एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 30 October-05 November 2023: सभी 12 का राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 30 October-05 November 2023: कन्या ,तुला, धनु राशि वाले पैसा फंसने से मन चिंतित रहेगा. सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल.

Weekly Horoscope 30 October-05 November 2023: मेष, मिथुन, कर्क राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहना होगा, अपने खान-पान और दिनचर्या का भी ध्यान रखें. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
शुरुआती सप्ताह शुभता और सौभाग्य लेकर आएगा. आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. बिजनेसमैन को अचानक बड़ा फायदा मिलेगा. कारोबार का विस्तार होगा. त्योहारी सीजन को देखते हुए विदेशी बिजनेसमैन के लिए यह बेहद शुभ रहने वाला है. नौकरीपेशा व्यक्ति को भी कार्यस्थल से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. मनचाहा प्रमोशन या कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. सप्ताह के मध्य में काम के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र नई संभावनाएं तलाश कर अपना लक्ष्य बदल सकते हैं.

कुल मिलाकर करियर-व्यापार की दृष्टि से यह शुभ रहेगा लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से यह आपके लिए मध्यम माना जाएगा. मौसमी बीमारियों के प्रति सचेत रहना होगा. अपने खान-पान और दिनचर्या का भी ध्यान रखें. प्रेम संबंधों में स्थिति सामान्य रहेगी. लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताएंगे. पारिवारिक जीवन में आपको न केवल अपने जीवनसाथी से बल्कि परिवार के सभी सदस्यों से भी अपेक्षाकृत सहयोग और समर्थन मिलेगा. सप्ताहांत राजनीतिज्ञ को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. 

वृषभ राशि (Taurus)-
शुरुआती सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है. आपको जीवन में अचानक आने वाली कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको उन लोगों से निराशा मिल सकती है जिन पर आप जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हैं. आपके रिश्तेदारों का काम समय पर न होने से आपके अंदर निराशा की भावना उत्पन्न हो सकती है. नौकरीपेशा जातक पर काम का बोझ अधिक रह सकता है लेकिन आप स्थिति को नियंत्रण में पाएंगे. बिजनेस में आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. बाजार में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से कड़ा मुकाबला करना होगा.

हालाँकि पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले और कमीशन पर काम करने वालों के लिए यह समय कुछ राहत देने वाला रहेगा. मध्य सप्ताह राजनीतिज्ञ को कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. प्रेम संबंधों में सोच-समझकर आगे बढ़ने की जरूरत होगी. बिना सोचे-समझे या जल्दबाजी में उठाया गया कोई भी कदम आपके लिए मुसीबत बन सकता है. जीवन के चुनौतीपूर्ण समय में आपका जीवनसाथी आपका सहारा बनेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत मध्यम फलदायी रहने वाली है. आपको अपनी बुद्धि, वाणी और विवेक का सदुपयोग करना होगा. ऑफिस में लोगों से उलझने की बजाय उनकी छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करने की जरूरत होगी. नौकरीपेशा जातक को अपना काम समय पर पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करने की जरूरत पड़ेगी. अचानक बढ़े कार्यभार और जिम्मेदारियों के कारण आप मानसिक और शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे. अगर आप रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो आपको रोजगार पाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है.

