एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 06-12 November 2023: मिथुन, कन्या, धनु राशि समेत सभी राशियों के लिए सप्ताह कैसा होगा, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 06-12 November 2023: दिवाली राशिफल की दृष्टि से ये सप्ताह विशेष है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला राशि समेत सभी 12 राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल.

Weekly Horoscope 06-12 November 2023: राशिफल की दृष्टि से नया सप्ताह कुछ राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है, इसी वीक से दिवाली के पर्व भी आरंभ हो रहे हैं. इस सप्ताह किस राशि पर रहेगी लक्ष्मी जी की कृपा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
दिवाली फेस्टिव सीजन को देखते हुए शुरुआती सप्ताह में कार्यभार अधिक रह सकता है. इसे पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करना पड़ सकता है. घर और बाहर काम की अधिकता के कारण आप शारीरिक और मानसिक रूप से थकान महसूस कर सकते हैं. ऐसे में इस दौरान अपनी दिनचर्या और खान-पान पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा आपकी सेहत प्रभावित हो सकती है. हालाँकि आपको इष्ट मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. इस दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद भी आपके लिए राहत का काम करेगी. सप्ताह के मध्य में आपको घर और बाहर दोनों जगह लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा, अन्यथा लोगों के साथ आपका विवाद हो सकता है, जिसके कारण आपको अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.

व्यापारी वर्ग को इस दौरान लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होगी. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को परीक्षा में मनचाही सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. अगर आप अपने प्रेम संबंध को गहरा करना चाहते हैं तो अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने की गलती न करें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का विषय बन सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह आरंभ: आपको खुद को दो शब्दों से बचाना होगा: अभिमान और अपमान. आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर बहुत नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी. इस दौरान आपकी बातों से चीज़ें बेहतर होंगी और आपकी बातों से चीज़ें बिगड़ेंगी. ऐसे में अगर आप इस दौरान जोश में आकर खुद को होश खोने से बचा लें तो आपको अपने खास काम में मनचाही सफलता मिल सकती है. करियर और व्यवसाय संबंधी यात्रा सुखद और वांछित परिणाम प्रदान करेगी. हालाँकि इस दौरान आपको अपने काम के साथ-साथ घर-परिवार पर भी ध्यान देना होगा, अन्यथा वैवाहिक जीवन प्रभावित हो सकता है. इस दौरान संपत्ति संबंधी विवादों को सुलझाते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें.

यदि आप इस अवधि में तनाव मुक्त और शांति से काम करेंगे तो आपको अपने काम में विशेष उपलब्धियां मिल सकती हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त आय के स्रोत ढूंढने होंगे. प्रेम संबंध में सावधानी से आगे बढ़ें और भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय लेने से बचें. दिवाली फेस्टिव में आपको अपने जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह आरंभ: यदि आप अपने लक्ष्य के प्रति उचित प्रयास करेंगे तो आपको अपेक्षित सफलता मिल सकती है. दफ्तर में खुद को बेहतर साबित करने के लिए आपको अधिक मेहनत और प्रयास करने होंगे. नौकरीपेशा जातक को अपने सहकर्मियों और वरिष्ठों दोनों का साथ मिल-जुलकर रहना बेहतर रहेगा. इस दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और खुद को दूसरों से श्रेष्ठ बताने की आदत से बचें. परिवार में भाई या बहन से किसी बात पर विवाद हो सकता है. किसी भी मुद्दे को सुलझाने के लिए विवाद की बजाय बातचीत का सहारा लें. सप्ताह मध्य की अपेक्षा सप्ताहांत बेहतर रहेगा. इस दौरान आप किसी नये प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं. विलासिता की चीज़ें ख़रीदने में आपकी जेब से ज़्यादा ख़र्च हो सकता है.

दिवाली फेस्टिव में महिलाओं की आभूषण और सजावट के सामान में रुचि बढ़ेगी. हालाँकि इस अवधि में पैसा खर्च करते समय आपको अपनी जेब का पूरा ख्याल रखना होगा, अन्यथा भविष्य में आपको उधार का सहारा लेना पड़ सकता है. व्यवसायिक दृष्टिकोण से समय शुभ है. व्यापार में लाभ होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेंगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहें. आपको पेट संबंधी दर्द झेलना पड़ सकता है.

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत में कोई भी काम बहुत सावधानी और समझदारी से करना होगा, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. आपको उन लोगों से बेहद सावधान रहने की जरूरत होगी जो अक्सर आपका काम बिगाड़ने की कोशिश करते हैं. साथ ही आपको उन लोगों से भी उचित दूरी बनाकर रखनी होगी जो आपके जरिए अपना काम निकालने की कोशिश में लगे रहते हैं. शेयर बाजार, सट्टेबाजी आदि में पैसा लगाने से बचें और किसी भी जोखिम भरी योजना या व्यवसाय में पैसा लगाने की गलती न करें, अन्यथा आपको लाभ के बजाय नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. संतान से जुड़ी कोई चिंता आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकती है.

