एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष, कुंभ राशि समेत सभी राशियों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा, जानें वीकली राशिफल

Weekly Horoscope 05- 11 June 2023: मेष, सिंह, धनु राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा विशेष लाभ, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 05-11 June 2023: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के अवसर. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत सुख और सौभाग्य लिए हुए है. आपको अपने कार्य में मनचाही सफलता मिलती हुई दिखाई देगी. ऑफिस में सीनियर और  जूनियर्स आप पर मेहरबान रहेंगे. बिज़नेस को लेकर लिए गए डिसिशन इम्पोर्टेन्ट साबित होंगे. जिसका आपको न सिर्फ वर्तमान में बल्कि भविष्य में भी लाभ मिलेगा. मिड वीक आपका मन सामाजिक-धार्मिक कार्यों में जरा ज्यादा ही लगेगा.

इस दौरान आपको किसी बड़े मंच पर सम्मानित भी किया जा सकता है. पॉलिटिशियन को हायर पोस्ट या रिस्पांसिबिलिटी मिल सकती है. कॉम्पिटिटिव और जनरल एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता मिलने के पूरे योग हैं. प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए बेहद अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ आपकी बेहतर टोनिंग बनी रहेगी. दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी. 

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआतमिलाजुला रहने वाला है. किसी भी कार्य से संबंधित बड़ा निर्णय बहुत सोच-समझकर लेने की जरूरत रहेगी. करियर और बिज़नेस रिलेटेड सडनली से लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. यात्रा थकान भरी लेकिन मनचाही सफलता दिलाने वाली रहेगी. इस दौरान घर की रेनोवेशन और इंटीरियर से जुड़ा कोई समान खरीदने में बड़ी धन राशि खर्च हो सकती है, जिसके चलते आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है.

बिजनेसमैन को किसी के बहकावे में आकर कोई भी बड़ी डील करने से बचना चाहिए. बिज़नेस रिलेटेड डिसिशन लेते समय अपने शुभचिंतकों से सलाह जरूर लें. धन का लेन-देन करते समय खूब सावधानी बरतें. यदि आप अपने प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करते समय जल्दबाजी में या फिर भावनाओं में बहकर कोई भी कदम उठाने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. मैरिड लाइफ को सुखमय बनाने के लिए लाइफ पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. सेहत का खूब ख्याल रखें. 


मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ा ज्यादा ही भाग-दौड़ भरा रह सकता है. घर और कार्यक्षेत्र से जुड़ी रिस्पांसिबिलिटी को निभाने के लिए एक्स्ट्रा हार्ड वर्क करना पड़ सकता है. प्रॉपर्टी रिलेटेड मामलों को सुलझाने के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. ऐसे किसी भी मामले को बजाय कोर्ट-कचहरी के बाहर आपसी बातचीत से सुलझाना ज्यादा बेहतर रहेगा.

बिजनेसमैन को अपने कॉम्पिटिटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. एम्प्लॉयड पर्सन को मिड वीक में अपने ऑफिस में विरोधियों से सतर्क रहने की बहुत जरूरत रहेगी क्योंकि वे आपके बने -बनाए कार्य में अड़ंगे डालने या फिर आपकी छवि को खराब करने का षडयंत्र रच सकते हैं. इस दौरान आपको अपनी सेहत और खान-पान पर भी ध्यान देने की जरूरत रहेगी. प्रेम संबंध की दृष्टि से समय अनुकूल रहने वाला है. कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपका संबल बनेगा. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. 


कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत गुडलुक लिए हुए है. आपको करियर और बिज़नेस में मनचाही प्रगति देखने को मिलेगी. यदि आप लंबे से अपने कारोबार के विस्तार की योजना बना रहे थे तो आपकी योजना साकार होती नजर आएगी. बिज़नेस में मनचाही सफलता एवं लाभ मिलेगा. सरकार-प्रशासन से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आपका लंबे समय से अटका काम पूरा होगा.

एम्प्लॉयड पर्सन का प्रमोशन संभव है. उनकी आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. मिड वीक में संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा. प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा. एक-दूसरे के प्रति प्रेम आकर्षण में वृद्धि होगी. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. फॅमिली के साथ पिल्ग्रिमेज टूर के योग बनेंगे. 