प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से यह अनुकूल नहीं कहा जा सकता. इस दौरान आपका अपने लव पार्टनर से मतभेद हो सकता है. किसी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके प्यार की गाड़ी को पटरी से उतार सकता है. इस दौरान संतान से जुड़ी परेशानियां आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती हैं. आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो आमदनी में ज्यादा बढ़ोतरी की संभावना नहीं है लेकिन फिर भी दैनिक खर्चों के लिए आपको ज्यादा संघर्ष करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको अधिक शुभ परिणाम मिलेंगे. आपकी कोई बड़ी चिंता दूर होगी. किसी बड़ी समस्या से छुटकारा पाकर आप न सिर्फ राहत की सांस लेंगे बल्कि नई ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में काम भी शुरू कर देंगे. जो लोग लंबे समय से विदेश में पढ़ाई या व्यापार करने का प्रयास कर रहे थे उन्हें सप्ताहांत तक कोई अच्छी खबर मिल सकती है. प्रॉपर्टी डीलरों के लिए समय शुभ है. आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे तो भविष्य में अच्छे मुनाफे की संभावना रहेगी. राजनीतिज्ञ को कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सामान्य रहने वाला है. यदि आप किसी बीमारी से पीड़ित थे तो उसमें उम्मीद के मुताबिक सुधार होगा, हालांकि आपको अभी भी अपने खान-पान और दिनचर्या पर ध्यान रखने की जरूरत रहेगी. सप्ताह के मध्य में आपको किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिलेगा. अचानक किसी तीर्थयात्रा या पर्यटन का कार्यक्रम बन सकता है. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. नवविवाहित लोगों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह की शुरुआत शुभ है. करियर- बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि या उससे जुड़ी अच्छी खबर आपको मिलेगी. संपत्ति और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल होंगी. त्योहारी सीजन में सत्ता पक्ष से जुड़े रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में अच्छे काम के लिए बॉस से तारीफ मिल सकती है. ऑफिस में सम्मान बढ़ेगा. पूरी लगन से काम करने से न सिर्फ आपको अपने काम में मनचाही सफलता मिलेगी बल्कि सहकर्मियों के साथ भी आपके रिश्ते काफी मजबूत होंगे.

संतान की किसी बड़ी उपलब्धि से घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा. परिवार के सहयोग और सहयोग से आप संपत्ति आदि से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह औसत से अधिक लाभदायक रहेगा. नियमित आय से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सप्ताहांत में आप किसी लाभदायक प्रोजेक्ट या काम पर पैसा लगा सकते हैं. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत सौभाग्य के लिए है. आपके द्वारा लिए गए बड़े फैसले आपकी किस्मत को चमकाने का बड़ा कारण बनेंगे. कारोबार संबंधी यात्रा होगी. यह यात्रा आपके व्यापारिक रिश्तों और व्यापार को बढ़ाएगी. किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से किसी बड़ी योजना में शामिल होने का अवसर मिलेगा. नौकरीपेशा जातक के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति मनचाही जगह पर ट्रांसफर और प्रमोशन की इच्छा रख सकते हैं.

अगर आप कॉन्ट्रैक्ट पर काम करते हैं तो आपका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया जा सकता है. पारिवारिक दृष्टि से यह आपके लिए शुभ साबित होगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. माता-पिता और पत्नी का सहयोग मिलने से आप अपनी बड़ी चिंताओं को दूर करने में काफी हद तक सफल हो सकते हैं. प्रेम संबंधों में अनुकूलता रहेगी.

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको निकट भविष्य में नुकसान उठाने से बचना होगा. करियर और बिजनेस से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला बिना सोचे-समझे या अपने शुभचिंतकों से सलाह किए बिना न लें. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में कार्यभार अधिक होने से कुछ परेशानियों का अनुभव करना पड़ेगा. इस अवधि में आप शारीरिक और मानसिक रूप से थके हुए रहेंगे. अचानक किसी दूसरे विभाग या स्थान पर स्थानांतरण से आप थोड़ा उदास महसूस करेंगे. बिजनेसमैन को मंदी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन सप्ताहांत में अच्छा मुनाफा होगा, जिससे आपके पिछले नुकसान की भरपाई हो जाएगी.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. प्रेम संबंध में किसी बात को लेकर लव पार्टनर से विवाद हो सकता है. आप अपने लव पार्टनर की सेहत को लेकर थोड़े चिंतित रह सकते हैं. घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति को लेकर मन चिंतित रहेगा. राजनेताओं को सतर्क रहना चाहिए. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत में कुछ चुनौतियाँ आ सकती हैं. घरेलू और बिजनेस आदि से जुड़ी परेशानियां आपके लिए चिंता का कारण बन सकती हैं. किसी भी कार्य में देरी से आपके अंदर गुस्सा और उत्तेजना बढ़ेगी. इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत सावधान रहना होगा अन्यथा स्वास्थ्य से जुड़ी लापरवाही आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पर मजबूर कर सकती है. कोई पुराना रोग दोबारा उभरने से मन चिंतित रह सकता है. सप्ताह के मध्य में लोगों से उलझने की बजाय उनकी बातों को नजरअंदाज करना बेहतर रहेगा.

