एक्सप्लोरर

Horoscope Today 31 October 2023: मेष, सिंह, तुला राशि वालो की चमक सकती है किस्मत, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 31 October 2023, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वालों की सेहत अचानक बिगड़ सकती है. जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 31 October 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 31 अक्टूबर 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 10:23 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी. आज रात्रि 09:31 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन रोहिणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, वरियान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जो आपको अच्छे कार्य करने का आशीर्वाद देगा. ऑफिस में टीम वर्क से काम करना बहुत जरूरी है. किसी टीम के साथ काम करते समय खुद के साथ-साथ अपनी टीम के सदस्यों को भी प्रेरित करें. "एक अकेला व्यक्ति पानी की एक बूंद की तरह है, और पूरी टीम एक महासागर की तरह है." साझेदारी व्यवसाय में साझेदारों के प्रति व्यवहार में और सुधार लाना होगा.

नई पीढ़ी को काम को कल पर टालने और भूलने की आदत सुधारनी होगी. होगा. काम में पेंडेंसी लाना अच्छी बात नहीं है. परिवार के सदस्यों की समर्पण भाव से मदद करने से रिश्तों को नई ऊर्जा मिलेगी. अपने प्रियजनों की मदद के लिए खुद को आगे रखें. आप अपनी पसंदीदा चीज़ों का लुत्फ़ उठा सकते हैं, लेकिन सावधान रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिक खाना सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे बुद्धि में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ अच्छा तालमेल बनाकर अपना नेटवर्क बढ़ाएं. उनसे अच्छे संबंध रहने से काम करने में मदद मिलेगी. जो व्यापारी अपने पुराने व्यवसाय के साथ-साथ नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, उन्हें अपने काम की योजना बनानी चाहिए. इसे अभी बनाया जाना चाहिए और इस पर काम भी शुरू किया जाना चाहिए.

विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को बेहद सतर्क रहना होगा, कोई अपना बनकर उनसे झूठ बोल सकता है. यह माता-पिता के लिए शुभ संकेत लेकर आया है क्योंकि अब बच्चों को चल रही चिंता कम होने के संकेत मिल रहे हैं. पार्टी राजनेता को टिकट देकर दूसरों को जिताने की जिम्मेदारी भी दे सकती है. सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें, आपकी सेहत अचानक बिगड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे. ध्यान से. कार्यस्थल पर आपको दूसरों के साथ बहुत सोच-समझकर व्यवहार करना होगा, क्योंकि किसी जूनियर से विवाद होने की आशंका है. ऐसे में आप अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यापारियों को बहुत सोच-समझकर काम और निवेश करना होगा. बिना सोचे-समझे निवेश करने से धन हानि हो सकती है. विद्यार्थियों को आलस्य छोड़कर आगे बढ़ना होगा, आलस्य रहित होकर कार्य करने से ही सफलता मिल सकती है. मिल जायेगा.

परिवार के साथ मिलकर दान, धर्म और पूजा-पाठ करें. "दान का महत्व: एक हाथ से दिया गया दान हजारों हाथों से वापस मिलता है." स्वास्थ्य को लेकर यदि सीने में दर्द या भारीपन महसूस हो तो इसे गंभीरता से लें.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आय के नए स्रोत क्रियान्वित हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक काम नहीं होने से आप मानसिक रूप से निराश हो सकते हैं, लेकिन उम्मीद का दामन थामते हुए आपको एक बार फिर से प्रयास करना चाहिए. बिजनेसमैन के लिए दिन की शुरुआत. यह अच्छा नहीं होगा लेकिन शाम तक स्थिति पक्ष में होगी और कुछ लाभ भी होगा.