इस दौरान आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा थका देने वाली और उम्मीद से कम फलदायी साबित होगी. कामकाजी महिलाओं को सप्ताह के मध्य में घर और ऑफिस के बीच सामंजस्य बनाए रखने में दिक्कत आ सकती है. प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से सामान्य रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ समय बिताने के मौके मिलेंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह की शुरुआत करियर और बिजनेस के लिए शुभ है लेकिन निजी संबंधों को लेकर कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. आपको अपने कार्यस्थल पर कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. प्रमोशन और वेतन वृद्धि का इंतजार खत्म हो सकता है. आपको उम्मीद से ज़्यादा बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है. इस दौरान आपके अंदर एक अलग ही ऊर्जा देखने को मिलेगी. करियर और बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए आप बड़े जोखिम उठाने को तैयार दिख सकते हैं. इस दौरान अच्छी साझेदारियाँ आपको ऊर्जावान बनाएंगी. हालाँकि, आपको म्यूचुअल फंड, शेयर या कहीं और पूंजी निवेश करते समय अपने शुभचिंतकों से सलाह जरूर लेनी चाहिए. अगर आप पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे हैं तो पैसों के लेन-देन में पूरी सावधानी बरतें और हिसाब-किताब साफ करके ही आगे बढ़ें.

महिलाएं अपना ज्यादातर समय पूजा-पाठ में बिताएंगी और नई पीढ़ी अपना ज्यादातर समय मौज-मस्ती में बिताएगी. सप्ताह के मध्य में आपको परिवार से जुड़े किसी व्यक्ति से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है. यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो आपको अपने परिवार से प्रेम संबंध को विवाह में बदलने की अनुमति मिल सकती है. शादीशुदा जातकों के जीवन में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, हालांकि ससुराल पक्ष से कई चीजों को लेकर उन्हें उम्मीद से ज्यादा सहयोग और समर्थन मिल सकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह आरंभ: घर-परिवार से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याओं को नजरअंदाज कर दिया जाए तो यह सप्ताह खुशियां और सौभाग्य लेकर आएगा. करियर और बिजनेस में आश्चर्यजनक प्रगति देखने को मिल सकती है. खास बात यह है कि इस दौरान आपको अपने शुभचिंतकों का भरपूर समर्थन और सहयोग मिलेगा. आप अपनी वाणी और व्यवहार से कई लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे. अगर आप पिछले कुछ समय से किसी से अपनी भावनाएं व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं तो ऐसा करने से मामला सुलझ जाएगा. व्यवसायिक दृष्टि से लाभकारी रहेगा. आप जो भी काम या सौदा करेंगे उसमें जोखिम लेंगे और उससे लाभ होगा. आपके पास धन का आगमन बना रहेगा, जिससे आपके संचित धन में वृद्धि होगी.

सप्ताह के मध्य में आप संपत्ति की खरीद-बिक्री कर सकते हैं, जिससे आपको लाभ होगा. इस दौरान आपकी धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी और आपका अधिकांश समय पूजा-पाठ या सामाजिक कार्यों आदि में बीतेगा. संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत में उन्हें न केवल अपने ऑफिस में बल्कि निजी जीवन में भी कोई बड़ी गलती करने से बचना होगा, अन्यथा उन्हें इसका भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. दफ्तर में कोई बड़ी गलती होने से बचने के लिए अपना काम किसी और पर छोड़ने से बचें. इसमें बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें, अन्यथा आपको अपने बॉस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है. इस अवधि में व्यापारी को किसी भी योजना में पैसा निवेश करते समय बहुत सावधान रहना चाहिए, ऐसा करने से पहले अपने शुभचिंतक की सलाह अवश्य ले लें. पैसा आपके पास तेजी से आएगा लेकिन उसी तेजी से खर्च भी होगा. नई पीढ़ी अपना ज्यादातर समय जिगरी दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएगी.

महिलाएं जीवन की अच्छी चीज़ों का लुत्फ़ उठाती और मेलजोल बढ़ाती नज़र आएंगी, जबकि बुजुर्ग लोग ख़ुद को किसी न किसी काम में व्यस्त रखेंगे. कामकाजी महिलाओं को सप्ताहांत में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, जिससे कार्यस्थल और परिवार में उनका सम्मान बढ़ेगा. प्रेम संबंधों में कुछ रुकावटें आएंगी, लेकिन किसी महिला मित्र की मदद से आप उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए आपको अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए निकालना होगा. अपनी दिनचर्या और खान-पान का बहुत ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
जीवन की शुरुआत करने वाले सप्ताह में कोई भी कदम बहुत सावधानी से आगे बढ़ाना होगा. आपको अपने सोचे हुए कार्यों में अपेक्षित सफलता नहीं मिल पाएगी और अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर काम का बोझ अधिक रहेगा, जिसे पूरा करने से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है. इस दौरान ऑफिस से जुड़ी अन्य परेशानियां आपकी मानसिक परेशानी बढ़ा सकती हैं. इसका नकारात्मक असर आपकी वाणी और व्यवहार पर देखने को मिल सकता है.

