एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 10-16 July 2023: मेष, वृष, तुला, कुंभ राशि समेत सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 10 -16 july 2023: मेष, वृष, तुला राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा विशेष लाभ, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 10 -16 july 2023: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के अवसर. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह कि शुरुआत मिलाजुला रहने वाला है. छोटी-मोटी बातों पर उत्तेजित होने से बचना चाहिए. खास तौर पर ऑफिस में किसी से उलझने की भूलकर भी कोशिश न करें क्योंकि आपके विरोधी आपको बेवजह की चीजों में उलझाकर लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. करियर-बिजनेस संबंधी समस्या से बचने के लिए लोगों को मिलाकर चलना बेहतर रहेगा.

मध्य सप्ताह आपका मन थोड़ा विचलित रह सकता है. इस दौरान घर-परिवार से जुड़े मामलों को लेकर निर्णय लेने में आपको कुछ एक मुश्किलें आ सकती हैं. बिजनेसमैन को धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी. इस दौरान किसी भी कागज पर बगैर पढ़े हस्ताक्षर करने से बचें. प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. विवाहित जीवन में जीवन साथी की सेहत चिंता का विषय बन सकती है. मौसमी बीमारी से बचें और खान-पान पर ध्यान दें. 

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह कि शुरुआत अपने धन और समय प्रबंधन करके चलने की जरूरत रहेगी. आपके पास तमाम स्रोतों से धन का आगमन तो होगा लेकिन खर्च की अधिकता उससे कहीं ज्यादा बनी रहेगी.होम डेकोरेशन, संतान की जरूरतों और पर्यटन आदि पर बड़ी राशि खर्च करनी पड़ सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति पर कामकाज का अधिक बोझ बना रह सकता है. मध्य सप्ताह कैरियर या बिजनेस संबंधित र्काय से अचानक लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है.

यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी. यात्रा के दौरान प्रभावी लोगों से संबंध बनेंगे, जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की प्राप्ति होगी. सप्ताहांत आपकी सेहत की दृष्टि से थोड़ा नरम रह सकता है. इस दौरान मौसमी बीमारी को लेकर सतर्क रहें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा. 

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह कि शुरुआत शुभता और सौभाग्य लिए है. आपकी कोई बड़ी कामना पूरी होने पर घर-परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में सीनियर और जूनियर दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा. बिजनेस मैन को बिजनेस में खासा लाभ होगा. र्माकेट में फंसा धन भी अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा. संचित धन में वृद्धि होगी.

यदि आप लंबे समय से संपत्ति या वाहन क्रय की योजना बना रहे थे तो आपकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है. कामकाजी महिला के लिए बेहद भाग्यशाली साबित होगा. रोजी-रोजगार में उन्नति से कार्यक्षेत्र ही नहीं बल्कि घर-परिवार में भी मान-सम्मान बढ़ेगा. पूर्व में किसी योजना में लगाए धन से लाभ प्राप्त होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ आपका बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी.

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह कि शुरुआत गुड लक लिए हुए है. आप अपने करियर-बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे. यदि आप लंबे समय से प्रोमोशन या मनचाही जगह पर स्थानांतरण का इंतजार कर रहे थे तो वह खत्म होगा और आपको अपने ऑफिस में प्रोमोशन के साथ महत्वपूण ज़िम्मेदारी मिल सकती है. आपको अपने सहयोगियों, इष्ट मित्रों और परिजनों का पूरा सहयोग मिलता रहेगा.

आप जिस क्षेत्र में प्रयास करेंगे आपको उसमें मन मुताबिक सफलता मिलने की पूरी संभावना है. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. मध्य सप्ताह अचानक कहीं से धन लाभ भी हो सकता है. संपत्ति की बिक्री और खरीद की कामना पूरी होगी. राजनीतिज्ञ का समाज और पार्टी के भीतर सम्मान बढ़ेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. परिजन आपके प्रेम का स्वीकार करके उस पर विवाह की मुहर लगा सकते हैं. जीवन साथी के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह कि शुरुआत मनोकामनाओं को पूरा करने वाला है. करियर और बिजनेस संबंधित यात्रा संभव है. यात्रा सुखद एवं मनचाहा फल देने वाली साबित होगी. यदि आप लंबे समय से जॅाब की तलाश में थे तो कोई बड़ा अवसर प्राप्त होगा. जॅाब चेज़ की कामना भी पूरी हो सकती है. कर्म और भाग्य का बेहतर तालमेल बना रहने के कारण आप अपने कारोबार को विस्तार देने और मनचाहा लाभ उठाने में कामयाब होंगे.