पराक्रम, बुधादित्य, वरियान योग बनने से विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को भाग्य और कर्म दोनों का फल मिलेगा. आपको काम में सफलता मिलेगी. यदि आप घर के मुखिया हैं तो आपको गंभीरता और सहनशीलता दिखानी होगी, घर के विवादित मामलों को बड़ी समझदारी से सुलझाने का प्रयास करें. सेहत में कुछ गिरावट महसूस हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा 10वें भाव में होगा, जिसके कारण लोग वाक्रोहोलिक बनेंगे. पराक्रम, बुधादित्य, वरियान योग बनने से नौकरीपेशा लोगों की ऑफिस में अपने सीनियर्स के साथ मीटिंग हो सकती है, जिसमें काम के साथ-साथ सैलरी बढ़ाने पर भी बात हो सकती है. अगर आप शेयर बाजार में पैसा लगा रहे हैं तो थोड़ा रुकें, अच्छे से सोचें और सोच-समझकर कदम उठाएं. विद्यार्थियों, कलाकारों तथा खिलाड़ियों को स्वार्थी तथा दोहरे चरित्र वाले लोगों से उचित दूरी बनाकर रखनी होगी. ये लोग आपके रास्ते में रुकावट का काम कर सकते हैं.

बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि कभी भी किसी गरीब की तकलीफ या दोगले इंसान की बात नहीं सुननी चाहिए. घर में छोटे भाई-बहनों के साथ तालमेल बनाए रखें, यदि उन्हें किसी चीज की आवश्यकता हो तो अपनी ओर से उसे पूरा करने का प्रयास करें. बदलते मौसम पर ध्यान दें. इसे ध्यान में रखते हुए हृदय रोगियों को सावधान रहना होगा.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण धार्मिक मामलों में कुछ रुकावट आ सकती है. ऑफिस में वरिष्ठों और बॉस का मार्गदर्शन मिलेगा, उनके मार्गदर्शन से आपके काम में प्रगति भी होगी. त्योहारी सीजन और पराक्रम को देखते हुए बुधादित्य, वरियान योग को महत्व दिया जाएगा. -एक्सपोर्ट हैंडीक्राफ्ट, लकड़ी और फर्नीचर का कारोबार करने वाले कारोबारियों को भारी मुनाफा होने की प्रबल संभावना है.

प्रेमी युवक-युवतियों को एक-दूसरे की भावनाओं को समझना चाहिए, अन्यथा गलतफहमी के कारण अलगाव हो सकता है. घर के मुखिया का सम्मान करें, उसकी बातों को नजरअंदाज न करें, यदि वह कोई बात कहता है तो उसे समय पर पूरा करने का प्रयास करें. वाहन चलाते समय सतर्क रहें. चोट का शिकार हो सकते हैं.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल में किसी से बहस हो सकती है. नौकरीपेशा लोग जो नौकरी छोड़ने की सोच रहे हैं उन्हें अभी इस पर रोक लगा देनी चाहिए और जब तक अच्छी नौकरी न मिल जाए तब तक वहीं काम करें. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए अशुभ संकेत लेकर आई है, उन्हें आर्थिक नुकसान हो सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी वाणी आपके लिए शत्रु का काम करेगी. आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा.

“इंसान एक दुकान है और जुबान एक ताला है, ताला खुलने पर ही पता चलता है कि दुकान सोने की है या कोयले की.” प्रतियोगी छात्र: आपको अपना काम करने के साथ-साथ अपने प्रतिस्पर्धियों पर भी कड़ी नजर रखनी होगी, वे आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं. मौसम में बदलाव के कारण आपकी सेहत बिगड़ने की आशंका है, ऐसे में अपना विशेष ख्याल रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिसके कारण साझेदारी व्यवसाय में लाभ होगा. बिजनेसमैन के साथ छोटी-छोटी बातों पर बात का बतंगड़ न बनाएं. ग्राहकों के साथ वाद-विवाद बाज़ार में आपकी प्रतिष्ठा ख़राब कर सकता है. सपोर्टिव व्यक्ति को अपनी योग्यता और मेहनत दिखानी चाहिए. पूरा उपयोग करना होगा. तभी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे. घर में बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, वहीं दूसरी ओर यदि परिवार के सदस्यों के बीच कोई मनमुटाव है तो उसे अपनी ओर से सुलझाने का प्रयास करें. "जिस घर में बड़े-बुजुर्ग रहते हैं उस घर के बच्चों को बचपन में ही गुरु और मित्र मिल जाते हैं.

