एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 16-22 October 2023: सभी 12 का राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 16-22 October 2023: मेष,तुला, धनु राशि वालों को पूरी तरह सफलता मिलेगी. सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल. सभी राशियों का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

Weekly Horoscope 16-22 October 2023: मेष, तुला, धनु राशि वालों के लिए ये सप्ताह लेकर आएगा अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है. सोमवार से आरंभ हो रहा सप्ताह ज्योतिषीय दृष्टि से विशेष है. इस हफ्ते ग्रहों की चाल में परिवर्तन हो रहा है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal).

मेष राशि (Aries)-
नवरात्रि के पावन पर्व को देखते हुए शुरू होने वाला सप्ताह शुभता और सफलता लेकर आ रहा है. आप अपनी मेहनत और किस्मत से आगे बढ़ने में पूरी तरह सफल रहेंगे. सप्ताह की शुरुआत आपके लिए और भी अच्छी किस्मत लेकर आ रही है और यह समय आपके लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है. करियर और बिजनेस में आगे बढ़ने की नई संभावनाएं बनेंगी. इस अवधि में यदि आप अपना काम पूर्व योजना बनाकर करेंगे तो आपको अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है. बिजनेसमैन को मनचाहा लाभ मिलेगा.

व्यवसाय संबंधी यात्राएँ नए संपर्क और मुनाफ़ा बढ़ाने वाली साबित होंगी. परिवार के सदस्यों के साथ प्रेम और सौहार्द बना रहेगा. सप्ताहांत में परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बन सकता है. परिवार में कोई धार्मिक मांगलिक कार्य संपन्न होने की संभावना रहेगी. अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है. विलासितापूर्ण जीवनशैली बढ़ेगी. हालाँकि इस दौरान आपके लिए अपने दिल और दिमाग के बीच संतुलन बनाए रखना ज़रूरी होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. दांपत्य जीवन जारी रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. 

वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत बहुत शानदार रहेगी. घर और बाहर सभी से आपको पूरा सहयोग मिलेगा. आपके द्वारा लिये गये निर्णयों में भाई-बहन पूर्ण समर्थन एवं सहयोग देंगे. प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिल सकता है. अगर आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में थे तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. व्यापारियों का बाजार में फंसा हुआ पैसा निकलेगा. राजनेता का रुका हुआ काम पूरा होगा. माता-पिता के प्रति स्नेह और सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधों के मामले में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत रहेगी.

सप्ताह के मध्य में आपको अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा, अन्यथा स्थिति खराब हो सकती है. सोशल मीडिया या किसी अन्य तरीके से लव लाइफ का महिमामंडन करने से बचें, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में कोई भी ऐसा काम जल्दबाजी या लापरवाही से न करें जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा कम हो जाए. अपने खान-पान और दिनचर्या का ध्यान रखें, पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. 

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत मिलीजुली रहने वाली है. व्यापारी वर्ग को सामान्य लाभ होगा. आर्थिक दृष्टि से देखें तो यह आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला साबित होगा. बाजार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. व्यवसाय संबंधी यात्रा के दौरान आपको काम के सिलसिले में थोड़ी अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी. नवरात्रि के पावन पर्व को देखते हुए घर में भौतिक सुख-सुविधाएं जुटाने के लिए आपको थोड़े अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं, जिससे आपका बजट थोड़ा बिगड़ सकता है. मध्य सप्ताह पारिवारिक समस्या का समाधान ढूंढने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे.

इस दौरान आपके लिए यही उचित रहेगा कि आप अपने विचार किसी पर थोपने से बचें और सबकी सलाह और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ही निर्णय लें. कोई प्रभावशाली व्यक्ति समस्याओं को सुलझाने में बहुत मददगार साबित होगा. यदि आप विदेश संबंधी व्यवसाय और करियर के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इसमें सफलता पाने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा. प्रेम संबंधों में गलतफहमियां न पनपने दें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, हालाँकि आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. 

कर्क राशि (Cancer)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको शुभ समाचार मिल सकता है. लोग आपकी बुद्धि और कौशल की प्रशंसा करेंगे. आपको अपने इष्ट मित्रों से विशेष सुख एवं सहयोग आदि मिलने की पूरी संभावना रहेगी. नौकरीपेशा जातक पर बॉस पूरी तरह मेहरबान रहेंगे. ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. नवरात्रि के पावन पर्व को देखते हुए प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त के लिए यह दिन शुभ रहने वाला है. आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है. आपको अपने माता-पिता से यथासंभव सुख और सहयोग प्राप्त होगा.

