एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 22-28 May 2023: ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा? एस्ट्रोलॉजर पं. सुरेश श्रीमाली से जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 22-28 May 2023: मेष, कर्क, धनु राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा विशेष लाभ, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 22-28 May 2023: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के अवसर. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत में अचानक से आने वाली कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पेट्रक संपत्ति की प्राप्ति में अड़चनें आ सकती हैं. प्रॉपर्टी के विवाद के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. बिजनेसमैन लिए यह सप्ताह अप्स और डाउन लिए रहेगा. पूर्व में निवेश किए गए धन से खासा लाभ होगा तो वहीं मार्केट में फंसा धन आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगा. जोखिम भरे निवेश करने से बचें.

जनरल और कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सुखद समाचार प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगो को जॉब नए अवसर मिलेंगे, जिन्हें भूलकर भी नहीं खोना चाहिए, अन्यथा इसके लिए उन्हें लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है. प्रेम-प्रसंग में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. अपने प्रेम संबंध को जगजाहिर करने से बचें अन्यथा बेवजह की परेशानियों को झेलना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद होने की आशंका है. मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें. 

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत में थोड़े सा फायदा देखने से ज्यादा भविष्य में होने वाले नुकसान के बारे में सोचना चाहिए. कार्यक्षेत्र में उन लोगों से खूब सावधान रहें जो आपके काम में अक्सर अड़चन डालने की फिराक में लगे रहते हैं. बिजनेसमैन को कोई भी बिग डिक करने से पहले एक बार किसी विशेषज्ञ या फिर अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें. पार्टनरशिप में  बिजनेस करने वालों के लिए यह समय बिल्कुल अच्छा नहीं है. बिजनेस पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. मिड वीक में संतान से जुड़ी कोई चिंता आपकी परेशानी का बड़ा कारण बनेगी.

अपने काम को निकालने के लिए इस दौरान आपको सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों को मिलाकर चलना ही बेहतर रहेगा. अचानक से कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. ट्रेवलिंग के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का ख्याल रखें. भावनाओं में बहकर कोई ऐसी बात न कहें, जिसके कारण आपके रिलेशन में गलतफहमी पैदा हों. लव पार्टनर के साथ किसी भी विवाद को संवाद से दूर करने की कोशिश करें, अन्यथा आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. शादी शुदा जिंदगी में लाइफ पार्टनर्स की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है. 

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत में कोई भी बड़ा फैसला लेते समय दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाए रखना होगा. दबाव में आकर या फिर भावना में बहकर किसी से कोई भी वादा न करें. धन के लेन-देन करते समय भी खूब सावधानी बरतें, अन्यथा आपको आर्थिक हानि हो सकती है. बेवजह की भागदौड़ और फिजूलखर्ची बढ़ेगी. बने-बनाए काम में आने वाली अड़चन से मन थोड़ा खिन्न रहेगा. लेकिन फैमिली का पूरा सपोर्ट मिलेगा.

आप अपने संपर्कों लाभ उठाने में पूरी तरह से सफल होंगे. मिड वीक में आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. लंबे समय से बिजनेस विस्तार करने की प्लानिंग बना रहे थे, वे फ्रेंड्स और फैमिली की मदद से अपने इस सपने को साकार करते हुए नजर आएंगे. वर्कर्स पर सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग बढ़ेगा. कामकाजी महिलाओं का घर और बाहर दोनों जगह मान-सम्मान बढ़ेगा. लव पार्टनर के साथ आपसी विश्वास और सामंजस्य बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दें तो सेहत सामान्य रहेगी. 

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. बिजनेसमैन को बिजनेस में खासा लाभ होगा. आय के नए स्रोत बनेंगे. लग्जरी लाइफ से जुड़ी चीजों पर धन खर्च होगा. पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों को बहुप्रतीक्षित पद या जिम्मेदारी मिल सकती है, जिससे समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ेगा. जनरल और कंपीटीटिव एग्जाम की प्रिपरेशन कर रहे स्टूडेंट्स या फिर विदेश में करियर तलाश रहे लोगों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. उन्हें कोई खुशखबरी मिल सकती है. ऑफिशियल ट्रेवलिंग शुभफलदायी साबित हो सकती है. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद दूर होंगे.

