एक्सप्लोरर

Horoscope Today 21 September 2023: मिथुन, कर्क, धनु, मीन राशि वाले आज परेशान रहेंगे, जानें आज का अपना राशिफल

Horoscope Today 21 September 2023, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए सतर्क रहने वाला रहेगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 21 September 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 21 सितंबर 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 02:15 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 03:35 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, सर्वार्थसिद्धि योग, प्रीति योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. बिजनेस में ठोस कदम न उठाने के कारण आपको हानि का सामना करना पड़ेगा. बेरोज़गार लोगों के डाक्यूमेंट्स पूरे न होने से उनके हाथ आई हुई जॉब किसी और की झोली में जा सकती है. आपको अपने डाक्यूमेंट्स हर समय पूरे रखने चाहिए. सेहत के मामले में अस्थमा से पीड़ित मरीज़ को सावधानी रखने की जरूरत है.

सामाजिक स्तर पर पर आपका कोई कार्य आपके लिए खतरे की घंटी बजा सकता है. परिवार में अपनापन और प्यार की कमी झलकेगी. शादीशुदा जीवन में किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है. कॉम्पिटिटिव छात्र को कुछ प्रॉब्लम फेस करनी पड़ेगी. "बहुत से लोग खुद की ताकत से अनजान होते है, इसलिए जिंदगी की समस्याओं से परेशान रहते है. 

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस पार्टनर से बहस हो सकती है. बिजनेस में परिवार का पूर्ण सर्पोट मिलेगा, जिससे आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जाने में सफल होंगे. कार्यस्थल पर स्मार्ट वर्क से आप सभी को अपनी और आकृर्षित करने में सफल होंगे. जीवनसाथी के लिए आप कोई मेहेंगे तोहफे ले जा सकते है. परिवार में बाहर से आए हुए रिलेटिव के साथ समय व्यतीत करेंगे.

सेहत को लेकर दिन आपके अनुकूल रहेगा. सामाजिक स्तर पर काफी दिनों से आ रही प्रॉब्लम का अंत होगा . "मुश्किलों से पीछा छुड़ाने का बस एक ही रास्ता है उनका सामना करना . "खिलाड़ी की उनके फिल्ड में दिलचस्पी बनी रहेगी, इसी कारण वो फिट रहेंगे. 

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में कोर्ट-कचहरी के विवाद सुलझते नजर आएंगे. कार्यस्थल पर किसी कार्य को पूरे करने में टीम और सीनियर्स का पूर्ण सहयोग मिलेगा. परिवार में आपके रिश्तों में भरपूर गरमाहट रहेगी. छात्र का पूरा ध्यान अपने गोल पर रहेगा तो निश्चित तौर पर शानदार परिणाम प्राप्त होंगे.

"लक्ष्य वाले लोग सफल होते है, क्योंकि वे जानते हैं कि वे कहां जा रहे है ." घर में किसी सदस्य को डायबिटिज या हार्ट प्रॉबल्म हो सकती है. आपको उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा. जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय व्यवहार में सरलता रखें. अचानक यात्रा की प्लानिंग बन सकती है.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे संतान से सुख मिलेगा. प्रीति, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स के बिज़नेस में आपको मेहनत के अनुरूप ही फल प्राप्त होगा. कार्यस्थल पर करियर को लेकर आप गंभीर हो सकते है जो आपके लिए बेहतर रहेगा. जीवनसाथी का आपको जीवन के हर मोड़ पर सहयोग मिलेगा.

परिवार में आप अपने मन में चल रही बात को शेयर कर सकते है, जिससे आपके दिल का भार कम होगा. सेहत के मामले में दिन मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. सामाजिक स्तर पर आप कुछ नई पहल की शुरुआत कर सकते है. छात्र के लिए दिन कुछ सीखने वाला रहेगा .