सप्ताहांत में आपको संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. बिजनेसमैन को रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. बिजनेस विस्तार की योजना साकार होती नजर आएगी. प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से यह आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है. आपके और आपके लव पार्टनर के बीच आपसी ख़ुशी और सहयोग बना रहेगा. दांपत्य जीवन की बात करें तो पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहेंगे. जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताने के मौके मिलेंगे.

सिंह राशि (Leo)-
सप्ताह की शुरुआत मिलीजुली रहने वाली है. अचानक आने वाली कोई समस्या आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है. इस दौरान आपको ऑफिस में अतिरिक्त काम का बोझ उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी परेशान हो सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए अध्ययन की दृष्टि से यह बहुत संतोषजनक नहीं रहेगा. उन्हें अपनी इच्छित सफलता पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत और प्रयास की आवश्यकता बनी रहेगी. व्यापारी पैसों के लेन-देन में बहुत सावधान रहें. कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में फैसले बहुत सोच-समझकर लें क्योंकि जल्दबाजी में लिए गए फैसले के कारण बाद में आपको पछताना पड़ सकता है.

सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य से किसी बात पर विवाद हो सकता है. ऐसे में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी भी मुद्दे को विवाद की बजाय बातचीत से सुलझाएं. इस दौरान अपनी भावनाओं को जबरदस्ती दूसरों पर न थोपें. प्रेम संबंधों के मामले में भी इस बात का पूरा ख्याल रखें. दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए इसके लिए अतिरिक्त समय निकालें. स्वास्थ्य संबंधी किसी भी समस्या को नजरअंदाज न करें, अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत थोड़ी उतार-चढ़ाव भरी रहने वाली है. आपका काम सामान्य गति से चलता नजर आएगा लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. रिश्तेदार से विशेष लाभ अथवा कार्य पूर्ण होने की संभावना कम रहेगी. इस अवधि में इष्ट मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग न मिलने से आप थोड़ा उदास महसूस करेंगे. इस दौरान आपको अपनी वाणी और भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए और सभी के साथ मिलकर काम करने का प्रयास करना चाहिए.

ऑफिस में किसी भी काम को लेकर कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लें और उसे दूसरों के हाथ में छोड़ने की गलती न करें. किसी के बहकावे में आने से भी आपको बचना होगा. स्वास्थ्य आदि संबंधी परेशानियां होने की संभावना कम रहेगी. व्यवसाय संबंधी यात्रा संभव है. हालाँकि इस यात्रा से आर्थिक लाभ की संभावना कम रहेगी, फिर भी अपने करियर और व्यवसाय को बढ़ाने के लिए साहस और धैर्य बनाए रखें और आलस्य से बचें. प्रेम संबंधों में सावधानी से आगे बढ़ें. मुश्किल समय में जीवनसाथी मददगार साबित होगा.

तुला राशि (Libra)-
शुरुआती सप्ताह सुख-समृद्धि लेकर आएगा. आपको करियर और बिजनेस से जुड़ी अच्छी खबरें मिलनी शुरू हो जाएंगी. अगर आप लंबे समय से अपने ट्रांसफर और प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. सुख-सुविधा से जुड़ी चीजें खरीदने से घर में खुशी का माहौल बनेगा. व्यापार में अप्रत्याशित लाभ से आपकी ख़ुशी में वृद्धि होगी. हालाँकि आय के स्रोत बढ़ने से आपके ख़र्चे भी बढ़ेंगे, लेकिन यह पैसा किसी शुभ कार्य पर ही ख़र्च होगा.

इष्ट मित्रों और रिश्तेदारों के सहयोग से आप कोई बड़ा कार्य पूरा करने में सफल रहेंगे. आपके जीवनसाथी की कोई बड़ी उपलब्धि आपके और आपके परिवार के लिए ख़ुशी का बड़ा कारण बनेगी. प्रेम संबंधों में लव पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेंगी. परिवार वाले आपके प्रेम विवाह को हरी झंडी दे सकते हैं. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा और जीवनसाथी के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने के मौके मिलेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
नवरात्रि के पावन पर्व को देखते हुए शुरुआती सप्ताह शुभ फल प्रदान करने वाला रहेगा. संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ होगा. परिवार के किसी प्रिय सदस्य की बड़ी सफलता से घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा. यदि आपका कोई मामला कोर्ट में चल रहा है तो विरोधी पक्ष समझौते की पहल स्वयं कर सकता है. सत्ता और सरकार से जुड़े मामलों में प्रगति होगी. आप अपनी बुद्धिमत्ता और मेहनत के दम पर अपने करियर और बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे. ऑफिस में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. सप्ताह के मध्य में आपको काम या पर्यटन के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यात्रा सुखद एवं लाभदायक सिद्ध होगी.

घर के बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता होगी. परिवार से जुड़े किसी भी मामले में जल्दबाजी या दबाव में निर्णय लेने से बचें, अन्यथा बनते काम बिगड़ सकते हैं. हालाँकि कोई भी निर्णय लेते समय आपको अपने माता-पिता का सहयोग और समर्थन मिलेगा. प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से यह आपके लिए अनुकूल है. आप अपने लव पार्टनर के साथ ख़ुशी के पल बिता पाएंगे. दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा. पति-पत्नी के बीच बेहतर तालमेल रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत शुभता और सौभाग्य के लिए है. जीवन में आगे बढ़ने और मुनाफा कमाने के कई मौके मिलेंगे, लेकिन ध्यान रखें कि आपका आलस्य और चीजों को टालने की प्रवृत्ति आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है. यदि आप अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने में सफल हो गए, तो आपका काम समय पर पूरा होगा और सफल होगा. ऐसे में आपको अनावश्यक वाद-विवाद की स्थिति से बचना चाहिए.

अगर आप नवरात्रि के पावन पर्व को देखते हुए प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री करना चाहते हैं तो आपके लिए समय शुभ रहेगा. इस अवधि में आपके इष्ट मित्र आप पर पूरी तरह मेहरबान रहेंगे. उनकी मदद से आप अपने सोचे हुए काम समय पर पूरा करने में पूरी तरह सफल रहेंगे. नई पीढ़ी अपना अधिकांश समय मौज-मस्ती में व्यतीत करेगी. सप्ताहांत में अचानक पिकनिक स्पॉट का कार्यक्रम बन सकता है. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के मौके मिलेंगे. प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की चाहत पूरी होगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)-
सप्ताह का आरंभ सामान्य से अधिक लाभदायक तथा उन्नति प्रदान करने वाला रहेगा. आपको अपना काम पूरा करने के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. अगर आप विदेश से जुड़ा कारोबार करते हैं या विदेश में अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. कामकाजी महिलाओं के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में प्रगति से न केवल वहां बल्कि परिवार में भी सम्मान बढ़ेगा.

किसी खास काम को पूरा करने में आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से विशेष खुशी और सहयोग मिलेगा. सामान्य और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की मेहनत सफल हो सकती है. उन्हें कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. चुनाव को देखते हुए राजनेता को कोई बड़ा पद मिल सकता है. आपका अधिकांश समय सामाजिक, धार्मिक या मांगलिक कार्यों में भाग लेने में व्यतीत होगा. प्रेम जीवन के दृष्टिकोण से यह अनुकूल है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत में निकट लाभ के चक्कर में दीर्घकालिक नुकसान उठाने से बचना चाहिए. आपको अपने करियर और बिजनेस को लेकर बहुत सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत होगी, अन्यथा आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. आर्थिक दृष्टि से इसके मिश्रित परिणाम रहेंगे. कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. नवरात्रि के पावन पर्व पर आपको घर के नवीनीकरण और लग्जरी लाइफस्टाइल की खरीदारी पर अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है. हालाँकि आपकी आय के नए स्रोत भी बनेंगे, लेकिन आपके ख़र्चे उससे अधिक रहेंगे. सप्ताह के मध्य में अचानक आपको लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित हो सकती है.

आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा. इस दौरान आपको किसी विशेषज्ञ कार्य के लिए सम्मानित भी किया जा सकता है. नई पीढ़ी अपना अधिकांश समय मौज-मस्ती में व्यतीत करेगी. प्रेम संबंधों में आपका लव पार्टनर आपके प्रति समर्पित नजर आएगा. एक-दूसरे के प्रति प्रेम और विश्वास बढ़ेगा. अगर आप अपने प्रेम संबंध को विवाह में बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो आपके परिवार वाले इसके लिए मंजूरी दे सकते हैं. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत शुभकामनाओं के साथ. आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. जिससे आपके अंदर एक अलग ही उत्साह और ऊर्जा बनी रहेगी. आपके अंदर आत्मविश्वास की वृद्धि होगी, जिससे आप अपनी वाणी और कार्यकुशलता से अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सफल रहेंगे. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपको भविष्य में लाभ बढ़ाएगी. आपकी आजीविका या यूं कहें कि करियर-कारोबार में वृद्धि होगी. इष्ट मित्रों और रिश्तेदारों के सहयोग से आप अपने किसी बड़े लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे.

किसी अविवाहित व्यक्ति की सगाई तय होने से घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा. भाई-बहनों से सहयोग एवं समर्थन मिलेगा. मध्य सप्ताह में नवरात्रि के पावन पर्व को देखते हुए आप भौतिक सुख-संसाधनों पर भारी मात्रा में धन खर्च कर सकते हैं. प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से सामान्य रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल रहेगा. शादीशुदा लोगों का जीवन भी खुशहाल रहेगा. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होगी क्योंकि आप मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं.-समाप्त-

Navratri 2023: नवदुर्गा के 9 रूप देते हैं फाइनेंशियल मार्केट की सीख, देवी शैलपुत्री से सीखें निवेश के ये खास मंत्र

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

विराट कोहली को जो है सबसे ज्यादा पसंद, ब्रेकफास्ट में टीम इंडिया को वही मिलेगा...ये रहा मेन्यू
विराट कोहली को जो है सबसे ज्यादा पसंद, ब्रेकफास्ट में टीम इंडिया को वही मिलेगा...ये रहा मेन्यू
Hathras Case: हाथरस हादसे पर व्लादिमिर पुतिन ने दिया बयान, कहा- बेहद दुखी हूं
हाथरस हादसे पर व्लादिमिर पुतिन ने दिया बयान, कहा- बेहद दुखी हूं
Home Tips: फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
नताशा स्टेनकोविक ने वीडियो में दी हार्दिक पांड्या से तलाक की हिंट? कहा- 'जब आप किसी मुश्किल परिस्थिति से गुजर...'
नताशा स्टेनकोविक ने वीडियो में दी हार्दिक पांड्या से तलाक की हिंट?
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Hathras Stampede: बाबा के फरार होने की पूरी टाइमलाइन सामने आई | ABP NewsHathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद बाबा के कामकाज, आश्रम और फंडिग की होगी पड़तालHathras Accident: हाथरस में मौत का मुजरिम कौन ?, पटियाल की ‘हाथरस रिपोर्ट। Satsang।Hathras StampedeHathras Accident: 121 परिवारों में शोक...वजह 'भोले' का 'भ्रमलोक'? Satsang। Hathras Stampede

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
विराट कोहली को जो है सबसे ज्यादा पसंद, ब्रेकफास्ट में टीम इंडिया को वही मिलेगा...ये रहा मेन्यू
विराट कोहली को जो है सबसे ज्यादा पसंद, ब्रेकफास्ट में टीम इंडिया को वही मिलेगा...ये रहा मेन्यू
Hathras Case: हाथरस हादसे पर व्लादिमिर पुतिन ने दिया बयान, कहा- बेहद दुखी हूं
हाथरस हादसे पर व्लादिमिर पुतिन ने दिया बयान, कहा- बेहद दुखी हूं
Home Tips: फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
फ्रिज नहीं है और बटर रखने में होती है दिक्कत, ये पांच टिप्स दूर कर देंगे हर परेशानी
नताशा स्टेनकोविक ने वीडियो में दी हार्दिक पांड्या से तलाक की हिंट? कहा- 'जब आप किसी मुश्किल परिस्थिति से गुजर...'
नताशा स्टेनकोविक ने वीडियो में दी हार्दिक पांड्या से तलाक की हिंट?
Lok Sabha New Rule: लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
लोकसभा में नारेबाजी नहीं कर पाएगा विपक्ष! स्पीकर ओम बिरला ने नियमों में कर दिया बड़ा बदलाव
Home Tips: अब खुद खाना बनाने से नहीं भागेंगे कॉलेज स्टूडेंट्स, आजमाएं ये टिप्स तो लाइफ हो जाएगी जिंगालाला
अब खुद खाना बनाने से नहीं भागेंगे कॉलेज स्टूडेंट्स, आजमाएं ये टिप्स तो लाइफ हो जाएगी जिंगालाला
Delhi Rains: दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली एनसीआर में सुबह-सुबह हुई बारिश, उमस से मिली राहत, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम?
वो एक मसाला जिससे देश बन गया गुलाम, नाम जानते हैं आप?
वो एक मसाला जिससे देश बन गया गुलाम, नाम जानते हैं आप?
Embed widget