तमाम कोशिशों के बावजूद आप व्यवहारिक रूप से खुद पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे. इस अवधि में अपने इष्ट मित्रों और रिश्तेदारों को किसी भी परिस्थिति में नाराज न करें क्योंकि वही आपकी असली ताकत हैं. व्यवसायी को बाजार में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए अधिक मेहनत और प्रयास करने होंगे. प्रेम संबंध में किसी भी बात पर जल्दबाजी करना उचित नहीं होगा. अपने प्रेम संबंधों को गहरा करने के लिए अपने लव पार्टनर की मजबूरियों और अपेक्षाओं को समझने का प्रयास करें.

धनु राशि (Sagittarius)-
शुरुआती सप्ताह निजी जीवन से जुड़ी कुछ परेशानियां लेकर आने वाला है, जिसके कारण आपका मन थोड़ा उदास और चिंतित रह सकता है. करियर और व्यापार के दृष्टिकोण से आपका भाग्य अच्छा काम करता नजर आएगा. ऐसे में आपको अपने परिवार में सुख-शांति बनाए रखने के लिए अपने परिवार के सदस्यों की बातों और उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश करनी चाहिए. शांत रहते हुए आपसी सलाह-मशविरा से समस्याओं का समाधान निकालना चाहिए. मध्य सप्ताह में करियर और व्यवसाय संबंधी यात्रा आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाएगी. इस दौरान आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हो सकती है जो आपके करियर और बिजनेस को आगे बढ़ाने में काफी मदद करेगा.

अगर आप लंबे समय से अपना कारोबार बढ़ाने की सोच रहे थे तो आपकी यह इच्छा पूरी होती नजर आ सकती है. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह पूर्णतः अनुकूल है. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध और मजबूत होंगे. वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए आपको अपने जीवन साथी के प्रति ईमानदार रहना होगा और परिवार की जरूरतों और जीवनसाथी की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा.

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह की शुरुआत कुछ राहत भरी हो सकती है. पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियां काफी हद तक हल होती नजर आएंगी. अगर पिछले कुछ समय से दफ्तर में आपकी उपेक्षा हो रही थी तो संभव है कि आपको कोई अच्छी जिम्मेदारी मिल सकती है. इसे पूरा करने और खुद को साबित करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी. मध्य सप्ताह विपरीत लिंग के सहयोग से आपको एक विशेष व्यक्तित्व के रूप में अपनी पहचान स्थापित करने का अवसर मिल सकता है. नौकरीपेशा जातक के लिए इस अवधि में अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे, लेकिन आय की तुलना में खर्च की अधिकता के कारण आर्थिक तंगी बनी रहेगी.

सप्ताहांत कामकाजी महिला को काम की अधिकता के कारण कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपका रवैया किसी खास व्यक्ति के प्रति नकारात्मक हो सकता है. ऑफिस में किसी सहकर्मी या परिवार में किसी रिश्तेदार से अनबन हो सकती है. अगर आप खुद को ऐसी परेशानियों से बचाने में सफल हो गए तो आपका काम समय पर पूरा हो जाएगा. प्रेम संबंधों में सावधानी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत होगी. जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का विषय रह सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत शुभकामनाओं के साथ. आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे, जिससे आपके अंदर एक अलग ऊर्जा और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा. आप अपनी वाणी और व्यवहार से अपना काम निकालने में सफल रहेंगे. किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिल सकता है. इस दौरान आपकी किसी प्रिय व्यक्ति से लंबे समय बाद मुलाकात संभव है. यदि आप लंबे समय से विदेश में अपने करियर और व्यापार के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपके प्रयासों का सकारात्मक परिणाम मिलेगा.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. दिवाली फेस्टिव में संपत्ति और पैतृक संपत्ति प्राप्ति में आ रही रुकावटें दूर होंगी. रोमांस और परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने के लिए यह समय बहुत शुभ रहने वाला है. इस दौरान आप अचानक अपने परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जा सकते हैं. आपको अपने समुदाय या परिवार में कोई बड़ी जिम्मेदारी या भूमिका निभाने का अवसर मिल सकता है.

