उज्जैन: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी कुख्यात बदमाश विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर 500,000 का इनाम किसे मिलेगा? इस सवाल का जवाब एक महीने बाद भी उज्जैन पुलिस के आला अधिकारी नहीं ढूंढ पाए हैं. आज से ठीक एक महीने पहले 9 जुलाई को बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को उज्जैन पुलिस ने कुछ लोगों की मदद से महाकालेश्वर मंदिर से गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उसे 9 जुलाई की रात उत्तर प्रदेश एसटीएफ के सुपुर्द किया गया. 10 जुलाई की सुबह विकास दुबे का कानपुर के पास एनकाउंटर हो गया. आरोपी विकास दुबे पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 500,000 रुपए के इनाम की घोषणा की थी.


उत्तर प्रदेश पुलिस का पत्र उज्जैन पुलिस को कई दिनों पहले मिल चुका है जिसमें इस बात का उल्लेख था कि विकास दुबे की गिरफ्तारी का इनाम किसे दिया जाए ? जैसे ही इनाम की राशि वितरण को लेकर मंथन शुरू हुआ, वैसे ही पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह तीन अधिकारियों की एक टीम बना दी. इस टीम में एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह, आकाश भूरिया और रूपेश द्विवेदी को शामिल किया गया. आज एक महीना बीतने के बावजूद अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि 500,000 के इनाम की राशि किसे दी जाए?


पुलिस अधीक्षक ने कहा- अभी जांच कमेटी की पूरी रिपोर्ट तैयार नहीं हुई है
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के मुताबिक अभी जांच कमेटी की पूरी रिपोर्ट तैयार नहीं हुई है जैसे ही रिपोर्ट सामने आएगी वैसे ही सबकुछ तय हो जाएगा.
इनाम को लेकर बनाई गई जांच कमेटी के सदस्य एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आने वाले 2 दिनों में रिपोर्ट को तैयार कर लिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि अभी कुछ बिंदुओं पर विचार-विमर्श होना बाकी है. इसके बाद इनाम किसे मिलेगा, यह स्पष्ट हो जाएगा. पूरी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंपी जाएगी. उज्जैन पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह रिपोर्ट मिलने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को इनाम की राशि को लेकर पत्र लिखेंगे.


अभी तक ये नाम तय
विकास विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर अभी तक महाकाल मंदिर के बाहर फूल प्रसाद बेचने वाले सुरेश कहार, महाकाल मंदिर की सुरक्षा अधिकारी रूबी यादव, महाकाल थाना प्रभारी अरविंद तोमर, निरीक्षक प्रकाश वास्केल, आरक्षक विजय राठौर आदि के नाम तय हो गए है जबकि दो दर्जन अन्य नामों पर मंथन चल रहा है.


मुख्यमंत्री ने भी की है पुरस्कृत करने की घोषणा


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विकास दुबे को पकड़ने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब उज्जैन आए थे तो उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के बाद पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की पीठ भी थपथपाई थी.


मैं विकास दुबे कानपुर वाला
9 जुलाई को जब विकास दुबे को महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था उस समय तक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को इस बात का अहसास नहीं था कि उनके हाथ इतनी बड़ी सफलता लग गई है लेकिन जब महाकाल मंदिर के बाहर पुलिस हिरासत में विकास दुबे ने कहा कि "मैं विकास दुबे कानपुर वाला..." तब पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को पता चला कि पांच लाख का इनामी उनके हत्थे चढ़ गया है. विकास दुबे के इसी बयान के बाद इस बात की तस्दीक हो पाई कि विकास दुबे गिरफ्तार हो गया है.


प्रधानमंत्री ने 8.5 करोड़ किसानों को जारी की किसान सम्मान निधि की छठी किस्त, एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड किया लॉन्च

kerala Plane Crash: हरदीप सिंह पुरी ने कहा- अटकलें न लगाएं, दुर्घटना पर DGCA की रिपोर्ट आने का इंतजार है