व्यापार में मंदी का सामना करना पड़ सकता है. बाजार में पैसा फंसने से मन चिंतित रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में अपने सीनियर और जूनियर दोनों को साथ रखना जरूरी होगा. प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से सामान्य रहने वाला है. जीवन के कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपका सहारा बनेगा. पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
त्योहारों के मौसम की शुरुआत वाले सप्ताह पर नजर डालें तो यह खुशियां और सौभाग्य लेकर आता है. आपको अपने करियर और बिजनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आपके पद और प्रतिष्ठा में उन्नति के योग हैं. यदि आप पिछले कुछ समय से किसी समस्या को लेकर परेशान हैं तो आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सप्ताहांत तक बेस्ट फ्रेंड्स और वेल विशर की मदद से इसका समाधान मिल जाएगा. व्यापार विस्तार की योजना फलीभूत होती नजर आएगी. हालाँकि आर्थिक दृष्टि से कुछ ख़र्चे हो सकते हैं.

त्योहारी सीजन को देखते हुए आप सुख-सुविधा से जुड़ी कोई चीज खरीदने में भारी रकम खर्च कर सकते हैं. पारिवारिक दृष्टिकोण से यह समय शुभ रहने वाला है. आप अचानक परिवार के साथ किसी पर्यटन स्थल पर यात्रा की योजना बना सकते हैं. अगर आप किसी से अपनी भावनाएं व्यक्त करने की सोच रहे थे तो ऐसा करने से आपकी बात पूरी हो जाएगी. पिछले दिनों चल रहा प्रेम संबंध गहरा होगा. पति-पत्नी के बीच आपसी सुख, सहयोग और सामंजस्य बना रहेगा. 

मकर राशि (Capricorn)-
किसी भी सप्ताह की शुरुआत में कोई भी काम बहुत सावधानी से करना होगा, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. आपको अपने कार्यस्थल पर उन लोगों से उचित दूरी बनाए रखने की आवश्यकता होगी जो अक्सर आपको गुमराह करने की कोशिश करते हैं. राजनेता विपक्ष से सावधान रहें अन्यथा वे आपका काम बिगाड़ सकते हैं. यदि इस समय कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसे बेवजह छेड़ने या गलत तरीके से समाधान निकालने की कोशिश न करें, बल्कि हो सके तो समझौता करके जीवन में आगे बढ़ने का प्रयास करें.

त्यौहारी सीज़न को देखते हुए कामकाजी महिलाओं को अपने कार्यस्थल और घर के बीच समन्वय बनाए रखने में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नई पीढ़ी अपना अधिकांश समय मौज-मस्ती में व्यतीत करेगी. अचानक कोई बड़ा खर्च आने से आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. प्रेम संबंध में किसी बात को लेकर लव पार्टनर से मतभेद हो सकता है. ऐसे में मतभेदों को मनभेद में बदलने से बचें. वैवाहिक जीवन में सुख और सौहार्द बना रहेगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)-
त्योहारों का मौसम और सप्ताह की शुरुआत शुभता और सौभाग्य लेकर आती है. अगर आप पिछले कुछ समय से किसी खास काम के पूरा होने या कोई खास मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं तो आपकी इच्छा पूरी होगी. अपनी बुद्धि और विवेक की मदद से आप बड़े से बड़े कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. आपको अपने सोचे हुए काम पूरे करने के लिए ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं पड़ेगी. खास बात यह है कि आपको अपने इष्ट मित्र और परिवार का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

