PUBG का भारतीय विकल्प जल्द देखने को मिल सकता है. यह FAU-G के नाम से मार्केट से लॉन्च किया जाएगा. इसे बेंगलुरु की कंपनी nCore games पब्लिश कर रही है. इंडियन गेम्स इंडस्ट्री के दिग्गज विशाल गोंडल और फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार इसे ट्विटर पर प्रेमोट कर रहे हैं.


FAU-G शब्द Fearless and United-Guards का शॉर्ट फॉर्म है. ट्वीट्स में यह भी कहा गया है कि इस गेम के रेवेन्यू का 20 प्रतिशत हिस्सा सरकार के फंड रेजिंग इनोशियएटिव भारत के वीर को डोनेट किया जायेगा. हालांकि FAU-G की रिलीज डेट की अभी घोषणा नहीं की गई. यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या यह सिर्फ मोबाइल वर्जन में होगा या पीसी वर्जन भी आयेगा.

उधोगपति विशाल गोंडल एक फिटनेस वियरेबल्स मेकर कंपनी GOQii के सीईओ हैं. उनेहोंने FAU-G के डेवलपमेंट को लेकर शुक्रवार को एक ट्वीट पोस्ट किया है. गोंडल ने 1999 में भारत में गेम इंडस्ट्री स्थापित की थी, जिसे उन्होंने 2011 में डिज्नी को बेच दिया . पिछले साल मार्च में उन्होंने nCore Games में निवेश किया था और कंपनी से एडवाइजर के रूप में जुड़े हुए हैं.

गोंडल के अलावा बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से FAU-G के डेवलपमेंट को प्रमोट किया. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर गेम की स्टोरी लाइन सजेस्ट करने वाला एक पोस्टर को भी शेयर किया गया है. इसे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के “आत्मनिर्भर भारत” में योगदान माना है.




FAU-G की घोषणा सरकार के PUBG मोबाइल और अन्य चीन से जुड़े 116 मोबाइल एप के पर प्रतिबंध लगाने के कुछ ही दिनों बाद आई है. PUBG युवा मोबाइल गेमर्स के बीच काफी लोकप्रिय था.

भारत में गेमिंग इंडस्ट्री धीरे-धीरे गति पकड़ रही है और पीएम मोदी ने PUBG पर प्रतिबंध से कुछ दिन पहले एक स्वदेशी खेल उद्योग के बारे में बात की थी. पिछले साल अगस्त में भारतीय वायु सेना पर एक कॉम्बेट-बेस्ड मोबाइल गेम ÒIndian Air Force: A Cut AboveÓ भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने रिलीज किया गया था. यह गेम की गूगल प्ले पर अब तक 10,00,000 से अधिक डाउनलोड हो चुका है.

यह भी पढ़ें-

सेकंड हैंड कार खरीदते वक्त इन बातें का ध्यान रखें, बाद में पछताना नहीं पडे़गा

कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी WhatsApp चैट, इस सेटिंग से बनाएं व्हाट्सऐप डेटा को सुरक्षित