रायपुर: छत्तीसगढ़ में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के तीन कर्मियों समेत 72 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3013 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि आज कुल 72 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.


इनमें रायपुर जिले से 17, बेमेतरा से 12, जगदलपुर से 10, बिलासपुर से नौ, बलरामपुर से सात, जांजगीर-चांपा से पांच, दंतेवाड़ा से चार, सरगुजा से तीन और कोरबा, रायगढ़, मुंगेली, कांकेर और बालोद जिले से एक-एक मरीज शामिल हैं. मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में पदस्थ केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के तीन कर्मियों में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई.


सीआईएसएफ के 14 कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए


उन्होंने बताया कि सीआईएसएफ के इन कर्मचारियों ने पिछले दिनों दूसरे राज्यों की यात्रा की थी. वापसी के बाद इन्हें बचेली के क्वारंटी केन्द्र में रखा गया था. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल और बचेली क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय खनिज विकास निगम की खदानों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि अभी तक सीआईएसएफ के 14 कर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.


छत्तिसगढ़ में कोरोना के कुल मामले 3013 हो गए है


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में आज इलाज के बाद 59 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 1,66,656 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है. इनमें से 3013 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.


वहीं राज्य में अभी तक कुल 2362 मरीजों को स्वस्थ्य होने के अस्पताल से छुट्टी दी गई है. वर्तमान में 637 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 14 लोगों की मौत हुई है.


यह भी पढ़ें.


भारत-चीन सीमा विवाद के बीच पीएम मोदी लद्दाख के नीमू पहुंचे, थलसेना-वायुसेना के जवानों से मिले


देश में अब सवा छह लाख से ज्यादा कोरोना मरीज, कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन | पढ़ें बड़ी खबरें