सिविल सर्विस से जुड़े लोगों को किसी काम के लिए कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. कार्य में जल्दबाजी करने से बचें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, अन्यथा आपको आर्थिक एवं शारीरिक कष्ट पहुंच सकता है. किसी के साथ हुई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह की शुरुआत अनुकूल फल देने वाला रहेगा. आपकी यश और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सीनियर्स आपके वर्क की तारीफ करेंगे. इस दौरान फैमिली रिलेटेड डिसीजन को लेते समय पेरेंट्स का उत्तम सहयोग प्राप्त होगा. जॉब सर्चर को मनचाहा जॉब प्राप्त होगा. आप लंबे समय से प्रॉपर्टी या वाहन लेने की सोच रहे थे तो आपकी यह चाहत पूरी हो सकती है. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है.

मिड वीक बिजनेसमैन को अप्रत्याशित लाभ होगा. बाजार में फंसा धन भी निकल आएगा. किसी धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम में सहभागिता होगी, जहां लंबे समय बाद पुराने मित्रों या परिचितों से मुलाकात संभव है. संतान से कोई सुखद समाचार मिलेगा जिससे घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. शुभता और लाभ को लिए इस सप्ताह में आपकी सेहत का पक्ष कुछ कमजोर नजर आता है. ऐसे में आप मौसमी अथवा पुरानी बीमारी के उभरने को लेकर खूब सावधान रहें. 

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत काफी आपाधापी भरी रहेगी. वर्कर्स पर कामकाज के सिलसिले में अचानक किसी लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. यात्रा थकान भरी और उम्मीद से कम फल देने वाली साबित होगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को कई छोटे-छोटे लेकिन इंपोर्टेंट वर्क कंप्लीट होने से आपको सुकून मिलेगा. मिड वीक में अचानक से कुछ बड़े खर्च आने से आपका बजट गड़बड़ा सकता है. घर की रेनोवेशन या फिर सुख-सुविधा से जुड़ी किसी अन्य जरूरत को पूरा करने के लिए आपको जेब से अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है.

वर्कर्स पर अपना काम निकालने के लिए सीनियर्स और जूनियर्स दोनों को मिलाकर चलना बेहतर रहेगा. प्रेम संबंध में आपको सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी. आपके द्वारा लिया गया एक गलत फैसला न सिर्फ आपकी बदनामी बल्कि बने-बनाए प्रेम संबंध के टूटने का कारण भी बन सकता है. शादी शुदा जिंदगी में लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा. 

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत में अपना काम दूसरों के भरोसे छोड़ने से बचना होगा, अन्यथा हाथ आई सफलता आपसे दूर हो सकती हैं. वीक की स्टार्टिंग में आपको सेहत और शत्रु दोनों से ही बचने की बहुत जरूरत रहेगी. मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं, वहीं आपके शत्रु भी आपके कामकाज में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं. धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. मिड वीक में बिजनेस से जुड़े लोगों को बिजनेस में धन लाभ तो होगा ही साथ ही खर्च की अधिकता भी उससे कहीं ज्यादा रहेगी. किसी धार्मिक या मनोरंजक स्थल की यात्रा के योग बनेंगे.

युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. किसी विशेष कार्य के लिए किया गया प्रयास सुखद एवं सफल परिणाम देगा. प्रभावी लोगों से आपके संपर्क हो सकती है. प्रेम संबंध की दृष्टि से आपको कदम फूंक-फूंक कर रखते हुए आगे बढ़ना होगा. लव लाइफ को बचाए रखने के लिए उन लोगों से दूरी बनाए रखने जो आपको अक्सर भड़काने का काम करते हैं. खट्टी-मीठी तकरार के बीच आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.  

Neem Karoli Baba: ये सुपर स्टार भी हैं नीम करोली बाबा के बड़े भक्त, जानें उन बड़े दिग्गजों के नाम

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत मिक्स रहने वाली है. लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा. आय के अतिरिक्त स्त्रोत बनेंगे. सेहत की दृष्टि से आपके लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है. मौसमी या पुरानी बीमारी के उभरने के कारण आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट मिल सकता है. घरेलू विवाद उभरने और पेरेंट्स से अपेक्षित सहयोग न मिलने के कारण मन परेशान रहेगा. ऑफिस में भी कामकाज का दबाव बना रहेगा. हालांकि इन सभी परिस्थितियों के बीच आपके संगी-साथी आपके साथ हर समय मदद के लिए बने रहेंगे.

