ABP C-Voter Opinion Poll: हिमाचल प्रदेश अपने सत्ता बदलने के इतिहास के लिए जाना जाता है. पहाड़ की जनता हर पांच साल में सरकार बदलने में भरोसा रखती है. हालांकि बीजेपी बार-बार दावा करती रही है कि राज्य में इस बार सत्ता नहीं, इतिहास बदलेगा. हालांकि हवाओं का रुख भांपने की कोशिश करें तो मौजूदा सरकार के खिलाफ भले ही सत्ता विरोधी लहर राज्य में मौजूद न रही हो, लेकिन यहां मुकाबला टक्कर का होने वाला है. पब्लिक ने फाइनल ओपिनियन पोल में जो अपनी राय बताई है वो इस तरह साफ इशारा करती है. 


एबीपी सी वोटर के फाइनल ओपिनियन पोल में जनता ने खुलासा किया है कि राज्य में कौन जीतने वाला है. फाइनल ओपिनियन पोल के आंकड़ों पर नजर डालें तो तस्वीर कड़े मुकाबले की दिखाई देती है. फाइनल ओपिनियन पोल में सवाल था कि क्या लगता है कौन जीतेगा? 47 फीसदी लोगों का मानना है कि राज्य में एक बार फिर से बीजेपी सरकार बनाएगी. वहीं 43 फीसदी जनता ने कहा है कि राज्य में कांग्रेस की जीत निश्चित है. 3 फीसदी जनता को लगता है कि आप राज्य में सरकार बना सकती है. वहीं 2 को अन्य के आसार नजर आते हैं. 1 फीसदी जनता ने त्रिशंकु सरकार की आशंका जताई है. वहीं 4 फीसदी लोगों ने इस सवाल का जवाब पता नहीं में दिया है.


हिमाचल का फाइनल ओपिनियन पोल
क्या लगता है कौन जीतेगा ?
स्रोत- सी वोटर


बीजेपी-47%
कांग्रेस-43%
आप-3%
अन्य-2%
त्रिशंकु-1%
पता नहीं-4%


हिमाचल में किसे कितनी सी


कुल सीट - 68
किसे कितनी सीट ?


बीजेपी- 31-39
कांग्रेस- 29-37
आप-00-01
अन्य-00-03


फाइनल ओपिनियन पोल में कांटे की टक्कर होती दिखाई दे रही है. बीजेपी को 31-39 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. वहीं कांग्रेस के हिस्से 29-37 सीटें नजर आ रही हैैं. आम आदमी पार्टी के 0-1 सीट हासिल करने का अनुमान है. वहीं अन्य के हिस्से में 0-3 सीटें आती नजर आ रही हैं.


डिस्क्लेमर: हिमाचल में कल शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा. 12 नवंबर को हिमाचल में सभी 68 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. प्रचार आखिरी दौर में है, लिहाजा सभी पार्टियों ने ताकत झोंक रखी है. हिमाचल की जनता के मन में क्या है ये जानने के लिए abp न्यूज़ के लिये C VOTER ने फाइनल ओपिनियन पोल किया है. इस सर्वे में सभी 68 सीटों पर 20 हजार 784 लोगों की राय ली गई है. सर्वे 3 से 9 नवंबर तक किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.