एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope: मेष, कर्क, मकर, कुंभ राशि समेत सभी राशियों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा, जानें वीकली राशिफल

Weekly Horoscope 26 June- 02 July 2023: मेष, कर्क, मकर, कुंभ राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा विशेष लाभ, सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 26 June- 02 July 2023: मेष, कर्क, मकर, कुंभ राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के अवसर. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत जीवन से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाला साबित होगा. आप अपनी घरेलू स्थिति व माहौल को सुधारने की दिशा में काम करेंगे. इष्ट मित्रों की मदद से आप अपने लंबे समय से अटके काम का निपटारा करने में कामयाब होंगे. ऑफिस में सीनियर एंड जूनियर की मदद से आपका टारगेट समय से पूरा होगा. बिज़नेस में मनचाहा लाभ हासिल करने में कामयाब रहेंगे. कुल मिलाकर इस सप्ताह आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. ऐसे में आपको अपने शुभ समय का पूरी तरह से सदुपयोग करना चाहिए.

मिड वीक में आपको किसी पूर्व में किए गये कार्य विशेष के लिए सम्मानित किया जा सकता है. पॉलिटिशियन के साथ निटकता बढ़ेगी. उनकी मदद से किसी लाभदायक योजना या संस्था आदि से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. नई जनरेशन का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए अनुकूल साबित होगा. लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करने के अवसर मिलेंगे. शादीशुदा लोगों का जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी. 

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत समय शुभता और सौभाग्य लिए हुए है. आपको अपने बिज़नेस से जुड़े शुभ रिजल्ट मिलते हुए दिखाई देंगे. आपको न सिर्फ घर में स्वजनों का बल्कि बाहर लोगों का विशेष सहयोग मिलता हुआ दिखाई देगा. यदि आप विदेश में अपना बिज़नेस एंड करियर के लिए प्रयासरत हैं तो उसमें आ रही बाधाएं दूर होंगी. नौकरीपेशा लोगों की आय के नये स्रोत बनेंगे. मिड वीक में कार्य विशेष के लिए अचानक से लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी.

आपको जीवन की कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. मसलन यदि आप प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस की प्लानिंग बना रहे थे तो आपका यह सपना सच हो सकता है. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. आश्चर्यजनक से कारोबार के विस्तार की कामना समय से पहले पूरी होती नजर आएगी. प्रेम प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह शुभ साबित होगा. परिजन आपके प्रेम को स्वीकार करते हुए विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ कहीं पिकनिक पार्टी का प्रोग्राम बन सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत में बीते लंबे समय से जिस खुशी का अपनी झोली में गिरने का इंतजार कर रहे थे, मिलने की पूरी संभावना है. एम्प्लॉयड पर्सन की मनचाही जगह पर ट्रांसफर एंड प्रमोशन की कामना पूरी हो सकती है. ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के पूरे योग बन रहे हैं. यदि आपका प्रोपर्टी से सबंधित कोई विवाद चल रहा है तो किसी प्रभावी की मदद से उसमें सुलह-समझौता हो जाएगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है.

शुभता और सौभाग्य से मिलने वाली ऊर्जा की बदौलत आप मिड वीक में आप खुद को दोगुनी जोश के साथ काम करते हुए पाएंगे. आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी. आय के नये स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी. किसी के साथ हाल हुई मित्रता प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. बेस्ट फ्रेंड एंड लव पार्टनर के साथ पिकनिक पार्टी करते हुए अधिकांश में समय बीतेगा. धार्मिक यात्रा पर जाने की कामना पूरी हो सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत मिलाजुली साबित होने वाला है. आपके मन में एक साथ तमाम तरह की चीजों को करने के विचार आएंगे, लेकिन आपको यह समझना होगा कि एक चीज को साधने पर ही व्यक्ति सफल हो पाता है. ऐसे में आपको अपने लक्ष्य पर पूरी तरह Focus करते हुए उससे भटकने से बचाना होगा. साथ ही साथ कार्यक्षेत्र में उन लोगों से सावधान रहना होगा जो अक्सर आपके काम में बाधा पहुंचाने की कोशिश में लगे रहते हैं. मिड वीक में फॅमिली मेंबर के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है.

इससे बचने के लिए किसी भी बात को ज्यादा तूल न दें और समस्याओं को विवाद की बजाय संवाद के जरिए सुलझाने की कोशिश करें. वीकेंड में करियर बिज़नेस रिलेटेड लंबी दूरी की ट्रेवल करना पड़ सकता है. ट्रेवल के दौरान आपको अपनी सेहत और सामान दोनों का ख्याल रखना है. इस दौरान धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतें अन्यथा छोटी सी लापरवाही से बड़ा नुकसान हो सकता है. शादीशुदा लोगों का मन लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर चिंतित रहेगा.

