एक्सप्लोरर

जनवरी 2020 राशिफलः कैरियर पर रखना होगा फोकस, इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी अच्छी

नया साल 2020 बस चंद घंटों बाद शुरू हो जाएगा. जनवरी में विभिन्न राशियों वाले लोगों पर कैसा असर पड़ेगा इसके लिए हम आज ही आपको बता रहे हैं जनवरी 2020 का राशिफल.

मेष- जनवरी माह में आपका कॉन्फिडेंस लेवल कुछ कम रहेगा लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. भविष्य को लेकर प्लान करना चाहिए और साथ ही धीमे-धीमे से आगे बढ़ाना है. ऑफिस के काम में सामान्य स्थिति रहेगी बहुत ज्यादा काम नहीं रहेगा लेकिन दायित्व को ठीक से निभाना होगा. ऑफिस में महिला बॉस व सहकर्मी का आदर करना अनिवार्य है. इलेक्ट्रॉनिक लग्जरी आइटम का कारोबार करने वालों के लिए यह महीना लाभ देकर जाएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में जलन कब्जियत जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बहुत अधिक मिर्च-मसाले वाला भोजन करने से आपको दिक्कत हो सकती है. किसी मित्र के साथ काफी लंबे समय से मुलाकात नहीं हुई हो तो उनसे मिलकर उनको नववर्ष की शुभकामनाएं दीजिए.

वृष- इस माह बहुत एक्टिव रहना होगा. मानसिक रूप से ऊर्जावान रहते हुए कठिन कामों पर हाथ डालना चाहिए. ऑफिस में कुछ बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने पर जोर दिया जाएगा. उच्चाधिकारियों का दबाव होगा कि अधिक से अधिक कार्य करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करें. व्यापारियों को शुरू के 15 दिन कुछ जटिल काम परेशान कर सकते हैं लेकिन मकर संक्रांति के उपरांत कार्य सुलझने लगेंगे और आपको अपने काम से संतुष्टि भी प्राप्त होगी. स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान देते हुए अनावश्यक यात्राओं से बचें. महिलाओं को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए. जीवनसाथी को क्रोध अधिक आ सकता है. अपनी वाणी से किसी के लिए कटु मत बोलिए और विशेष बात यह है कि पीठ पीछे किसी की भी बुराई बिल्कुल नहीं करनी है.

मिथुन- इस माह मानसिक रूप से टीम के साथ काम करने के लिए तैयार करना होगा कुछ लोगों की आप को मदद करनी पड़ सकती है. समर्पण की भावना रखनी होगी. वहीं इस के प्रतिफल में आपके मित्र आपकी टीम आपका पूरा सपोर्ट करेगी और बहुत अच्छे परिणाम आपको मिलेंगे. ऑफिस में समर्पण की भावना के साथ काम करना होगा. इस समय दिमाग नहीं काम कर रहा होगा लेकिन आपको धैर्य के साथ काम करना होगा. जो लोग व्यापार में है उनको व्यापारिक राजनीति में सक्रिय रहना चाहिए. इसके अतिरिक्त व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेगी. स्वास्थ्य को लेकर आपको अपने पेट का ध्यान रखना चाहिए बहुत गरिष्ठ भोजन आपको पेट में दिक्कत दे सकता है. मेहमानों का आना जाना बना रहेगा.

कर्क- इस महीने आपको सभी कामों को बहुत तेजी के साथ करना है. यदि किसी प्रकार की नशे की लत है तो अब उस से मुक्ति पाने का समय आ गया है. मानसिक रूप से अत्यधिक कार्य से बचने का प्रयास करना चाहिए. जो लोग बिज़नेस में हैं उनको बैंक से बहुत अधिक लोन लेने से बचना चाहिए. जो प्रतियोगी सरकारी नौकरी की परीक्षा के लिए दिन रात एक कर रहे हैं उनको भी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. सेहत को लेकर ध्यान रखना है कि पुरानी बीमारियों को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. संतान की ओर से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे. यदि संतान छोटी है तो उसकी पढ़ाई को लेकर आपको संतोष होगा और यदि बड़ी है तो कैरियर को लेकर संतोष होगा.

सिंह- इस माह ग्रह नक्षत्र कुछ इस हिसाब से चल रहे हैं कि बेवजह की बातों में दिमाग खराब हो सकता है. प्रारंभ के 15 दिनों में तेजी के साथ काम करना चाहिए क्योंकि अंतिम 15 दिन कामकाज थोड़ा ढीला रहेगा.ऑफिस में भी काम करने में बहुत ज्यादा मन नहीं लगेगा. वहीं जो लोग व्यापार करते हैं उनको शुरुआत के 15 दिनों में ही खरीद फरोख्त कर लेनी चाहिए. अपनी सेहत को लेकर बहुत चिंता करने की आवश्यकता नहीं है बस बहुत ज्यादा टेंशन नहीं लेनी है क्योंकि अधिक टेंशन होने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है. गणपति जी की कृपा से संतान और घर परिवार की ओर से संतुष्टि और शांति प्राप्त होगी. घर में मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. मां का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है.

