Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का इमोशनल बयान सामने आया है. उन्होंने गाजा में अपने सैन्य हमले का बचाव करते हुए एक 4 साल की अमेरिकी बच्ची अबीगैल एडन का उदाहरण पेश किया है. इजरायली सैन्य बल ने पिछले साल नवंबर माह में अबीगैल को हमास की कैद से रिहा करवाया था. 


इजरायली सेना छोटी बच्ची को तो हमास के लड़ाकों से बचाने में कामयाब रही, लेकिन उसके माता-पिता को नहीं बचा सकी। नेतन्याहू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से बताया है, 'जब मैं विश्व के नेताओं के सामने और मीडिया के साथ इंटरव्यू में इजराइल की स्थिति के लिए लड़ता हूं तो मेरे दिमाग में 4 वर्षीय अबीगैल की तस्वीर आ जाती है.'


 






 


7 अक्टूबर को बंधक बनी थी अबीगैल 
घटना के बारे में विस्तार से बात करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि हमास द्वारा पिछले साल 7 अक्टूबर को नन्हीं बच्ची का अपहरण कर लिया गया था. नन्हीं बच्ची के भाई-बहन करीब 12 घंटे तक गाजा के एक गांव में अपनी जान बचाने के लिए छोटे से कमरे में छिपे रहे. क्योंकि हमास के आतंकी बर्बरतापूर्वक यहां इजरायलियों को मार रहे थे. 


अबीगैल की देखरेख करते हैं चाचा
नेतन्याहू ने आगे बताया कि नन्हीं बच्ची की मां की हत्या उसके कमरे से सटे दूसरे बंद कमरे में की गई थी. वहीं उसके पिता को हमास के आतंकियों ने कोठरी के बाहर मौत के घाट उतारा था. नेतन्याहू की पोस्ट के मुताबिक, हमने काफी प्रयास के बाद नन्हीं बच्ची को उनसे मुक्त कराया और इजराइल वापस लेकर आए. अबीगैल अपने भाई और बहन के साथ इजराइल में बड़ी हो रही है. अबीगैल की देखरेख अब उसके चाचा करते हैं.

यह भी पढ़ें- फ्रांस के झंडे को शैतानी बताने वाले इमाम को मिला देश निकाला, सरकार बोली- 'कुछ भी करने और कहने की नहीं मिलेगी छूट'