर्त', तिरुपति लड्‌डू विवाद पर बोले चंद्रबाबू नायडू
'YSRCP सरकार में बदली गई थी घी सप्लाई की शर्त', तिरुपति लड्‌डू विवाद पर बोले चंद्रबाबू नायडू
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
सुपरस्टार जो टाइम का आज भी है पंक्चुअल, खुद खोलता था फिल्मिस्तान स्टूडियो का गेट, सभी होते थे हैरान, पहचाना क्या?
सुपरस्टार जो टाइम का आज भी है पंक्चुअल, खुद खोलता था फिल्मिस्तान स्टूडियो का गेट
IND vs BAN: एक घंटा है, जो करना है..., ऋषभ पंत ने खोल दिए टीम इंडिया के बड़े राज; रोहित पर भी दिया बयान
एक घंटा है, जो करना है, ऋषभ पंत ने खोल दिए टीम इंडिया के बड़े राज
Coldplay Concert: कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत लाखों तक पहुंची, ऐसी दीवानगी कि बुकिंग साइट हुई क्रेश
कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत लाखों तक पहुंची, ऐसी दीवानगी कि बुकिंग साइट हुई क्रेश
वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
वक्फ संशोधन बिल पर JPC को मिले AI जेनरेटेड रिएक्शन, अब तक आ चुके हैं 96 लाख ईमेल
दुनिया के किस देश में हैं सबसे ज्यादा दूतावास, किस नंबर पर आता है अपना भारत?
दुनिया के किस देश में हैं सबसे ज्यादा दूतावास, किस नंबर पर आता है अपना भारत?
AI से कैसे होगा सर्वाइकल कैंसर का इलाज, क्या दूसरी बीमारियों में भी काम आएगी ये तकनीक?
AI से कैसे होगा सर्वाइकल कैंसर का इलाज, कितनी कारगर है ये तकनीक
Embed widget