संचित धन में वृद्धि होने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. मध्य सप्ताह में आपका मन सामाजिक-धार्मिक कार्यों में खूब लगेगा. इस दौरान तीर्थ यात्रा भी संभव है. सेहत की दृष्टि से सामान्य रहने वाला है. प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी और लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी. संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपके परिवार की खुशियों का बड़ा कारण बनेगी. 

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह कि शुरुआत थोड़ा ऊपर-नीचे लिए रहने वाला है. आपको जरूरी कार्यों को निबटाने के लिए जरा ज्यादा ही भागदौड़ करनी पड़ सकती है. ऑफिस में अतिरिक्त कार्य भार आ जाने के कारण आपको उसे निबटाने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा महिलाओं को कार्यक्षेत्र और घर के बीच तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं.

बिजनेमैन को अपने प्रतियोगी से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. बिजनेस विस्तार की योजना में कुछ एक बाधाएं आ सकती हैं. यदि आप विदेश में करियर और बिजनेस के लिए प्रयासरत हैं तो आपको इसके लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. मध्य सप्ताह घर-परिवार से जुड़े विवाद के चलते तनाव हो सकता है. इस दौरान आपको वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की बहुत जरूरत रहेगी. प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं, अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है. जीवन साथी की सेहत चिंता को लेकर मन चिंतित रहेगा. 

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह कि शुरुआत पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना होगा. आपको मिलने वाला लाभ हानि में न तब्दील हो जाए इसके लिए आपको अपनी बुद्धि और विवेक का पूरा इस्तेमाल करना होगा और ऐसे लोगों से उचित दूरी बनानी होगी जो अक्सर आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश करते हैं. बिजनेस-करियर से जुड़ा कोई भी फ़ैसला किसी के बहकावे या जल्दबाजी में आकर लेने से बचें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं.

किसी भी जोखिम भरी योजना में निवेश करने से बचें. मध्य सप्ताह में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का खूब ख्याल रखें. इस दौरान आपका मन धर्म-अध्यात्म में ज्यादा रमेगा. इष्टमित्रों या फिर परिवार के साथ तीर्थाटन के योग बनेंगे. प्रेम संबंध की दृष्टि से सामान्य रहने वाला है. लव पार्टनर के प्रति प्रेम और आकर्षण बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

Kamika Ekadashi 2023 Date: कामिका एकादशी पर बनेगा अति शुभ योग, जानें डेट, चातुर्मास की पहली एकादशी का महत्व

वृश्चिक राशि (Scorpio)
सप्ताह कि शुरुआत शुभता लिए हुए है. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से उस बड़ी समस्या का समाधान खोजने में कामयाब हो जाएंगे. कार्यक्षेत्र या फिर व्यवसाय में योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर मनचाही सफलता मिल सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलना उचित रहेगा.

किसी बड़े परियोजना को सँभालना करने में कोई मित्र काफी मददगार साबित होगा. इस दौरान आप यदि कुछ नया करने जा रहे हैं तो आपको संबंधित क्षेत्र में जुड़े अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लेना उचित रहेगा. भूलकर भी जोश में आकर होश न खोएं, अन्यथा आप समुचित लाभ उठाने से चूक जाएंगे. प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए सकारात्मक सोच बनाएं रखें और बेवजह लव पार्टनर की निजी जिंदगी में दखल देने से बचें. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह कि शुरुआत बेहद शुभ रहने वाला है. आपके सोचे हुए काम पूरे होते हुए नजर आएंगे. जिसके चलते आपके भीतर गजब का उत्साह और ऊर्जा देखने को मिलेगी. इस दौरान आप अपने सभी कार्यों को गंभीरतापूर्वक करने का प्रयास करेंगे, जिसके आपको सुखद परिणाम भी प्राप्त होंगे. मध्य सप्ताह करियर- बिजनेस संबंधित जरा ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसके चलते आप खुद के लिए कम समय निकाल पाएंगे.

कुल मिलाकर कामकाज की व्यस्तता के चलते भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी. प्रभावी लोगों के साथ संपर्क होगा, जिनकी मदद से भविष्य में लाभदायक योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. सप्ताहांत में आपको मौसमी बीमारी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने से स्वास्थ्य संबंधी कुछ एक दिक्कतें आ सकती हैं. इस दौरान खान-पान का विशेष ख्याल रखें. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. जीवन साथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा. 