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढेगी. बिज़नेस में बिना रिसर्च के किया गया इन्वेस्टमेंट आपके लिए घाटे का सौदा होगा. बुजुर्गों के द्वारा कहा भी गया हैं कि:- "हमें कोई भी कार्य बिना सोचे-समझे नहीं करना चाहिए ."बेरोज़गार लोग लक के भरोसे नहीं बैठे जॉब के अपने प्रयास को जारी रखें सफलता आपके कदम चुमेगी.

सामाजिक स्तर पर नकारात्मक विचार आपके लिए प्रॉब्लम क्रिएट कर सकती है. परिवार में आप द्वारा कही गई कड़वी बातें किसी को ऑपिजिट खड़ा कर सकती है. जीवनसाथी के साथ डिनर की प्लानिंग कैंसल होने से महौल गरमा-गरम हो सकता है. थॉयराइड के बढ़ने की समस्यां से आप परेशान रहेंगे . खिलाड़ी का अपने गोल से ध्यान भटक सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगेरहेंगेजिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. बिज़नेस में पुराने आउटलेट से अच्छी अर्निंग की अपेक्षा पूर्ण होगी. साथ ही अगर आप नया आउटलेट ऑपन करना चाहते है, तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 के मध्य करें. कार्यस्थल पर आप अपने सारे काम समय से पूरे करने की कोशिश करेंगे.

सामाजिक स्तर पर किसी बात को लेकर आप उदास हो सकते है. शादीशुदा जीवन के लिए समय निकाले. परिवार में सभी के साथ आपके रिश्तें बेहतर होंगे. कम्पटीशन एग्जाम रिजल्ट खुशियों की नई सोगात लेकर आएगा. सेहत को लेकर आपकी कुछ टेंशन दूर होगी.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेगे जिससे सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा. प्रीति, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कपड़ो के बिज़नेस में आपका अनुभव आपको सफलता दिलाएगा. कार्यस्थल पर काम का लोड ज्यादा होने से आप ऑफिस में बहुत ज्यादा चिंता में रहेंगे. जीवनसाथी की अहमियत को समझे. उनकी भावनाओं का आदर करें. परिवार में आपके स्ट्रांग एफर्ट से काफी दिनों से अटके हुए कार्य पूरे होंगे.

सामाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. पाचन की समस्या से आप परेशान रहेंगे, जंक फ़ूड को अपने खान-पान की लिस्ट से हटाना आपके लिए बेहतर रहेगा. कॉम्पिटिटिव छात्र का प्रदर्शन सभी के दिलों में आपकी अमिट छाप छोड़ेगा. सभी आपके प्रदर्शन की तारीफ करेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित व अशांत. प्रीति, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिज़नेस में प्रोडक्शन डिपार्टमेंट को नए सिरे से प्लानिंग कर सफलता हासिल करेंगे. कार्यस्थल पर आपको मन लगाकर काम करने की जरूरत है. परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी रिश्तेदार के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है.

सामाजिक स्तर पर आप अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे. जीवनसाथी का आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा. खिलाड़ी प्रैक्टिस में पसीना बहाएंगे. "जो वक्त पर पसीना नहीं बहाते वे बाद मं जीवन भर आंसु बहाते है."प्रोफेशनल ट्रिप की प्लानिंग हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेगे. पार्टनरशिप के बिज़नेस में आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर दोहराई गई गलतियों के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा."अपनी गलतियों को गंभिरता से ले वो आपको आपके मंजिल तक ले जाएगी."परिवार में कुछ प्रोब्लेम्स होने से आप परेशान रहेंगे.

शादीशुदा जीवन में किसी के बहकावे में आ सकते है. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र को विदेश जाने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. संतान की सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे. अगर आपको कोई ट्रैवल प्लान बन रहा है तो वो स्थगित हो सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से अनबन हो सकती है. प्रीति, सर्वार्थसिद्धि, सुनफा योग के बनने से बिज़नेस स्टेटस स्ट्रांग होने से मार्किट में आपका ही नाम और पहचान होगी. कार्यस्थल पर आ रही चुनौतियों को आप आसानी से हैंडल कर लेंगे. परिवार में किसी के साथ पूराने मतभेद दूर होंगे. शादीशुदा जीवन में दिन सुकून भरा रहेगा.