दोस्तों की मदद से आप काफी हद तक अपनी परेशानियों को कम कर पाने में कामयाब होंगे. आपके सभी अटके हुए काम बनते नजर आएंगे. समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की मजबूरी और भावनाओं की अनदेखी बिल्कुल न करें, अन्यथा आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. जीवन के उतार-चढ़ाव में आपका जीवनसाथी आपके साथ परछाईं की तरह साथ बना रहेगा. 

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत में आलस्य और अभिमान से बचने की बहुत जरूरत रहेगी. कार्यक्षेत्र में अपने काम को समय पर और बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए अपनी जी जान लगानी पड़ेगी. जिससे ही मनचाही सफलता मिलेगी. मानसिक तनाव एवं उलझनों के बावजूद आपको धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन समय रहते ही आपको उनका फायदा उठाना होगा. यह सप्ताह व्यवसाय में मनचाहा लाभ और कारोबार में विस्तार को बढ़ाने वाली साबित होगा.

यात्रा धन लाभ के साथ मान-सम्मान बढ़ाने वाली भी साबित होगी. आपका मन धार्मिक-सामाजिक कार्यों में खूब लगेगा. किसी संस्था या संगठन से जुड़ने या फिर उसके द्वारा विशिष्ट पद की प्राप्ति संभव है. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. प्रेम संबंध विवाह में भी तब्दील हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह की शुरुआत में अपने विवेक और बुद्धि के बल पर किसी बड़ी समस्या का समाधान खोजने में कामयाब होंगे, जिसके चलते उनकी घर-परिवार में धाक बढ़ेगी और सभी उनके उचित फैसले की सराहना करते नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलता नजर आएगा. जनरल और कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. मिड वीक में आपका कोई करीबी व्यक्ति की आपका विरोध करता हुआ या फिर आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता नजर आएगा. जिसके चलते आपको मानसिक और भावनात्मक कष्ट पहुंचेगा.

इस दौरान किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें और धन संबंधी मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें. बिजनेस में आपको अपने कंपीटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. व्यर्थ के तनाव का आपकी सेहत पर भी असर देखने को मिल सकता है. प्रेम संबंध में कोई भी कदम जल्दबाजी में उठाने से बचें और कोई भी बड़ा फैसला लेते समय अपने लव पार्टनर और शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें. सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए अपने व्यस्त समय में से कुछ समय जीवनसाथी के लिए भी निकालें. 

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत में आपकी आय कम और खर्चे ज्यादा रहेंगे, जिसके चलते इन्हें आर्थिक कष्ट उठाना पड़ सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद के चक्कर में व्यर्थ की भागदौड़ और फिजूलखर्ची बढ़ेगी. मौसमी बीमारी के चलते शारीरिक कष्ट होने की आशंका भी बनी रहेगी. यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो धन संबंधी सभी चीजों को Clear करके आगे बढ़ना बेहतर रहेगा.

घरेलू वाद-विवाद से मिले तनाव का असर आपके कामकाज पर भी दिख सकता है. ऐसे में अपने क्रोध पर काबू करें और गुस्से में आकर न तो कोई बड़ा फैसला लें और न ही किसी को कुछ कहें. लव पार्टनर के साथ आपकी बेहतर सामंजस्य रहेगा और वह मुश्किल भरे समय में आपका संबल बनेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. 

मीन राशि (Pisces)-
किसी के साथ हंसी-मजाक करते समय इस बात का पूरा ख्याल रखना होगा कि वह किसी के अपमान का कारण न बन जाए. कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ आपके सिर पर आ सकता है. इससे निपटने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी. जॉब की तलाश करने वालों को अभी और प्रयास जारी रखने होंगे. व्यवसाय का विस्तार करने की सोच रहे हैं, तो आपको ऐसा निर्णय लेने से पहले मार्केट की स्थिति का आंकलन और अपने शुभचिंतकों से बात जरूर करना चाहिए.