सिंह राशि (Leo)
सप्ताह की शुरुआत गुड लक लिए हुए है. करियर एंड बिज़नेस में मनचाही प्रगति मिलने के पूरे योग बन रहे हैं. यदि आप लंबे समय से जॉब के लिए भटक रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. एम्प्लॉयड पर्सन को वीकेंड कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. पॉलिटिशियन को कोई बड़ी उपलब्धि या बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. उनकी लोगों के बीच विश्वास बढ़ेगा. लोग आपकी नीतियों और बातों का समर्थन करते हुए नजर आएंगे. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को गुड न्यूज़ मिल सकता है.

लंबे समय से की जाने वाली मेहनत या फिर किसी विशेष क्षेत्र में किए जाने वाले प्रयास का सुखद निकल आने पर घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. कामकाजी महिलाओं को इस दौरान विशेष सफलता प्राप्ति के योग बनेंगे. हालांकि इस दौरान आपको कार्य विशेष के लिए परिश्रम और प्रयास करते हुए अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखना होगा, अन्यथा नाहक ही आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. प्रेम संबंध की दृष्टि से शुभ है. विवाहित लोगों के लिए भी खुशियों से भरा रहने वाला है. 

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है. आप अपनी सारी ऊर्जा को बटोरकर अपने लक्ष्यों को हासिल करने की जी-तोड़ कोशिश करेंगे. सुखद यह कि आपको ऐसा करने पर मनचाही सफलता भी प्राप्त होगी. करियर एंड बिज़नेस या फिर जीवन से जुड़ी कोई बड़ी मनोकामना पूरी होगी, जिससे आपके घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा. रोजी-रोजगार से जुड़ी बड़ी सफलता मिलने के पूरे योग बन रहे हैं. यदि आप विदेश से जुड़ा कारोबार करते हैं तो आपको कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है.

विदेश में जाने और वहां पर काम करने की कामना पूरी हो सकती है. हायर एजुकेशन की प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होंगी. प्रॉपर्टी से जुड़ी समस्याएं सुलझ सकती हैं. बिजनेसमैन को मिड वीक में अचानक कहीं से बड़ा धन लाभ हो सकता है. मसलन, मार्किट में फंसा पैसा आसानी से निकल सकता है या फिर पूर्व में किसी योजना में किया गया इन्वेस्टमेंट धन लाभ का बड़ा कारण बन सकता है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. परिवार संग सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ी व्यस्तता के साथ बड़ी सी सफलता दिलाने वाला साबित होगा. एम्प्लॉयड पर्सन को ऑफिस में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे पूरा करने के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा. आपकी सेहत इस कार्य में बाधक बन सकती है तो वहीं आपके विरोधी भी उसमें रोड़े डालने की कोशिश करते नजर आएंगे. हालांकि आप अपनी बुद्धि और विवेक से सभी चुनौतियों को पार करते हुए अंतत: अपने काम को बेहतर अंजाम देने में कामयाब होंगे, जिससे आपका कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा.

बिजनेसमैन को मार्किट में अपनी साख को बनाए रखने के लिए अपने कॉम्पिटिटर्स से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा. मिड वीक फॅमिली या फ्रेंड की मदद से फॅमिली से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान खोजने में कामयाब हो जाएंगे. इस दौरान घर-परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा. कुल मिलाकर आप परिश्रम और प्रयास के जरिए अपनी खुशकिस्मती को हासिल करने में कामयाब हो जाएंगे. प्रेम-प्रसंग के लिए भी अनुकूल रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

Ketu Gochar 2023: केतु का नक्षत्र गोचर इन 4 राशियों के जीवन में लाएगा भूचाल, रहें सावधान

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत बेहद शुभ रहने वाला है. आपके जीवन से जुड़े कई अधूरे काम पूरे होते हुए नजर आएंगे. किसी पुराने विवाद या फिर कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए शुभ रहेगा. इस दौरान किसी भी क्षेत्र विशेष में किया प्रयास सफल साबित होगा और लोग आपकी बातों से सहमत होते नजर आएंगे. एम्प्लॉयड पर्सन की आय के नये स्रोत बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. कामकाज में मिली सफलता और कारोबार में धन लाभ होने पर आप खुद को अत्यधिक ऊर्जावान और उत्साहित पाएंगे.

इस दौरान आप अतिरिक्त आमदनी के लिए फ्रीलान्स काम कर सकते हैं. आपके हाथ कोई बड़ा Contract लग सकता है. करियर बिज़नेस के लिए की गई आपकी उन्नति का बड़ा कारण बनेगी. मिड वीक में आपका मन धार्मिक-सामाजिक कार्यों में लगेगा. अचानक धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम भी बन सकता है. प्रेम-प्रसंग में अनुकूला बनी रहेगी. लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. लाइफ में मिलने वाली प्रगति में लाइफ पार्टनर की बड़ी भूमिका रहेगी. 