कन्या- इस माह आपको प्लान करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह समझनी है कि अनावश्यक रूप से बहुत भागा दौड़ी में नहीं फंसना चाहिए. ऑफिस की स्थिति अच्छी रहेगी कई तरीके के लोगों के साथ मीटिंग होगी, कुछ नए काम आपको बताए जाएंगे जिसको लेकर आपको प्लानिंग करनी है. जो लोग कारोबार करते हैं उनकी मार्केट में साख बढ़ेगी. इसके अतिरिक्त यदि राजनीति में सक्रिय रहते हैं तो यह समय जनसंपर्क बढ़ाने का है. एक से अधिक लोगों से मिलना-जुलना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. यदि आपका वजन अधिक है तो आपको ह्रदय के हित के लिए इसको कम करना होगा. पारिवारिक रूप से कुछ पूजा पाठ का भी कार्यक्रम रखा जा सकता है, इसके अतिरिक्त किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करना भी बहुत शुभ रहेगा.

तुला- जनवरी से स्वयं के भीतर चल रही असमंजस की स्थिति शांत होगी. यदि आपको ऐसा लगता है कि कुछ अध्ययन करना चाहिए तो यह विचार प्रभु द्वारा ही प्रेषित है. ऑफिस में कुछ लोग हमारी कमियों को उच्चाधिकारियों के सामने प्रमुखता से रखने का प्रयास करेंगे और काफी हद तक सफल भी हो जाएंगे लेकिन आपको विनम्रता के साथ अपनी बात को रखना होगा. जो लोग कारोबार करते हैं वह लीगली काम पूर्ण रखें अन्यथा व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता में कोई उनके खिलाफ किसी विभाग में शिकायत कर सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने कानों की देखभाल करनी होगी यदि कान में किसी प्रकार की कोई दिक्कत है तो डॉक्टर से संपर्क करने में देर नहीं करनी चाहिए. घर परिवार में स्थिति सामान्य रहेगी लेकिन छोटे-भाई बहनों से संबंधित कुछ चिंताएं हो सकती हैं.

वृश्चिक -इस माह की शुरूआत से ही आपके भीतर एक अद्भुत कॉन्फिडेंस का जन्म होगा. आपको किसी भी प्रकार की निराशा के वशीभूत नहीं होना है. ऑफिस में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है नई टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर आपको प्राप्त हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग मित्र मंडली में अत्यधिक समय व्यर्थ न हो अपनी पढ़ाई पर फोकस करते हुए अपने उज्जवल भविष्य को बनाने का प्रयास करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने दांतो की विशेष देखभाल करनी चाहिए. इस राशि के बच्चों को नियमित रूप से सोते समय ब्रश करके सोना चाहिए. पारिवारिक तनाव प्राप्त हो सकता है. यदि संपत्ति को लेकर किसी पारिवारिक सदस्य के साथ कोई मुकदमा या विवाद चल रहा है तो उसको यथासंभव सुलह करते हुए निपटाना चाहिए.

धनु- इस माह आपको पिछले कई महीनों से जो तनाव था उससे मुक्ति मिलने वाली है. मकर संक्रांति के उपरांत यानी 15 जनवरी के बाद अपनी वाणी को कंट्रोल करके रखें क्योंकि न चाहते हुए भी आप के मुख से अग्नि वर्षा हो सकती है.ऑफिस में किसी भी प्रकार के विवाद से बच कर रहना होगा अनावश्यक बातचीत विवाद को जन्म दे सकती हैं. जो लोग बिजनेस करते हैं उनके ऊपर काम का भार अधिक रहेगा अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए विचार और सुझाव दोनों ही आएंगे इस और बढ़-चढ़कर प्रयास करना शुभ रहेगा. हेल्थ के मामले में नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा. मां के स्वास्थ्य में जो दिक्कतें चल रही थी उसमें उनको लाभ होगा. ग्रहों की स्थिति मां को स्वस्थ एवं फिट रखने वाली चल रही है.

