पटना: बिहार में प्रवासी बिहारी श्रमिकों को क्वॉरन्टीन सेंटर पर 14 दिन बिताने हैं. ऐसे में सुबह से लेकर देर शाम तक उनको व्यस्त रखना जरूरी है. कई क्वॉरन्टीन सेंटर्स पर सुबह योगा होता है. वहीं कई सेंटर पर गाने बजाने का कार्यक्रम रखा जा रहा है. क्वॉरन्टीन सेंटर में मजदूरों की हौसला अफजाई को लेकर पटना से करीब 40 किलोमीटर दूर ख़ुशरूपुर के एक स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जा रहा है.


बिहार के कुछ क्वॉरन्टीन सेंटर में अधिकारियों के निर्देश पर योगा, खेल कूद के साथ साथ गीत-संगीत के प्रोगाम शुरू किए गए हैं जो इन प्रवासी मजदूरों का मनोबल बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में खुसरूपुर प्रखंड के महादेवा उच्च विद्यालय में बने प्रखंड स्तरीय क्वॉरन्टीन सेंटर में BDO आनन्द प्रकाश के नेतृत्व में रंगारंग म्यूजिकल प्रोग्राम का आयोजन किया गया.


इस कार्यक्रम में सेंटर में रह रहे लोगों के लिए विकास कौशल कला केंद्र के छात्र छात्राओं ने देशभक्ति और पुराने फिल्मी गाने गाकर प्रवासी मजदूरों का हौसला बढ़ाया. वहीं गानों की धुन और म्यूजिक पर मजदूर लोग झूमते नजर आए. प्रोग्राम के अंत मे कलाकारों ने 'हम होंगे कामयाब' गीत गाया. इस आयोजन पर BDO ने बताया कि मजदूरों की हौसला अफजाई के मद्देनजर अधिकारियों के निर्देश पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो बहुत जरूरी है.


ये भी पढ़ें-


राज़फाश: 'कभी खुशी कभी गम' के सेट पर ऋतिक रोशन से बात नहीं करते थे शाहरुख, अमिताभ और काजोल


नशा करने से रोकने पर बदमाशों ने चलाई गोली, वारदात में आरपीएफ के एसआई की हुई मौत