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत गुड लक उनके दरवाजे पर दस्तक देता हुआ नजर आएगा, लेकिन उसे पाने के लिए उन्हें अपना आलस्य और अभिमान छोड़ना पड़ेगा. आपको इस बात का पूरा ध्यान रखना होगा कि समय किसी के लिए नहीं रुकता और यदि एक कदम पीछे करने पर दो कदम आगे जाने का अवसर मिल रहा हो तो ऐसा करने से बिल्कुल नहीं चूकना चाहिए. कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई भी छोटी-बड़ी जिम्मेदारी मिलती है तो उसे बेहतर तरीके से निभाने का प्रयास करें. साथ ही साथ अपने विरोधियों से सतर्क रहें.

किसी भी काम को दूसरे के भरोसे छोड़ने की गलती बिल्कुल न करें, अन्यथा बने बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं. मिड वीक में संतान से जुड़ी कोई उपलब्धि आपके मान-सम्मान को बढ़ाने का कारण बनेगी. इस दौरान सेलिब्रिटी से मिलने का अवसर प्राप्त होगा, जिसकी मदद से भविष्य में किसी लाभदायक योजना से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. यह समय व्यवसाय की दृष्टि से बेहद शुभ रहने वाला है. आप मनचाहा लाभ पाने में कामयाब होंगे. लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना हरेगा. 

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह की शुरुआत आपकी सेहत आपके सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने में बाधक बन सकती है. इस दौरान आप मौसमी अथवा किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण शारीरिक एवं मानसिक रूप से पीडि़त हो सकते हैं. सेहत के साथ आपको अपने संबंधों पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि कामकाज की व्यस्तता आपको अपने शुभचिंतकों और परिजनों से दूर ले जा सकती है. आपको अपनी दिनचर्या और खानपान का विशेष ख्याल तो रखना ही होगा, साथ ही साथ संबंधों को मधुर बनाए रखने के लिए स्वजनों के लिए समय भी निकालना होगा.

बिजनेसमैन को बिज़नेस में अप्स-डाउन का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान किसी नई योजना में धन निवेश करते समय आपको बहुत सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा आपको एक छोटी सी गलती या भूल के कारण बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों को समझने का प्रयास करें. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने बिजी लाइफ से कुछ समय लाइफ पार्टनर के लिए भी निकालें. 

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत जीवन में पहले से चली आ रही समस्याओं में कमी होती नजर आएगी. फ्रेंड एंड फॅमिली की मदद से आप तमाम अधूरे कामों को पूरा करने में कामयाब होंगे. आप अपने करियर एंड बिज़नेस को नई दिशा देने के लिए नई प्लानिंग बनाएंगे, जिसे अमल में लाने के लिए आपको स्वजनों का समर्थन भी मिलेगा. मिड वीक में आपको अचानक से लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. यात्रा सुखद एवं नए संबंधों को बनाने वाली साबित होगी.

इस दौरान घर की मरम्मत या साज-सज्जा पर जेब से जरा ज्यादा ही धन खर्च हो सकता है, हालांकि इसके साथ आय के नए स्रोत भी बनेंगे, जिसके जरिए धन की आवक भी आश्चर्यजनक रूप से बनी रहेगी. इस दौरान कार्यक्षेत्र में अचानक से काम का बड़ा बोझ आपके कंधे पर आ सकता है, जिसे पूरा करने के लिए आपको अपने तमाम प्रोग्राम कैंसिल करने पड़ सकते हैं. घर और बाहर लोगों को मिलाकर चलना आपके लिए हितकर रहेगा. प्रेम संबंध सामान्य बने रहेंगे. जीवन के कठिन समय में लाइफ पार्टनर का साथ संबल प्रदान करेगा. 

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत बेहद शुभ रहने वाला है. आप अपनी क्षमताओं का बेहतर तरीके से उपयोग करते हुए नजर आएंगे. आप अपने जीवन में आने वाले हर मौके का लाभ उठाने में कामयाब होंगे. करियर एंड बिज़नेस से जुड़ी कोई गुड न्यूज़ प्राप्त होगी. कद और पद में हुई बढ़ोत्तरी से आपका न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर-परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. बिजनेसमैन को कोई अच्छी डील हाथ लग सकती है. मार्किट में अचानक से आई तेजी से आपको खासा लाभ होगा. आपको स्वजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के खूब अवसर प्राप्त होंगे.