बढ़ता वजन आपकी चिंता बढ़ाएगा बाहर के खाने से परहेज रखें. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र को सफल होने के लिए अपनी जी-जान लगानी होगी. जॉब को लेकर यात्रा हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वक्रोहोलिक रहेगे. वेब डिजाइनिंग और ब्लॉग्गिंग बिज़नेस में आपके हाथ लाभ लगेगा. प्रीति, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से एम्प्लॉयड पर्सन को अन्य जगह से अच्छे पैकेजेस के ऑफर मिल सकते है. सामाजिक स्तर पोलिटिकल ट्रैक पर कन्वर्ट हो सकता है. परिवार में होम एप्लायंसेज को लेकर आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है.

जीवनसाथी के सुखद क्षण बितेंगे. सेहत को लेकर आप अपना रूटीन चेकअप करवाते रहें . छात्र किसी बात को लेकर तनावपूर्ण स्थिति में रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्य अच्छे से पूर्ण होगे. प्रीति, सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से मेडिकल, सर्जिकल और फार्मेसी बिज़नेस में आपको किसी नई कंपनी का ऑफर मिल सकता है. कार्यस्थल पर आ रही प्रॉब्लम को आप आसानी से सोल्वे कर लेंगे. परिवार में बड़े-बुजुर्गों की सेहत में सुधार होने से आपके चेहरे पर खुशियां आएगी.

कॉम्पिटिटिव एग्जाम में कठिन मेहनत से सफलता आपके हाथ लगेगी. सामाजिक कार्यक्रम पर आपका झुकाव धार्मिक कार्यक्रम की तरफ बढ़ सकता है. धन खर्च होने की संभावना बन सकती है. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा .

Ganesh Chaturthi 2023: कब और कहाँ देखें लालबागचा राजा लाइव दर्शन 2023

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

How Lok Sabha Mic System Work: कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू ने फैंस के मन में उठाए कई सवाल
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू से उठे सवाल
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Weather Update: कहीं गिरे घर, खिलौनों की तरह बहीं कारें, देखिए तबाही की तस्वीर | Rain and FloodRahul Gandhi Speech: राहुल ने लोकसभा में लहराई भगवान शिव की तस्वीर | Parliament Session 2024Parliament Session : 'डर' वाला' सलाम नमस्ते'! । Parliament Session । Rahul । PM Modi । BJPSandeep Chaudhary: Rahul Gandhi के भाषण पर देश के बड़े पत्रकारों का विश्लेषण | Parliament session

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
How Lok Sabha Mic System Work: कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
कब बंद होता है माइक और कब ऑन, राहुल गांधी के सवाल का जवाब आखिरकार आ ही गया
Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी, जूनागढ़ में 3 NH बंद, जानें- अब आगे कैसा रहेगा मौसम?
Parliament Session 2024: शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
शिव की अभय मुद्रा, इस्‍लाम में अभय मुद्रा? संसद में राहुल गांधी के वार पर अमित शाह का पलटवार, देखें वीडियो
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू ने फैंस के मन में उठाए कई सवाल
'कल्कि 2898 एडी' एक्ट्रेस दिशा कर रही हैं सुपरस्टार प्रभास को डेट? हाथ के टैटू से उठे सवाल
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के बेटे उमर और अली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पूछताछ में खोले अहम राज
Kalki 2898 AD ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई, देखें पूरी लिस्ट
'कल्कि 2898 एडी' ने ही नहीं, प्रभास की इन 5 फिल्मों ने भी की थी पहले दिन धांसू कमाई
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर, जानें क्या है मामला
कन्नड़ स्टार दर्शन से जेल में मिलने पहुंची फैमिली, फूट-फूटकर रोया एक्टर
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
'सनातन को डेंगू और अब हिंदुओं को हिंसक', भगवान राम का जिक्र कर कांग्रेस पर भड़के CM धामी
Embed widget