जम्मू: देश और दुनिया इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है, जिसके लिए बड़े उद्योगपति, फ़िल्मी स्टार, खिलाड़ियों से लेकर आम आदमी भी वित्तीय सहायता कर इस आपदा से निपटने में सरकार की मदद कर रहा है. इसी कड़ी में जम्मू की एक छोटी बच्ची ने अपने गुल्लक के सारे पैसे इस महामारी से निपटने के लिए जारी प्रयासों के लिए दान किए.


जम्मू के जानीपुर इलाके की रहने वाली आठ साल की प्रजूषा ने कोरोना वायरस से जारी जंग में अपनी सहायता के तौर पर अपनी गुल्लक ने पड़े अपने सारे पैसे सेवा भारती नाम की संस्था को सौंपे. प्रजूषा के मुताबिक इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने और इस महामारी को हराने के लिए पूरा देश एकजुट हुआ है.


उन्होंने कहा कि देश में सक्रिय कई अन्य संस्थानों की तरह ही सेवा भारती जम्मू कश्मीर में इस वायरस को हराने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान गरीबो और ज़रुरतमंदो की मदद कर रही है. उन्होंने कहा की सेवा भारती न केवल जम्मू में बल्कि कश्मीर में भी हर धर्म, जाति और समुदाय के लोगो तक मदद पहुंचा रही है. उन्होंने कहा कि सेवा भारती के इसी भाव को देखते हुए उन्होंने अपने सारे जमा पैसे इन ज़रुरतमंदो की मदद के लिए दान दे दिए.


वहीं, प्रजूषा की इस मदद के बाद सेवा भारती ने भी दावा किया कि उन्होंने पूरे समाज को धर्म, जाति और समुदाय से ऊपर उठ कर मानवता की मदद करने का सन्देश दिया है.


यहां पढ़ें


कोरोना का कहर: सरकार की किसानों से अपील- 20 अप्रैल तक टाल दें गेहूं की कटाई