नौकरीपेशा जातक को अपने वरिष्ठ का पूरा आशीर्वाद मिलेगा. आर्थिक दृष्टि से आपको बड़ा लाभ मिल सकता है. पहले किसी योजना में निवेश किए गए धन से आपको लाभ मिल सकता है. व्यापार अच्छा चलता नजर आएगा. सप्ताह के मध्य में परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने का योग बनेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने के मौके मिलेंगे.

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह आरंभ: अगर आप अपने करियर और बिजनेस में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करने से पहले आपको अच्छे से सोच लेना चाहिए. आवेग में या जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति अत्यधिक कार्यभार के कारण शारीरिक और मानसिक रूप से थकान महसूस करेंगे. इस दौरान आपका अधिकतर समय संपत्ति संबंधी विवादों को सुलझाने में व्यतीत हो सकता है. पैतृक संपत्ति प्राप्ति में बाधाएं आ सकती हैं. सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या उभरने से आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं.

हालाँकि सप्ताहांत तक आपको काफी हद तक सुधार देखने को मिल सकता है. इस अवधि में अचानक लंबी या छोटी यात्रा के योग बनेंगे. यात्रा के दौरान अपने सामान और सेहत का पूरा ख्याल रखें. वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. चोट लगने की आशंका है. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर काम करें और वाद-विवाद से बचें. प्रेम संबंध में सावधानी से आगे बढ़ें अन्यथा बात बिगड़ सकती है.

Aries Monthly Horoscope November 2023: मेष राशि वालों की बढ़ेगी इनकम लेकिन सेहत का रखें ध्यान, जानें मासिक राशिफल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha New Rule: लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति की इस लाइन ने जीत लिया दिल 
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', सुधा मूर्ति ने संसद में पहली स्पीच से ही जीत लिया दिल
Home Tips: फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
Delhi Rains: दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Stampede: बाबा के फरार होने की पूरी टाइमलाइन सामने आई | ABP NewsHathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद बाबा के कामकाज, आश्रम और फंडिग की होगी पड़तालHathras Accident: हाथरस में मौत का मुजरिम कौन ?, पटियाल की ‘हाथरस रिपोर्ट। Satsang।Hathras StampedeHathras Accident: 121 परिवारों में शोक...वजह 'भोले' का 'भ्रमलोक'? Satsang। Hathras Stampede

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha New Rule: लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', राज्यसभा सांसद सुधा मूर्ति की इस लाइन ने जीत लिया दिल 
'सर, मैं नेता नहीं हूं और मुझे नहीं पता कैसे बात करनी है', सुधा मूर्ति ने संसद में पहली स्पीच से ही जीत लिया दिल
Home Tips: फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
Delhi Rains: दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
Home Tips: अब खुद खाना बनाने से नहीं भागेंगे कॉलेज स्टूडेंट्स, आजमाएं ये टिप्स तो लाइफ हो जाएगी जिंगालाला
अब खुद खाना बनाने से नहीं भागेंगे कॉलेज स्टूडेंट्स, आजमाएं ये टिप्स तो लाइफ हो जाएगी जिंगालाला
वो एक मसाला जिससे देश बन गया गुलाम, नाम जानते हैं आप?
वो एक मसाला जिससे देश बन गया गुलाम, नाम जानते हैं आप?
Lal Krishna Advani: फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
फिर बिगड़ी BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत, अस्पताल में भर्ती
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल का हुआ ट्रांसफर? भाई ने बताई पूरी सच्चाई
कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF कॉन्स्टेबल का हुआ ट्रांसफर? भाई ने बताई पूरी सच्चाई
Embed widget