नई दिल्ली: एस्टन मार्टिन ने गुरुवार को कहा कि वो 5 मई को साउथ वेल्स में अपने सेंट एथन फैक्ट्री को फिर से शुरू करने का प्लानिंग कर रही है और बाद में गायडन में परिचालन फिर से शुरू करेगी. कोरोनोवायरस की वजह से लगे शटडाउन ने लक्जरी कार निर्माता को दोनों साइटों में प्रोडक्शन को ठप्प करने को मजबूर कर दिया था.


कंपनी ने गुरुवार को अपनी सीनियर लीडरशिप टीम के लिए 5% से 35% के बीच कटौती की भी घोषणा की है. नए बॉस और फॉर्मूला वन टीम के मालिक लॉरेंस स्ट्रोक को हर साल एक पाउंड का मामूली वेतन प्राप्त करने के लिए चुना है.


जेम्स बॉन्ड के पसंद के कार निर्माता के रूप में लोकप्रिय एस्टन मार्टिन ने पिछले हफ्ते कहा था कि अपने पहले स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल के प्रोडक्शन को शुरू करने पर फोकस कर रही है. इस साल कंपनी के शेयर्स में भी गिरावट देखने को मिली है. लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी का कहना है कि उसके ज्यादातर कर्मचारी इस समय बेहाल हैं और कई कर्मचारियों को उन्हें अगले महीने से 80 फीसदी बेस सैलरी मिलेगी.


ब्रिटेन महामारी के कारण लॉकडाउन में है, जिसमें कई कंपनियां बंद हो गईं और लाखों श्रमिक गहरी मंदी की चपेट में आ गए. मध्य इंग्लैंड स्थित ऑटो निर्माता ने 2018 के अंत में शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बाद संघर्ष करने के बाद इस साल की शुरुआत में ताजा निवेश हासिल किया था. कंपनी ने नए सेगमेंट में बिक्री को चलाने के लिए DBX मॉडल पर बैंकिंग किया है, जो महिला खरीदारों को अधिक लुभाता है.


ये भी पढ़ें


Toyota ने नई Yaris Cross से उठाया पर्दा, हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ ये हैं खूबियां

Renault ने अपनी फैमिली कार Triber की कीमत में किया इजाफा, जानें नई कीमत

Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI