एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: साप्ताहिक राशिफल: मेष, तुला, मीन राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा, जानें वीकली राशिफल

Weekly Horoscope 19- 25 June 2023: मिथुन, सिंह, मीन राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा विशेष लाभ, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 19-25 June 2023: मिथुन, सिंह, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के अवसर. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत शुभता और सफलता को लिए है. आप अपने परिश्रम और भाग्य से अपनी उन्नति करने में पूरी तरह से कामयाब होंगे. मिड वीक के मुकाबले वीकेंड ज्यादा गुडलुक लिए हुए है और आप यह समय आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है. करियर में आगे बढ़ने के लिए नई संभावनाएं बनेंगी. आप योजनाबद्ध तरीके से अपने काम करते हैं तो आपको अप्रत्याशित सफलता भी मिल सकती है.

बिजनेसमैन को मनचाहा लाभ होगा. बिज़नेस रिलेटेड की गई यात्राएं नए संपर्क और लाभ को बढ़ाने वाली साबित होंगी. फॅमिली मेम्बर के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. फॅमिली के साथ वीकेंड में पिकनिक का प्रोग्राम बन सकता है. इस दौरान परिवार में कोई धार्मिक मांगलिक कार्य सम्पन्न होने के योग बनेंगे. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. सुख-संसाधनों की वृद्धि होगी. हालांकि इस दौरान आपको दिल के साथ दिमाग का बैलेंस बनाए रखना जरूरी होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी. 

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत बेहद शानदार रहेगी लेकिन मिड वीक आपको संभलकर चलना होगा. आपको घर और बाहर सभी का पूरा सहयोग मिलेगा. भाई-बहन आपके द्वारा लिए गये फैसले में पूरा समर्थन और सहयोग प्रदान करेंगे. प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. एन्सेस्ट्राल प्रॉपर्टी का लाभ भी प्राप्त हो सकता है. यदि आप लंबे समय से जॉब की तलाश कर रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. बिजनेसमैन का मार्किट में फंसा धन निकल आयेगा. सत्ता-सरकार से संबंधित अटके काम पूरे होंगे.

माता-पिता की ओर स्नेह और सहयोग बना रहेगा. प्रेम-प्रसंग के मामले में थोड़ा आपको संभलकर चलने की जरूरत होगी. वीकेंड लव पार्टनर की फीलिंग की अनदेखी करने से बचना होगा अन्यथा बनी बात बिगड़ सकती है. अपनी लव लाइफ को सोशल मीडिया या अन्य किसी तरह से महिमा मंडन करने से बचें अन्यथा आपको ही परेशानी झेलनी सकती है. इस दौरान उतावलेपन अथवा लापरवाही में कोई ऐसा काम न करें जिससे आपकी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में कमी आए. खान-पान और अपनी दिनचर्या का ख्याल रखें अन्यथा पेट संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. 

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत मिलाजुली रहने वाली है. बिजनेसमैन के लिए सामान्य लाभ लिए रहने वाला है. आर्थिक दृष्टि देखें तो आपके लिए मिश्रित फलदायक साबित होगा. मार्किट में यूपीएस एंड डाउन वाली स्थिति रहेगी. कामकाज के सिलसिले में आपको थोड़ा ज्यादा ही भाग-दौड़ करनी पड़ेगी. घर में भौतिक सुख संसाधनों को लेने के लिए आपको जरा ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ सकती है, जिससे आपका बजट थोड़ा बिगड़ सकता है. मिड वीक फॅमिली से जुड़ी किसी प्रॉब्लम का सलूशन निकालने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे.

इस दौरान आपको अपने विचार किसी पर थोपने से बचते हुए सभी की सलाह और भावनाओं को ख्याल रखते हुए कोई डिसिशन लेना उचित रहेगा. समस्याओं को सुलझाने में कोई प्रभावी व्यक्ति काफी मददगार साबित होगा. यदि आप विदेश से जुड़े कारोबार या करियर के लिए प्रयासरत है तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा. प्रेम संबंध में गलतफहमी को न पनपने दें. लाइफ पार्टनर  की सेहत की चिंता बनी रहेगी, हालांकि आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा. 

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत हर जगह सिक्का बोलता नजर आएगा. लोग आपके बुद्धि और कौशल की तारीफ करेंगे. मित्रों की ओर से आपको विशेष सुख और सहयोग आदि प्राप्त होने की पूरी संभावना रहेगी. एम्प्लॉयड पर्सन पर उनके बॉस पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे. ऑफिस में आपको कोई इम्पोर्टेन्ट रिस्पांसिबिलिटी मिल सकती है. प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस के लिए शुभ रहने वाला है. यदि आप लंबे समय से मकान या वाहन लेने की सोच रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. पेरेंट्स की ओर से यथासंभव सुख-सहयोग प्राप्त होगा.

संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. बिजनेसमैन को मिड वीक में कहीं फंसे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. बिज़नस एक्सपेंड की प्लानिंग साकार होती हुई नजर आएंगी. प्रेम प्रसंग की दृष्टि से आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है. आपके और लव पार्टनर के बीच परस्पर सुख सहयोग बना रहेगा. विवाहित लोगों की यदि बात की जाए तो पति-पत्नी के संबंध मधुर बना रहेगा. लाइफ पार्टनर के सुखद पल व्यतीत करने के अवसर मिलेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सप्ताह की शुरआत मिलाजुला रहने वाला है. अचानक से सिर पर आई कोई समस्या आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अतिरक्त काम करना पड़ सकता है. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई-लिखाई से उचट सकता है. स्टूडेंट्स के लिए स्टडी की दृष्टि से अधिक संतोष जनक नहीं रहेगा. मनचाही सफलता के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी. बिजनेसमैन धन का लेन-देन करते समय खूब सावधानी बरतें.

कुल मिलाकर आर्थिक मामले में खूब सोच-समझकर डिसिशन लें क्योंकि जल्दबाजी में किए गये डिसिशन के लिए आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. मिड वीक में फॅमिली मेंबर के साथ किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है. ऐसे में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी भी मसले को विवाद की बजाय संवाद से सुलझाएं. इस दौरान अपनी भावनाओं को जबरन दूसरों पर न थोपें. प्रेम-प्रसंग के मामले में भी इस बात का पूरा ख्याल रखें. मैरिड लाइफ को सुखमय बनाए रखने के लिए उसके लिए अतिरिक्त समय निकालें. सेहत से जुड़ी किसी समस्या की अनदेखी न करें अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. 

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रहने वाली है. आपके कामकाज सामान्य गति से चलते हुए नजर आएंगे लेकिन मिड वीक में कुछ एक अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. सगे-संबंधियों की ओर से विशेष लाभ या कार्य पूरे होने की संभावना कम रहेगी. इस दौरान मित्रों और स्वजनों का सहयोग न मिलने के कारण आपका मन थोड़ा दुखी रहेगा.

इस दौरान आपको अपनी वाणी और भाषा पर नियंत्रण रखते हुए सभी को मिलाजुलाकर काम करने का प्रयास करना चाहिए. कार्यक्षेत्र में किसी भी कार्य को लेकर खूब सोच-समझकर निर्णय लें और उसे दूसरों के भरोसे छोड़ने की बिल्कुल भूल न करें. किसी के बहकावे में आने से भी आपको बचना होगा. स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी आदि होने की संभावना कम रहेगी. प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं. कठिन समय में जीवनसाथी मददगार साबित होगा. 

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत सुख-समृद्धि को लिए हुए है. आपको अपने करियर एंड बिज़नस रिलेटेड शुभ सूचनाएं मिलना प्रारंभ हो जाएंगी. यदि आप लंबे समय से अपने ट्रांसफर या प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. सुख-सुविधा से जुड़ी चीजें के क्रय से घर में खुशियों का महौल बना रहेगा. बिज़नस में अप्रत्याशित लाभ आपकी खुशियों को बढ़ाएगा.

हालांकि आय के साधन बढ़ने के साथ आपके खर्च भी बढ़ेंगे, लेकिन यह धन किसी शुभ कार्य पर ही खर्च होगा. मिड वीक बेस्ट फ्रेंड्स के सहयोग से आप किसी बड़े कार्य को पूरा करने में कामयाब होंगे. लाइफ पार्टनर की कोई बड़ी उपलब्धि आपकी और आपके घर-परिवार की खुशियों का बड़ा कारण बनेगी. प्रेम संबंध में लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी. परिजन आपके प्रेम विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा और लाइफ पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

Geeta Gyan: यह तीन चीजें निर्धारित करती हैं किसी भी व्यक्ति का भाग्य, जानें गीता के अनमोल विचार

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत शुभ फल प्रदान वाला रहेगा. प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस का लाभ होगा. फॅमिली मेंबर की बड़ी सफलता से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. यदि आपका कोई कोर्ट-कचहरी में मामला चल रहा है तो विरोधी खुद समझौते की पहल कर सकते हैं. सत्ता-सरकार से जुड़े मामलों में प्रगति आएगी. आप अपने बुद्धिबल एवं परिश्रम की बदौलत अपने करियर को आगे ले जाने में कामयाब होंगे. ऑफिस में कोई बड़ी रिस्पांसिबिलिटी मिल सकती है. मिड वीक कामकाज के सिलसिले अथवा पर्यटन के लिए लंबी यात्रा पर निकलना पड़ सकता है.

यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी. घर के बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी. घर-परिवार से जुड़े किसी भी मामले में डिसिशन जल्दबाजी या दबाव में लेने से बचें, अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ भी सकता है. हालांकि किसी भी डिसिशन को लेते समय माता-पिता का सहयोग और समर्थन मिलेगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए अनुकूल है. आप अपने लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी पल बिता सकेंगे. दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा. पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल दिखेगा. 

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत सौभाग्य लिए है. जीवन में आगे बढ़ने और लाभ कमाने के कई अवसर प्राप्त मिलेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि आपका आलस्य और चीजों को आगे टालने की प्रवृत्ति आपके लिए नुकसानदाय साबित हो सकता है. यदि आप अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने पर कामयाब हो जाते हैं तो आपके काम समय पर पूरे और सफल होते हुए नजर आएंगे. ऐसे में आपको अनावश्यक तर्क-वितर्क वाली स्थिति से बचना चाहिए. प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस करना चाहते हैं तो मिड वीक का समय आपके लिए शुभ रहेगा.

बेस्ट फ्रेंड आप पर पूरी तरह से मेहरबान रहेंगे. जिनकी मदद से आप अपने सोचे हुए काम को समय पर निबटाने में पूरी तरह से कामयाब हो जाएंगे. नई जनरेशन का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. वीकेंड पर धार्मिक यात्रा का अचानक से प्रोग्राम बन सकता है. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने की कामना पूरी होगी. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. 

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह की शुरुआत सामान्य से कुछ ज्यादा ही लाभप्रद ओर उन्नति प्रदान करने वाला रहने वाला है. आपको अपने कामकाज को निबटाने के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. यदि आप विदेश से जुड़े कारोबार करते हैं या फिर विदेश में अपना करियर बनाने के लिए प्रयासरत हैं आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. वर्किंग वुमन के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है.

ऑफिस में उन्नति से न सिर्फ वहां बल्कि घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. किसी कार्य विशेष को निबटाने के लिए आपको अपने मित्रों की ओर से विशेष सुख-सहयोग प्राप्त होगा. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स की मेहनत सफल हो सकती है. कोई सुखद समाचार प्राप्त होने की संभावना बन रही है. सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों को कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. मिड वीक अधिकांश समय सामाजिक, धार्मिक या फिर मांगलिक कार्यों में सहभागिता करते बीतेगा. लव लाइफ की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचना चाहिए. करियर एंड बिज़नस को लेकर बहुत सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी अन्यथा आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. आर्थिक दृष्टि यह सप्ताह मिश्रित फलयुक्त रहेगा. बिज़नस में यूपीएस डाउन वाली स्थिति रहेगी. घर की मरम्मत या फिर भौतिक सुख संसाधनों की खरीददारी पर अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है. हालांकि आपकी आय के नए स्रोत भी बनेंगे लेकिन उसके मुकाबले खर्च की अधिकता ज्यादा रहेगी.

मिड वीक सडनली से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित हो सकती है. आपका मन धर्म-कर्म के काम में ज्यादा लगेगा. इस दौरान आपको किसी कार्य विशेष्ज्ञ के लिए सम्मानित भी किया जा सकता है. नई जनरेशन का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. प्रेम-प्रसंग में आपका लव पार्टनर आप पर समर्पित नजर आएगा. एक-दूसरे के प्रति प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. यदि आप अपने प्रेम संबंध को विवाह में तब्दील करने के लिए प्रयासरत है तो परिजन इसके लिए स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत गुडलक लिए हुए है. सोचे हुए काम समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे. जिसके चलते आपके भीतर एक अलग ही उत्साह और ऊर्जा बनी रहेगी. आपके भीतर आत्मविश्वास की वृद्धि होगी, जिसके चलते आप अपनी वाणी और कार्य कुशलता से अपना बेस्ट देने में कामयाब होंगे. किसी प्रभावी व्यक्ति से हुई मुलाकात आपके लिए भविष्य में बढ़ा लाभ का कारण बनेगी. आपकी आजीविका या फिर कहें करियर बिज़नस में वृद्धि होगी. बेस्ट फ्रेंड के सहयोग से आप अपना कोई बड़ा लक्ष्य पूरा करने में कामयाब होंगे.

परिवार के किसी अविवाहित सदस्य का विवाह तय हो जाने पर घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. सहोदर भाई-बहनों की ओर से सहयोग-समर्थन मिलता रहेगा. मिड वीक में आप भौतिक सुख संसाधनों की वस्तुओं पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं. प्रेम संबंध की दृष्टि से सामान्य रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ ठीक तालमेल बना रहेगा. विवाहित लोगों का जीवन भी सुखमय बना रहेगा. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी क्योंकि आप मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Weather Forecast: यूपी, एमपी से राजस्थान-गुजरात तक बारिश बनेगी आफत, IMD ने जारी किया अलर्ट
यूपी, एमपी से राजस्थान-गुजरात तक बारिश बनेगी आफत, IMD ने जारी किया अलर्ट
'चार बोतल वोडका, काम मेरा रोज का...', हनी सिंह के 10 साल पुराने गाने पर क्यों भड़क गए RLD नेता
'चार बोतल वोडका, काम मेरा रोज का...', हनी सिंह के 10 साल पुराने गाने पर क्यों भड़क गए RLD नेता
कभी बेचता था टूथब्रश, अब तीनों खान से भी ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये सेलिब्रिटी, हजारों करोड़ की है नेटवर्थ
कभी बेचता था टूथब्रश, अब तीनों खान से भी ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये सेलिब्रिटी
होम लोन के लिए को एप्लिकेंट साथ होने का क्या होता है असर, जानें इसके फायदे और नुकसान
होम लोन के लिए को एप्लिकेंट साथ होने का क्या होता है असर, जानें इसके फायदे और नुकसान
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

25 साल पहले क्या हुआ.. 40 मिनट में पूरी दास्तां ! ABP News | IC-814 | BreakingBaharaich Wolf Attack : भेड़िये की मांद से रिपोर्ट...ऐसा साहस देखा न होगा ! Breaking NewsPakistan News : ईरान-अफगान से लगातार पिट रहा पाकिस्तान | Breaking | Kargil War | Mahrang BalochFlood News: सैलाब का साम्राज्य...पानी बना यमराज ! | ABP News | Rain Alert | Weather Update

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Weather Forecast: यूपी, एमपी से राजस्थान-गुजरात तक बारिश बनेगी आफत, IMD ने जारी किया अलर्ट
यूपी, एमपी से राजस्थान-गुजरात तक बारिश बनेगी आफत, IMD ने जारी किया अलर्ट
'चार बोतल वोडका, काम मेरा रोज का...', हनी सिंह के 10 साल पुराने गाने पर क्यों भड़क गए RLD नेता
'चार बोतल वोडका, काम मेरा रोज का...', हनी सिंह के 10 साल पुराने गाने पर क्यों भड़क गए RLD नेता
कभी बेचता था टूथब्रश, अब तीनों खान से भी ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये सेलिब्रिटी, हजारों करोड़ की है नेटवर्थ
कभी बेचता था टूथब्रश, अब तीनों खान से भी ज्यादा अमीर है बॉलीवुड का ये सेलिब्रिटी
होम लोन के लिए को एप्लिकेंट साथ होने का क्या होता है असर, जानें इसके फायदे और नुकसान
होम लोन के लिए को एप्लिकेंट साथ होने का क्या होता है असर, जानें इसके फायदे और नुकसान
AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को किया क्लीन स्वीप, तीसरे टी20 में कैमरून ग्रीन का चला जादू
ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को किया क्लीन स्वीप, तीसरे टी20 में कैमरून ग्रीन का चला जादू
भारतीय नौसेना को एक साल में 12 जंगी जहाजों-पनडुब्बियों का तोहफा, दुश्मनों के खेमे में हड़कंप
भारतीय नौसेना को एक साल में 12 जंगी जहाजों-पनडुब्बियों का तोहफा, दुश्मनों के खेमे में हड़कंप
'देश के टैक्स का 75 लाख रुपये...', विनेश के 'चुनावी दंगल' में उतरने पर बोले WFI चीफ संजय सिंह
'देश के टैक्स का 75 लाख रुपये...', विनेश के 'चुनावी दंगल' में उतरने पर बोले WFI चीफ संजय सिंह
Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी पर चंद्र दर्शन क्यों नहीं करते हैं, देख लिया तो क्या अनर्थ हो जाएगा?
गणेश चतुर्थी पर चंद्र दर्शन क्यों नहीं करते हैं, देख लिया तो क्या अनर्थ हो जाएगा?
Embed widget