स्वास्थ्य में सुधार होगा और परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा. पुरानी बीमारियों में सुधार होगा, जिससे आप स्वस्थ महसूस करेंगे.'' चुनाव को देखते हुए नेताओं को स्टार प्रचारक बनाकर दूसरे राज्यों में भेजा जा सकता है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आपको सभी काम चुस्ती-फुर्ती से करने होंगे, तभी आप काम जल्दी निपटाकर घर पहुंच पाएंगे. समय पर.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे शारीरिक तनाव हो सकता है. इस समय कार्यस्थल पर जो काम काफी समय से लंबित है, उसे पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. कारोबारी को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में धैर्य का परिचय दें. आपकी आर्थिक परेशानियां जल्द ही दूर हो जाएंगी.

प्रतियोगी छात्रों को अपनी मेहनत का फल मिल सकता है, परीक्षा में अपेक्षित परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है. परिवार को लेकर चल रहे मानसिक तनाव में कमी आएगी, जिससे घर का माहौल पहले से बेहतर होगा. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. .

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ हो सकता है. ऑफिस में आपको काम पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. सुनिश्चित करें कि आपकी लापरवाही के कारण ऑफिस में कोई नुकसान न हो. व्यापारी वर्ग को वाद-विवाद से बचना होगा, क्योंकि आसपास के लोगों से वाद-विवाद होने की प्रबल संभावना है.

अज्ञात का डर नई पीढ़ी को अनावश्यक मानसिक स्थिति में रख सकता है. ऐसे में आपको अपना ज्यादातर समय बहादुर और साहसी लोगों के साथ बिताने की कोशिश करनी चाहिए. आपको परिवार के सदस्यों के साथ क्रोध और अहंकार के टकराव से बचना होगा, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है. "अहंकार ही रावण के पतन का कारण बना, जिसने एक बार देवताओं को भी हरा दिया था." अगर शुगर की समस्या है तो इसे लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में होगा जिसके कारण आपको अपनी मां के अच्छे स्वास्थ्य के लिए मां दुर्गा का स्मरण करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को बाजार में किसी भी लेन-देन में बहुत सतर्क रहना होगा, क्योंकि आपके सहकर्मी से आपको धोखा मिल सकता है. कार्यस्थल पर आप अपना काम स्वयं कर सकते हैं. इसे किसी और पर मत छोड़ो. अपनी जिम्मेदारी पर लिए गए काम को स्वयं पूरा करने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को गुरु और गुरुतुल्य व्यक्तियों का सम्मान करना चाहिए, उनका आशीर्वाद आपके लिए लाभदायक रहेगा.

पानी के बिना नदी बेकार है, मेहमानों के बिना आंगन बेकार है, प्रेम नहीं है तो रिश्तेदार बेकार हैं और जीवन में गुरु नहीं है तो जीवन बेकार है. जीवनसाथी से बेकार की बातों पर विवाद हो सकता है. अपना स्वभाव नियंत्रित रखें और शांत रहने का प्रयास करें. पार्टी द्वारा आपके स्थान पर किसी अन्य उम्मीदवार को टिकट देने से राजनेता का झुकाव किसी अन्य पार्टी की ओर हो सकता है. डायबिटीज के मरीज को अपना खास ख्याल रखना होगा.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी. करियर के क्षेत्र में आपको एक नई उम्मीद मिलेगी, इस उम्मीद को साकार करने में अपना पूरा जीवन लगा दें, आपको सफलता जरूर मिलेगी. व्यापारियों को नई प्लानिंग शुरू करने से बचना चाहिए. . समय अनुकूल नहीं होने से योजना विफल होने की आशंका है.

विद्यार्थियों को अगली परीक्षा के लिए अभी से मेहनत शुरू कर देनी चाहिए. यदि आप अभी से मेहनत करना शुरू कर देंगे तो ही आप परीक्षा परिणाम में रैंक प्राप्त कर पाएंगे. पूजा-पाठ, दान-धर्म आदि अच्छे कर्म करने पर जोर देना चाहिए. अपनी क्षमता के अनुसार किसी गरीब व्यक्ति को भोजन का दान करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कान दर्द की समस्या हो सकती है.