सिंह राशि (Leo)
सप्ताह की शुरुआत बेहद शानदार रहने वाला है. बीते कुछ समय से आपको जिस गुडलुक को पाने का इंतजार था, वो आपकी जिंदगी में आ जाएगा. एम्प्लॉयड पर्सन की मनचाही जगह पर ट्रांसफर की कामना पूरी होगी. कार्यक्षेत्र में आपका कद और पद दोनों बढ़ने की संभावना है. वर्किंग वुमन के लिए अत्यधिक शुभ रहने वाला है. उनके जीवन से जुड़ी प्रगति न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ाने का कारण बनेगी.

भूमि-भवन से जुड़े विवाद किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से सुलझेंगे. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति के योग बनेंगे. यदि आप फोरीगन में अपना करियर और बिज़नेस बनाने के लिए प्रयासरत थे वीकेंड तक आपको इस दिशा में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यदि आपकी लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर तकरार चल रही थी तो किसी फ्रेंड्स की मदद से सारी गलतफहमियां दूर होंगी और एक बार फिर आपकी लव लाइफ पटरी पर आ जाएगी. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 


कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़े अधिक संघर्ष के बाद ही सफलता दिलाने वाला साबित होगा. आपके सोचे हुए काम पूरे तो होंगे लेकिन कुछेक अड़चनों या फिर देरी के साथ. बिज़नेस रिलेटेड कोई भी बड़ा फैसला सोच-समझकर लें क्योंकि उसी के अनुसार आपको आने वाले दिनों में सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. इस दौरान आप दूसरों की बातों में आने से बचें और अपने विवेक का इस्तेमाल ज्यादा करें. मिड वीक लंबी दूरी की यात्रा संभव है.

यात्रा थोड़ी थकान भरी लेकिन मनचाही सफलता को दिलाने वाली साबित होगी. इस दौरान आपका प्रभावी लोगों से संपर्क होगा. जिनकी मदद से भविष्य में लाभकारी योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. नई जनरेशन का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. वीकेंड घर के किसी बुजुर्ग सदस्य की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. मैरिड लाइफ सुखमय बना रहेगा. सेहत और खानपान को लेकर लापरवाही करने से बचें. 


तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत मिलाजुला रहने वाला है. ऐसे में को कोई भी कदम आगे बढ़ाने से पहले खूब चिंतन-मंथन कर लेना चाहिए. करियर रिलेटेड डिसिशन लेते समय वेल विशेर और रिलेटिव की एडवाइस अनदेखी करने से बचें. बिजनेसमैन पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें. यदि आप पार्टनरशिप में बिज़नेस करते हैं तो मनी और डाक्यूमेंट्स रिलेटेड चीजों को क्लियर करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा.

मिड वीक पिल्ग्रिमेज टूर के योग बन सकते हैं. इस दौरान आपका मन सामाजिक-धार्मिक कार्यों में ज्यादा लगेगा. कॉम्पिटिटिव और जनरल एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता पाने के लिए हार्ड वर्क की जरूरत रहेगी. स्टूडेंट्स की स्टडी के प्रति अरुचि हो सकती है. प्रेम प्रसंग में एक-दूसरे के बीच मतभेद उभरने की संभावना है. ऐसे में विवाद करने की बजाय चीजों को संवाद से सुलझाना बेहतर रहेगा. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. लाइफ पार्टनर आपके सुख-दुरूख में परछाईं की तरह साथ खड़ा रहेगा. 

June Career Horoscope 2023: जून में इन राशि के लोगों को लगेगा झटका, करियर में आएंगी बड़ी चुनौतियां

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है. आपके कार्य या बिज़नेस रिलेटेड कुछ अड़चनें आपकी परेशानी का बड़ा सबब बनेंगी. बिजनेसमैन को अपने कॉम्पिटिटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. साथ ही मार्किट में फंसे धन को निकालने में मुश्किलें आ सकती है. यदि आप लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो आपका इंतजार और बढ़ सकता है.

