श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने छह आतंक के समर्थकों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने हाईवे पर हुए हमलों में आतंकियों की मदद की थी. पकड़े गए समर्थकों से चार गाड़ियां और तीन मोटर साइकिल बरामद की गई है, जो हाल के दिनों में हुए कई हमलो में इस्तेमाल हुई थीं.


जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने पुलवामा के अवंतीपोर में प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात का खुलासा किया. विजर कुमार के अनुसार बडगाम, श्रीनगर और पुलवामा में 14 अगस्त और 5 अक्टूबर के बीच हुए चार हमलों के पीछे इन लोगों का हाथ था. इन हमलों के मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी सैफुल्लाह को सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के बर्ज़ुल्ला में 12 अक्टूबर को मार गिरया था.


पुलिस के अनुसार, इन लोगों की मदद से किए गए हमलों को आंतकियो ने अंजाम दिया था, जिनमें सुरक्षा बलों के पांच जवान शहीद भी हुए थे. बाद की तफ्तीश में 10 लोगों के नाम सामने आए थे जिन में से छ को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके नाम वसीम अहमद, फैसल मुश्ताक, शाकिर अहमद, सुहैल शबीर, उम्र निसार और साहिल निसार बताए जा रहे हैं. गिरफ्तार हुए में से तीन श्रीनगर, दो बडगाम और एक पुलवामा का रहने वाला है!


पुलिस के अनुसार यह आतंकियों से भी खतरनाक हैं क्यूंकि इन का काम रेकी करने से लेकर, गोला बारूद लाना और लेना था. इसके अलावा हमले से पहले और बाद में आतंकियों को घटना वाली जगह से सुरक्षित निकलना भी था, इसलिए इनके खिलाफ अब बड़ी करवाई की तयारी की जा रही है.