Goa ABP C-Voter 2022 Election Survey: टूरिज्म के लिए देश में जिस राज्य की सबसे ज्यादा बात होती है, वो है गोवा. अरब सागर के किनारे बसा गोवा यूं तो क्षेत्रफल में बहुत छोटा है लेकिन पार्टियों के लिए यहां नाक का सवाल बना हुआ है. गोवा में अगले साल चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी भी वोटरों को लुभाने के लिए कई ऐलान कर रही है. लेकिन क्या है गोवा का मूड? जनता किसे राज्य की कमान सौंपने का मन बना रही है. किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं. ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब तलाशने के लिए एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया, जिसमें कई अहम बातें सामने आई हैं. पहले जानिए कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं और मुख्यमंत्री पद के लिए गोवा की पहली पसंद कौन है?


C VOTER का सर्वे


कुल सीट- 40


वोट प्रतिशत
बीजेपी- 36%
कांग्रेस-19%
आप-24%
अन्य- 21%


गोवा में किसे कितनी सीट ? C VOTER का सर्वे


कुल सीट- 40


बीजेपी- 19-23
कांग्रेस-  2-6 
आप- 3-7 
अन्य- 8-12


ABP न्यूज सी-वोटर सर्वे में  सामने आया कि गोवा में 30 प्रतिशत लोग वर्तमान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को फिर से सीएम देखना चाहते हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने यूं तो सीएम फेस का ऐलान नहीं किया है. लेकिन मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर आप की सरकार बनी तो सीएम भंडारी समुदाय और डिप्टी सीएम ईसाई समुदाय से होगा. ऐसे में 19 प्रतिशत लोग आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. 


गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह राव राणे के बेटे और बीजेपी नेता विश्वजीत राणे को 15 प्रतिशत लोग मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. गोवा की मरकाइम विधानसभा सीट से 5 बार विधायक रह चुके महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी के नेता राम कृष्ण धवलीकर को 6 प्रतिशत लोग सीएम बनाना चाहते हैं. गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लुइझिनो फलेरियो को 3 प्रतिशत लोग सीएम देखना चाहते हैं. वहीं 15 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि कोई अन्य सीएम बने. 


नोट: एबीपी न्यूज़ के लिए सीवोटर ने पांचों चुनावी राज्यों का मूड जाना है इस सर्वे में 107000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 9 अक्टूबर 2021 से 11 नवंबर के बीच किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस पांच फीसदी है.


ये भी पढ़ें


ABP C-Voter Survey LIVE: 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले क्या है जनता का मूड? जानें यहां


Punjab AAP Candidate List 2022: आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट जारी की, 10 विधायकों को दोबारा मिला टिकट