Feng Shui Tips: घर पर आने वाली विपत्तियों को टालता है मछली का जोड़ा, धन-संपत्ति का होगा है आगमन

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Kangana Ranaut Controversy: कैसे कंगना रनौत बीजेपी के लिए मणिशंकर अय्यर और सैम पित्रोदा साबित हो रही हैं
कैसे कंगना रनौत बीजेपी के लिए मणिशंकर अय्यर और सैम पित्रोदा साबित हो रही हैं
Alcohol Consumption: किस मुस्लिम देश में सबसे ज्यादा शराब पीते हैं लोग, रिपोर्ट चौंकाने वाली
किस मुस्लिम देश में सबसे ज्यादा शराब पीते हैं लोग, रिपोर्ट चौंकाने वाली
'मुझे जेल से जल्दी छोड़ दिया होता तो हरियाणा में AAP की सरकार होती, अब...', बोले अरविंद केजरीवाल
'मुझे जेल से जल्दी छोड़ दिया होता तो हरियाणा में AAP की सरकार होती, अब...', बोले अरविंद केजरीवाल
IND vs BAN 2nd Test: कुलदीप-अक्षर को मिलेगा मौका? सिराज की होगी छुट्टी, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI
कुलदीप-अक्षर को मिलेगा मौका? सिराज की होगी छुट्टी, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Breaking News : Arvind Kejriwal ने मोहन भागवत को लिखी चिट्ठी, पूछे 5 सवाल | RSSKangana Ranaut On Farmer Law : कंगना रनौत के बयान से देश में आया भंयकर भूचाल ! | BJPBreaking News : वक्फ संशोधन बिल को लेकर विवाद बढ़ा, BJP सांसद Nishikant Dubey ने लगाए आरोपBreaking News : जातीय जनगणना को लेकर Chirag Paswan का बड़ा बयान | Caste Census

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Kangana Ranaut Controversy: कैसे कंगना रनौत बीजेपी के लिए मणिशंकर अय्यर और सैम पित्रोदा साबित हो रही हैं
कैसे कंगना रनौत बीजेपी के लिए मणिशंकर अय्यर और सैम पित्रोदा साबित हो रही हैं
Alcohol Consumption: किस मुस्लिम देश में सबसे ज्यादा शराब पीते हैं लोग, रिपोर्ट चौंकाने वाली
किस मुस्लिम देश में सबसे ज्यादा शराब पीते हैं लोग, रिपोर्ट चौंकाने वाली
'मुझे जेल से जल्दी छोड़ दिया होता तो हरियाणा में AAP की सरकार होती, अब...', बोले अरविंद केजरीवाल
'मुझे जेल से जल्दी छोड़ दिया होता तो हरियाणा में AAP की सरकार होती, अब...', बोले अरविंद केजरीवाल
IND vs BAN 2nd Test: कुलदीप-अक्षर को मिलेगा मौका? सिराज की होगी छुट्टी, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI
कुलदीप-अक्षर को मिलेगा मौका? सिराज की होगी छुट्टी, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI
जब देवानंद ने लेडीलव सुरैया को मारा था थप्पड़, फूट-फूटकर रोने लगी थीं एक्ट्रेस, दर्दनाक था लवस्टोरी का अंजाम
जब देवानंद ने लेडीलव सुरैया को मारा था थप्पड़, फूट-फूटकर रोने लगी थीं एक्ट्रेस, दर्दनाक था लवस्टोरी का अंजाम
थाईलैंड में समलैंगिक विवाह विधेयक को मिला शाही समर्थन, जानें कब से शुरू होंगी सेम सेक्स मैरिज
थाईलैंड में समलैंगिक विवाह विधेयक को मिला शाही समर्थन, जानें कब से शुरू होंगी सेम सेक्स मैरिज
Typhoid and Pneumonia: क्या अब ठीक नहीं होंगी टाइफाइड और निमोनिया जैसी बीमारियां?
क्या अब ठीक नहीं होंगी टाइफाइड और निमोनिया जैसी बीमारियां?
RBI Challenges: महंगाई कम हुई तो आई नई परेशानी, आरबीआई गवर्नर ने कहा- सेंट्रल बैंकों के सामने अब ये मुसीबत
महंगाई कम हुई तो आई नई परेशानी, आरबीआई गवर्नर ने कहा- सेंट्रल बैंकों के सामने अब ये मुसीबत
Embed widget