मिड वीक में ऑफिस में ज्ञात-अज्ञात शत्रुओं से सावधान रहें. इस दौरान अपने काम को भी सावधानी के साथ बेहतर तरीके से अंजाम देने का प्रयास करें, अन्यथा एक छोटी सी गलती आपके अब तक की उपलब्धि पर पानी फेर सकती है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में लोगों की छोटी-मोटी बातों को इग्नोर  करना बेहतर रहेगा. लव स्टोरी में तीसरे  पर्सन कि जरूरत से ज्यादा दखल देने से रिलेशन में कुछ खटास आ सकती है. मैरिड लाइफ में भी पति-पत्नी के मध्य मतभेद देखने को मिल सकते हैं. ऐसे में चीजों को शांत मन से सावधानी के साथ सुलझाने का प्रयास करें. 


धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत करियर और बिज़नेस की दृष्टि से बेहद शुभ रहने वाले हैं लेकिन घर-परिवार और आपसी रिश्तों को लेकर आपको कुछ एक परेशानी झेलनी पड़ सकती है. छोटे-भाई बहन के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है. घर-परिवार के वरिष्ठ लोगों से भी मनचाहा सहयोग और समर्थन न मिल पाने के कारण आपका मन खिन्न रहेगा.

हालांकि यह स्थिति लंबे समय तक नहीं रहेगी मिड वीक में गलतफहमियां दूर होती हुई नजर आएंगी. आपकी हाल-फिलहाल में किसी के साथ मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है, वहीं पहले से चले आ रहे संबंध प्रगाढ़ होंगे. मैरिड लाइफ सुखमय बनाने के लिए आपको अनावश्यक विवाद से बचना होगा और अपने बिजी सचेडूले में से कुछ टाइम लाइफ पार्टनर और फॅमिली के लिए निकालना होगा. सेहत और खानपान का ख्याल रखें. 


मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह की शुरुआत मनचाही सफलता को लिए हुए है. आपको अपने सोचे हुए काम समय से पूरे होते हुए दिखाई देंगे. इस दौरान आप जो भी प्लानिंग करियर और बिज़नेस को लेकर बनाएं वह सफल और लाभकारी सिद्ध होगी. यदि आप लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे फ्रेंड्स के सहयोग से आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. बिजनेसमैन मार्किट में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब होंगे.

बिज़नेस एक्सपेंड की प्लानिंग फलीभूत होती नजर आएगी. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को खासा लाभ होने का योग बन रहा है. एम्प्लॉयड पर्सन को मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है. लव लाइफ की दृष्टि से आपके लिए बेहद अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा. लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है. मैरिड लाइफ सुखमय बना रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे. 


कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत ज्यादा शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. यदि आप अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करने में कामयाब हो जाते हैं तो आपको अपनी उम्मीद से ज्यादा सफलता और लाभ प्राप्त हो सकता है. किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात संभव है, जिसकी मदद से भविष्य में लाभ की योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. इस दौरान करियर बिज़नेस की दिशा में किया गया प्रयास सफल होता नजर आएगा.

ऑफिस में सीनियर और जूनियर आपके वर्क  की प्रशंसा करेंगे. एम्प्लॉयड पर्सन की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. वर्किंग वुमन की प्रगति होगी, जिससे उनका मान-सम्मान कार्यक्षेत्र और घर में बढ़ेगा. पॉलिटिशियन की वीकेंड में कोई बड़ी मनोकामना पूरी हो सकती है. उनका रुतबा बढ़ेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. मैरिड लाइफ।  सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी. 


मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रहने वाला है. सडनली ऑफिस में कामकाज का अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ सकता है. जिसे समय से करने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना होगा. इस दौरान कामकाज के दौरान आपसे हुई कोई बड़ी गलती आपको बॉस के गुस्से का शिकार बना सकती है, ऐसे में अपने काम को किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की बजाय खुद सावधानी के साथ करें. बिजनेसमैन को बिज़नेस को आगे बढ़ाने या फिर पटरी पर लाने के लिए किसी से धन उधार या लोन लेना पड़ सकता है.

आपको अपनी सेहत और संबंध का भी खूब ख्याल रखना होगा. मिड वीक में एक्सीडेंट की आशंका है, ऐसे में सावधानी के साथ वाहन चलाएं. इस दौरान लोगों की छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करने की बहुत जरूरत है. प्रेम संबंध को बेहतर बनाने और किसी तरह से परेशानी से बचने के लिए सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं. मैरिड लाइफ में अनावश्यक विवाद से बचें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Bangladesh Crisis: अब बांग्लादेश के राष्ट्रगान को बदलने का है मो युनुस का प्लान? सलाहकार का आया बयान, हिंदुओं की टारगेट किलिंग पर भी बोले
मो युनुस राज में क्या अब बांग्लादेश में बदला जाएगा राष्ट्रगान? सलाहकार ने दिया ये जवाब
बर्थडे से पहले हादसे का शिकार हुई एक्ट्रेस, चेहरे पर आए निशान, लिखा इमोशनल नोट
बर्थडे से पहले हादसे का शिकार हुई एक्ट्रेस, चेहरे पर आए निशान, लिखा इमोशनल नोट
Aadhaar Card: NRC नंबर नहीं दिया तो अब नहीं बनेगा आधार कार्ड- इस BJP शासित राज्य के CM का बड़ा ऐलान
NRC नंबर नहीं तो अब आधार कार्ड भी नहीं- इस BJP शासित राज्य के CM का बड़ा ऐलान
Gautam Gambhir: पाकिस्तान की डूबती नैया कैसे होगी पार? पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह, जानें गंभीर का क्यों हुआ जिक्र
पाकिस्तान की डूबती नैया कैसे होगी पार? पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह, जानें गंभीर का क्यों हुआ जिक्र
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Starliner Landed:  अग्निपरीक्षा में पास हुआ स्टारलाइनर | ABP NEWSTop 100 News: राजस्थान में बारिश ने मचाई तबाही, कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात | Weather Updates TodayUP के Bahraich में खेत में खुलेआम दौड़ रहे भेड़िए का वीडियो हुआ Viral । Breaking Newsपाकिस्तानी सेना का पहला सार्वजनिक कबूलनामा, जानिए क्या है पूरा मामला | ABP NEWS

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Bangladesh Crisis: अब बांग्लादेश के राष्ट्रगान को बदलने का है मो युनुस का प्लान? सलाहकार का आया बयान, हिंदुओं की टारगेट किलिंग पर भी बोले
मो युनुस राज में क्या अब बांग्लादेश में बदला जाएगा राष्ट्रगान? सलाहकार ने दिया ये जवाब
बर्थडे से पहले हादसे का शिकार हुई एक्ट्रेस, चेहरे पर आए निशान, लिखा इमोशनल नोट
बर्थडे से पहले हादसे का शिकार हुई एक्ट्रेस, चेहरे पर आए निशान, लिखा इमोशनल नोट
Aadhaar Card: NRC नंबर नहीं दिया तो अब नहीं बनेगा आधार कार्ड- इस BJP शासित राज्य के CM का बड़ा ऐलान
NRC नंबर नहीं तो अब आधार कार्ड भी नहीं- इस BJP शासित राज्य के CM का बड़ा ऐलान
Gautam Gambhir: पाकिस्तान की डूबती नैया कैसे होगी पार? पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह, जानें गंभीर का क्यों हुआ जिक्र
पाकिस्तान की डूबती नैया कैसे होगी पार? पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह, जानें गंभीर का क्यों हुआ जिक्र
नहीं हुई शादी लेकिन 100 बच्चों के 'पिता' हैं Telegram के फाउंडर! अब कर दी ये डिमांड
नहीं हुई शादी लेकिन 100 बच्चों के 'पिता' हैं Telegram के फाउंडर! अब कर दी ये डिमांड
FPI Inflow: सितंबर महीने में एफपीआई ने की शानदार वापसी, भारतीय शेयरों में डाल दिए 11 हजार करोड़ रुपये
सितंबर में FPI की शानदार वापसी, भारतीय शेयरों में डाल दिए 11 हजार करोड़ रुपये
Delhi Weather: दिल्ली का मौसम हुआ कूल, बारिश का अलर्ट, 13 सितंबर तक कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली का मौसम हुआ कूल, बारिश का अलर्ट, 13 सितंबर तक कैसा रहेगा मौसम?
Indian Railways: हवा से बातें करेगी अब आपकी ट्रेन, 250 की रफ्तार पकड़ने पर रेलवे ने शुरू किया काम
हवा से बातें करेगी अब आपकी ट्रेन, 250 की रफ्तार पकड़ने पर रेलवे ने शुरू किया काम
Embed widget