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह कि शुरुआत भावनाओं में बहकर या फिर असमंजस की स्थिति में कोई फ़ैसला लेने से बचना चाहिए. ऑफिस में अपना काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की भूल बिल्कुल न करें अन्यथा उसमें होनी वाली गलती या फिर कमी के लिए आपको अपने बॅास के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है. अपने काम को बेहतर तरीके से करने के लिए घर के तनाव को ऑफिस और ऑफिस के तनाव को घर ले जाने से बचें.

मध्य सप्ताह सेहत संबंधी दिक्कतें आपकी शारीरिक एवं मानसिक कष्ट का बड़ा कारण बन सकती हैं. इस दौरान अपने खान-पान और दिनचर्या का ख्याल रखें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. किसी घरेलू मसले को लेकर मन व्यथित रहेगा. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है. इस दौरान आपको बहुत ही समझदारी और जिम्मेदारी के साथ कदम उठाने होंगे. व्यवसाय अथवा किसी योजना में सोच-समझकर धन निवेश करें. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. जीवन के कठिन समय में जीवन साथी आपका संबल बनेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह कि शुरुआत बेहद शुभ साबित होगा. आपको करियर- बिजनेस संबंधित कोई बड़ी शुभ सूचना मिल सकती है. जिससे आपके घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. यदि आप नौकरीपेशा लोग हैं तो आपकी प्रोमोशन हो सकती है और यदि बिजनेसमैन हैं तो आपको अपने बिजनेस में खासा लाभ मिल सकता है या फिर बाज़ार में अटका पैसा अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है. बाज़ार में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे.

सप्ताहांत तक आपकोसंपत्ति की बिक्री और खरीद या फिर पैतृक संपत्ति की प्राप्ति से बड़ा लाभ मिल सकता है. संतान पक्ष की उपलब्धि से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. सेहत सामान्य रहेगी. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. लव पार्टनर के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होंगा. कुल मिलाकर एक दूसरे को समझने के लिए समय बहुत ही अनुकूल है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे. 

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह कि शुरुआत किसी भी चीज को पाने के लिएशॉर्टकट अपनाने से बचना होगा, अन्यथा बना बनाया काम भी बिगड़ सकता है. ऐसे में किसी भी योजना को साकार करने के लिए सीधे रास्ते पर चलते हुए सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत और परिश्रम पर ही भरोसा करें. मध्य सप्ताह में आपको सेहत संबंधी कुछेक दिक्कतें आ सकती हैं. इस दौरान आपको मौसमी बीमारी के साथ पुरानी बीमारी के उभरने से खुद को बचाना होगा, अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं.

यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपके लिए मध्य सप्ताह के मुकाबले सप्ताहांत शुभ और राहत भरा रहने वाला है. इस दौरान आपको पूर्व में किसी योजना या कारोबार में लगाए गये धन से लाभ मिल सकता है. प्रेम संबंध को मधुर बनाए रखने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. जीवन साथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा के योग बनेंगे.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha New Rule: लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति की इस लाइन ने जीत लिया दिल 
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', सुधा मूर्ति ने संसद में पहली स्पीच से ही जीत लिया दिल
Home Tips: फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
Delhi Rains: दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Stampede: बाबा के फरार होने की पूरी टाइमलाइन सामने आई | ABP NewsHathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद बाबा के कामकाज, आश्रम और फंडिग की होगी पड़तालHathras Accident: हाथरस में मौत का मुजरिम कौन ?, पटियाल की ‘हाथरस रिपोर्ट। Satsang।Hathras StampedeHathras Accident: 121 परिवारों में शोक...वजह 'भोले' का 'भ्रमलोक'? Satsang। Hathras Stampede

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha New Rule: लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति की इस लाइन ने जीत लिया दिल 
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', सुधा मूर्ति ने संसद में पहली स्पीच से ही जीत लिया दिल
Home Tips: फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
Delhi Rains: दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
Home Tips: अब खुद खाना बनाने से नहीं भागेंगे कॉलेज स्टूडेंट्स, आजमाएं ये टिप्स तो लाइफ हो जाएगी जिंगालाला
अब खुद खाना बनाने से नहीं भागेंगे कॉलेज स्टूडेंट्स, आजमाएं ये टिप्स तो लाइफ हो जाएगी जिंगालाला
वो एक मसाला जिससे देश बन गया गुलाम, नाम जानते हैं आप?
वो एक मसाला जिससे देश बन गया गुलाम, नाम जानते हैं आप?
Lal Krishna Advani: फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल का हुआ ट्रांसफर? भाई ने बताई पूरी सच्चाई
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल का हुआ ट्रांसफर? भाई ने बताई पूरी सच्चाई
Embed widget