पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की. जिसके बाद नीतीश कुमार के दफ्तर से प्रेस रिलीज जारी की गई. जिसमें उन्होंने कहा कि हम लोगों का कमिटमेंट पूरे तौर पर है, लॉकडाउन का पालन ही हमें कोरोना संक्रमण से बचाएगा.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग ही हम सबको बचा सकती है. हम सबको लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराना है. लॉकडाउन का अनुपालन लोग नहीं करेंगे तो फिर बड़ी मुश्किल हो जाएगी. सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से जो अफवाहें एवं फेक न्यूज फैलायी जाती है, उसकी रोकथाम के लिए कड़ी कार्रवाई करें.


आगे उन्होंने कहा कि लोगों को ठीक ढंग से समझाएं कि बाजार में या कहीं जरूरी कार्य के लिए जाते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें. जिले के स्तर से भी एक पदाधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व और लॉकडाउन में नियमों के पालन करने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए अभियान चलवाएं.


मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना प्रभावी जिलों में डोर टू डोर स्क्रीनिंग से अब तक जितनी जानकारी दी गई है उससे यह पता चलता है कि अन्य बीमारियों में भी कमी आयी है. इससे समझना होगा कि लॉकडाउन का पालन करने से ना सिर्फ आप कोरोना से सुरक्षित रहेंगे बल्कि अन्य बीमारियों से भी सुरक्षित रहेंगे. कोरोना से डरना नहीं है बल्कि सचेत रहना है .


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आप सब गंभीरता के साथ कार्य कर रहे हैं. पंचायती राज संस्थाओं एवं नगर निकाय के प्रतिनिधियों से भी समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि परिस्थितियों का बेहतर ढंग से मुकाबला हो सके.


ये भी पढ़ें-


बिहार: लॉकडाउन का नियम तोड़कर पार्टी करने के आरोप में मंत्री के पीए और एसडीपीओ के खिलाफ FIR दर्ज


कल तक जो बड़े-बड़े नक्सली कमांडरों की वर्दी सिलता था वो आज कोरोना से लड़ने के लिए मास्क सिल रहा है