मकर- इस महीने आपको अपनी पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर फोकस करना होगा. आपका आकर्षक व्यक्तित्व लोगों को आकर्षित करेगा जो कि कैरियर में सबसे अधिक आपको लाभ देगा. आपके उच्चाधिकारी आप से संवाद स्थापित करते हुए ऑफिस के भविष्य को लेकर चर्चा कर सकते हैं जिसमें आपको अहम भूमिका निभानी होगी. व्यापारी वर्ग को आर्थिक रूप से थोड़ा सावधान रहना चाहिए क्योंकि इस महीने नुकसान होने की आशंका दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से सिर दर्द या फिर सिर के पीछे की तरफ चोट लगने की आशंका है. यदि आपका बीपी हाई रहता है तो उसको लेकर सजग रहिए. घर परिवार में बड़े भाई के साथ संबंध मधुर रखने होंगे. यदि किसी प्रकार का कोई विवाद चल रहा है तो उसको दूर करते हुए घर का माहौल अच्छा करना चाहिए.

कुम्भ- जनवरी महीने में आर्थिक रूप से स्थितियां अच्छी हो सकती हैं आपको बहुत प्रोफेशनली तरीके से अपने काम को करना होगा. ऑफिस में बॉस का पूरा सहयोग प्राप्त होगा जिन लोगों का प्रमोशन होना सुनिश्चित है उनको शुभ सूचनाएं प्राप्त होगी. वहीं जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें कारोबार को बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास करने चाहिए क्योंकि इस समय किया गया प्रयास सार्थक होगा. सेहत को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी. कोई भी काम करते समय आपको अपने हाथ का ध्यान रखना चाहिए क्योंकि हाथ में कुछ चोट लगने की आशंका है. विशेष कर अपने बाएं हाथ का ख्याल रखना होगा. सामाजिक स्तर पर अधिकारी वर्गों से आपकी मित्रता व घनिष्ठता बढ़ सकती हैं आपको उनका सम्मान करते हुए उनको पूर्ण आदर देना है. इस महीने बनाया गया नेटवर्क भविष्य में आपको बहुत लाभ देगा.

मीन- इस महीने आपको कैरियर पर पूरा फोकस करना है. इस समय अपने काम को चमकाने में लगाना होगा. इस महीने की गई मेहनत भविष्य में बहुत अच्छे परिणाम आपको देगी. अपने बॉस की गुड बुक में आपका नाम होगा. आपको नए अवसर भी प्राप्त होंगे. जो लोग कारोबार करते हैं उनको समय न बर्बाद करते हुए अपने कारोबार पर फोकस करना होगा. विद्यार्थी वर्ग के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेलना कूदना भी उनके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा. किसी भी प्रकार के आउटडोर गेम में हिस्सा ले सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपनी कमर का विशेष ध्यान रखना चाहिए काम करते समय अपने बैठने का तरीका ठीक रखें, अन्यथा स्लिप डिस्क जैसी दिक्कतें तक हो सकती हैं. पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा लेकिन पिता के कैरियर में भी उनको उन्नति प्राप्त होगी.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
बीजेपी विधायक नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू...'
बीजेपी MLA नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू अपनी ताकत दिखा देंगे'
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
Cancer: मल में दिखने लगा है कालापन तो ये कैंसर का हो सकता है संकेत, तुरंत करें ये काम
मल में दिखने लगा है कालापन तो ये कैंसर का हो सकता है संकेत, तुरंत करें ये काम
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

'PDP के दरवाजे पर आई थी BJP', PM Modi को Mehbooba Mufti का जवाब | ABP News | Breaking |Tirupati Temple Prasad: तिरुपति मंदिर के प्रसाद पर विवाद को लेकर फूटा जनता का गुस्सा !Tirupati Temple Prasad: तिरुपति मंदिर में प्रसाद मामले में हाईकोर्ट पहुंची YSRCP, जांच की मांग कीTirupati Temple Prasad: तिरुपति प्रसादम विवाद पर Congress नेता Pawan Khera ने जांच की मांग की

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
बीजेपी विधायक नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू...'
बीजेपी MLA नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू अपनी ताकत दिखा देंगे'
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
Cancer: मल में दिखने लगा है कालापन तो ये कैंसर का हो सकता है संकेत, तुरंत करें ये काम
मल में दिखने लगा है कालापन तो ये कैंसर का हो सकता है संकेत, तुरंत करें ये काम
IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई टेस्ट में झटके लगातार दो विकेट
बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई में झटके लगातार 2 विकेट
तिरुपति लड्डू विवाद: HC पहुंची जगन की पार्टी, नायडू के आरोपों की जजों की कमेटी से जांच कराने की मांग
तिरुपति लड्डू विवाद: HC पहुंची जगन की पार्टी, नायडू के आरोपों की जजों की कमेटी से जांच कराने की मांग
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
Job Alert: हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
Embed widget