मिड वीक में किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है तो वहीं पहले से विवाहित लोगों को नए मेहमान के आने का शुभ समाचार मिल सकता है. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. किसी के साथ हुई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

यूपी उपचुनाव में कैसे अखिलेश यादव को चित्त करेगी बीजेपी? 10 सीटों पर 16 मंत्री तैनात, बीएल संतोष तैयार कर रहे चक्रव्यूह
यूपी उपचुनाव में कैसे अखिलेश यादव को चित्त करेगी बीजेपी? 10 सीटों पर 16 मंत्री तैनात, बीएल संतोष तैयार कर रहे चक्रव्यूह
'जब मैं बीजेपी में शामिल हुआ तो...', केंद्र सरकार में शामिल होने के सवाल पर अशोक चव्हाण का बड़ा बयान
'जब मैं बीजेपी में शामिल हुआ तो...', केंद्र सरकार में शामिल होने के सवाल पर अशोक चव्हाण का बड़ा बयान
अक्षय ने ट्रांसफर किए 25 लाख, 'पद्म भूषण' गुरमीत बावा की बेटी की मदद को बढ़ाए हाथ, फिर एक्टर ने कही यह बात
अक्षय कुमार ने की मशहूर सिंगर के परिवार की मदद, खाते में डाल दिए 25 लाख रुपये
Watch: रियान पराग ने किया पिता का सपना पूरा, डेब्यू मैच में शेयर किया भावुक लम्हा; वायरल हुआ वीडियो
रियान पराग ने किया पिता का सपना पूरा, डेब्यू मैच में शेयर किया भावुक लम्हा
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Stampede: इस आश्रम में कैद हैं बाबा के डार्क सीक्रेट ! | Aashram | ABP NewsAnant-Radhika Wedding: अंबानी खानदान...जश्न आलीशान...हर कोई हैरान | ABP NewsSandeep Chaudhary: राजनीति बेशर्म…बाबा को बचाना कैसा राजधर्म ? | Hathras Case | ABP NewsHathras Stampede: 'चरण राज' पर मौत का खेल...पुलिस प्रशासन कैसा फेल ? | ABP News | UP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
यूपी उपचुनाव में कैसे अखिलेश यादव को चित्त करेगी बीजेपी? 10 सीटों पर 16 मंत्री तैनात, बीएल संतोष तैयार कर रहे चक्रव्यूह
यूपी उपचुनाव में कैसे अखिलेश यादव को चित्त करेगी बीजेपी? 10 सीटों पर 16 मंत्री तैनात, बीएल संतोष तैयार कर रहे चक्रव्यूह
'जब मैं बीजेपी में शामिल हुआ तो...', केंद्र सरकार में शामिल होने के सवाल पर अशोक चव्हाण का बड़ा बयान
'जब मैं बीजेपी में शामिल हुआ तो...', केंद्र सरकार में शामिल होने के सवाल पर अशोक चव्हाण का बड़ा बयान
अक्षय ने ट्रांसफर किए 25 लाख, 'पद्म भूषण' गुरमीत बावा की बेटी की मदद को बढ़ाए हाथ, फिर एक्टर ने कही यह बात
अक्षय कुमार ने की मशहूर सिंगर के परिवार की मदद, खाते में डाल दिए 25 लाख रुपये
Watch: रियान पराग ने किया पिता का सपना पूरा, डेब्यू मैच में शेयर किया भावुक लम्हा; वायरल हुआ वीडियो
रियान पराग ने किया पिता का सपना पूरा, डेब्यू मैच में शेयर किया भावुक लम्हा
Rahul Gandhi Mudra Remark Row: गुरु नानक की मुद्रा पर टिप्पणी कर घिरे राहुल गांधी, SGPC ने लगाई फटकार, जानें क्या कहा
गुरु नानक की मुद्रा पर टिप्पणी कर घिरे राहुल गांधी, SGPC ने लगाई फटकार, जानें क्या कहा
'बदलाव पर काम तुरंत शुरू होगा' कहनेवाले कीर स्टार्मर को जानिए, कौन हैं ब्रिटेन के नए खेवैया
'बदलाव पर काम तुरंत शुरू होगा' कहनेवाले कीर स्टार्मर को जानिए, कौन हैं ब्रिटेन के नए खेवैया
'अगर किसी को दिक्कत है तो एकनाथ शिंदे और अजित पवार...', नसीहत देते हुए क्या बोले देवेंद्र फडणवीस?
'अगर किसी को दिक्कत है तो एकनाथ शिंदे और अजित पवार...', नसीहत देते हुए क्या बोले देवेंद्र फडणवीस?
Kitchen Garden Tips: अब हरी मिर्च और धनिए के लिए देने पड़ते हैं पैसे, इस तरीके किचन गार्डन में लगा लें
अब हरी मिर्च और धनिए के लिए देने पड़ते हैं पैसे, इस तरीके किचन गार्डन में लगा लें
Embed widget