भोग-विलास से जुड़ी चीजों पर अधिक धन खर्च हो सकता है. युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती में बीतेगा. किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. धर्म-कर्म के प्रति रुचि जगेगी. पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे. वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

'धक्के मारकर निकालेंगे बाहर...', झारखंड में NRC लागू करने को लेकर क्या बोले हिमंता बिस्वा सरमा?
'धक्के मारकर निकालेंगे बाहर...', झारखंड में NRC लागू करने को लेकर क्या बोले हिमंता बिस्वा सरमा?
सपा विधायक के आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी? आखिर अखिलेश के MLA का मकान क्यों होगा जमींदोज
सपा विधायक के आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी? आखिर मकान क्यों होगा जमींदोज
Dhoom 4: धूम 4 में हुई रणबीर कपूर की एंट्री, अभिषेक बच्चन हुए बाहर! नेटिजन्स बोले- गारंटी है फ्लॉप हो जाएगी
धूम 4 में रणबीर कपूर की एंट्री! नेटिजन्स बोले- गारंटी है फ्लॉप हो जाएगी
Tata Motors: इंडिया में बनेगी जगुआर लैंडरोवर, टाटा मोटर्स के प्लांट का काम शुरू, हजारों जॉब पैदा होंगे 
इंडिया में बनेगी जगुआर लैंडरोवर, टाटा मोटर्स के प्लांट का काम शुरू, हजारों जॉब पैदा होंगे 
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Israel Hezbollah War Update: इजरायल ने गिराए 1-1 टन के 85 बम...इस तरह हुआ नसरल्लाह का खात्मा! | ABPIsrael Hezbollah War Breaking: Hassan Nasrallah की हत्या के बाद खौफ में आया Iran | ABP NewsIsrael Hezbollah War Breaking: इजरायल ने इस तरह किया Hassan Nasrallah का खात्मा! | ABP NewsBreaking News: इजरायल-हिजबुल्लाह वॉर पर सबसे बड़ी खबर...मारा गया नसरल्लाह ! | Israel Hezbollah War

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
'धक्के मारकर निकालेंगे बाहर...', झारखंड में NRC लागू करने को लेकर क्या बोले हिमंता बिस्वा सरमा?
'धक्के मारकर निकालेंगे बाहर...', झारखंड में NRC लागू करने को लेकर क्या बोले हिमंता बिस्वा सरमा?
सपा विधायक के आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी? आखिर अखिलेश के MLA का मकान क्यों होगा जमींदोज
सपा विधायक के आवास पर बुलडोजर चलाने की तैयारी? आखिर मकान क्यों होगा जमींदोज
Dhoom 4: धूम 4 में हुई रणबीर कपूर की एंट्री, अभिषेक बच्चन हुए बाहर! नेटिजन्स बोले- गारंटी है फ्लॉप हो जाएगी
धूम 4 में रणबीर कपूर की एंट्री! नेटिजन्स बोले- गारंटी है फ्लॉप हो जाएगी
Tata Motors: इंडिया में बनेगी जगुआर लैंडरोवर, टाटा मोटर्स के प्लांट का काम शुरू, हजारों जॉब पैदा होंगे 
इंडिया में बनेगी जगुआर लैंडरोवर, टाटा मोटर्स के प्लांट का काम शुरू, हजारों जॉब पैदा होंगे 
Hardik Pandya: क्या टेस्ट फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या की होगी वापसी? सामने आई बड़ी जानकारी
क्या टेस्ट फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या की होगी वापसी? सामने आई बड़ी जानकारी
बड़े बजट की पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
पहली फिल्म बंद हुई तो इस एक्टर को लगा था तगड़ा झटका, मुंडवा लिया था सिर
Love Rashifal, 29 September 2024: लव राशिफल, रविवार का दिन लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा?
लव राशिफल, रविवार का दिन लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा?
आवेदन के बाद कितने दिन में मिलता है आयुष्मान कार्ड? जान लीजिए काम की बात
आवेदन के बाद कितने दिन में मिलता है आयुष्मान कार्ड? जान लीजिए काम की बात
Embed widget