नयी दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पटनीटाप इलाके मे मास्टर प्लान के तमाम नियम कानूनों को ताक पर रख कर होटल और रेस्तरां बनाने के आरोप में सीबीआई ने आंरभिक जांच का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीबीआई ने इस बाबत 30 अधिकारियो की एक टीम गिठित की है जो पटनीटाप उधमपुर औऱ जम्मू मे कैंप कर जांच कर रही है.


सीबीआई के एक आला अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट मे पटनीटाप होटल रेस्टोरेंट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट ने एक जनहित याचिका दायर की थी जिस मे आरोप लगाया गया था कि पटनीटाप इलाके मे सरकारी अधिकारियो की मिलीभगत से मास्टर प्लान के तमाम नियम कानूनो को ताक पर रख कर होटल और रेस्टोरेंट बनाए जा रहे है. आरोप है कि इस मिलीभगत के चलते इलाके मे 70 प्रतिशत होटल रेस्तरां अवैध बन गए. यह भी आरोप है कि पटनीटाप विकास प्राधिकरण के अधिकारियो की मिलीभगत के चलते राज्य की सरकारी जमीन...फारेस्ट लैंड और ग्रीन बफर एरिया मे भी रेस्तरां आदि बन गए.


सीबीआई के मुताबिक जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने इस बाबत 31 दिसबंर 2019 को सीबीआई को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए जिसके बाद सीबीआई ने इस मामले मे आरंभिक जांच का मामला दर्ज किया..अधिकारी ने कहा कि आरंभिक जांच के दौरान यदि तथ्य मिले तो इस मामले मे विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है फिलहाल सीबीआई की विभिन्न टीमें वहां पहुंच कर दस्तावेजो को खंगालने और जानकारी जुटाने मे लग गई है. अधिकारी ने यह भी कहा कि इस घोटाले मे सरकारी अधिकारियो के अलावा स्थानीय राजनेताओं की भूमिका से इंकार नही किया जा सकता .