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने पैसे और समय दोनों का अच्छे से प्रबंधन करते हुए आगे बढ़ने की जरूरत होगी. आप अपने जीवन में आने वाली सभी प्रकार की समस्याओं का सामना आसानी से कर पाएंगे. अगर आप इसे नजरअंदाज करेंगे तो आपको न सिर्फ मानसिक बल्कि आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. घर के नवीनीकरण या किसी अन्य जरूरत पर आपको बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है. इस दौरान परिवार के किसी सदस्य का ख़राब स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगा. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

व्यवसायी को अपने व्यवसाय को बेहतर तरीके से चलाने के लिए अधिक समय निकालना होगा और धन संबंधी मामलों पर विशेष ध्यान देना होगा. आपको किसी भी योजना में जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए. आपको न केवल आर्थिक बल्कि शारीरिक चोट का भी खतरा रहेगा. ऐसे में आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलाना चाहिए. प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की गलतफहमी न पनपने दें और अपने लव पार्टनर की भावनाओं का ख्याल रखें. मुश्किल समय में जीवनसाथी साये की तरह आपके साथ रहेगा.

Weekly Horoscope 06 to 12 November 2023: मेष, वृष, तुला, मकर, धनु, कुंभ राशि सहिस इन राशियों का जानें इस हफ्ते का वीकली राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

मो.अली जिन्नाह की किस बात से शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती रखते हैं इत्तेफाक? बोले- मैं पाकिस्तान के संस्थापक से सहमत
जिन्नाह की किस बात से शंकराचार्य रखते हैं इत्तेफाक? बोले- मैं PAK के संस्थापक के 'साथ'
'पार्षद भी 5 साल में कमा लेता है लेकिन अरविंद केजरीवाल...', राघव चड्ढा का बड़ा बयान
'पार्षद भी 5 साल में कमा लेता है लेकिन अरविंद केजरीवाल...', राघव चड्ढा का बड़ा बयान
Kapil Sharma से पहले भी आया था कॉमेडी का ये बादशाह, 'फूफा-जीजा' के सहारे बांधता था समां
कपिल शर्मा से भी ज्यादा पापुलर था कानपुर का ये 'कॉमेडी किंग'
'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Tirupati Temple Row: तिरुपति मंदिर के प्रसाद विवाद पर केंद्र सरकार ने CM Naidu से मांगी रिपोर्ट |Maharashtra Politics : महाराष्ट्र में रैली के दौरान PM Modi का कांग्रेस पर बड़ा हमला | Breaking NewsJammu Kashmir: Mehbooba Mufti के बयान का Congress ने किया समर्थन | ABP News | Breaking |Delhi New CM Atishi: 'दिल्ली की जनता केजरीवाल को फिर सीएम बनाएगी'- आतिशी का बड़ा बयान

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
मो.अली जिन्नाह की किस बात से शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती रखते हैं इत्तेफाक? बोले- मैं पाकिस्तान के संस्थापक से सहमत
जिन्नाह की किस बात से शंकराचार्य रखते हैं इत्तेफाक? बोले- मैं PAK के संस्थापक के 'साथ'
'पार्षद भी 5 साल में कमा लेता है लेकिन अरविंद केजरीवाल...', राघव चड्ढा का बड़ा बयान
'पार्षद भी 5 साल में कमा लेता है लेकिन अरविंद केजरीवाल...', राघव चड्ढा का बड़ा बयान
Kapil Sharma से पहले भी आया था कॉमेडी का ये बादशाह, 'फूफा-जीजा' के सहारे बांधता था समां
कपिल शर्मा से भी ज्यादा पापुलर था कानपुर का ये 'कॉमेडी किंग'
'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
'कुरान में 38 एरर बताने वाला शख्स बेहद इंटेलीजेंट... सिर्फ मैं ही दे पाया जवाब', जाकिर नाइक ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा
स्पेस में फंसीं सुनीता विलियम्स को भारत के बड़े सिंगर ने दिया खास तोहफा, गाने का वीडियो हो रहा वायरल
स्पेस में फंसीं सुनीता विलियम्स को भारत के बड़े सिंगर ने दिया खास तोहफा, गाने का वीडियो हो रहा वायरल
Cancer: मल में दिखने लगा है कालापन तो ये कैंसर का हो सकता है संकेत, तुरंत करें ये काम
मल में दिखने लगा है कालापन तो ये कैंसर का हो सकता है संकेत, तुरंत करें ये काम
साइबर हमले, आर्थिक दबाव और गलत सूचनाएं... नए युगों के खतरे 'हाइब्रिड वॉर' से IAF चीफ ने किया आगाह
साइबर हमले, आर्थिक दबाव और गलत सूचनाएं... नए युगों के खतरे 'हाइब्रिड वॉर' से IAF चीफ ने किया आगाह
IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई टेस्ट में झटके लगातार दो विकेट
बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई में झटके लगातार 2 विकेट
Embed widget