P Chidambaram On Aryan Khan: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम (Congress Leader P Chidambaram) ने कोर्डिलिया क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक्टर शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को NCB से क्लीनचिट दिए जाने के बाद जांच एजेंसी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए. पी चिदंबरम ने कहा कि, मामले की जांच के दौरान आर्यन खान को जिस प्रकार के सदमे से गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. उन्होंने इस मामले की जांच कर रही एनसीबी पर निशाना साधते हुए कहा कि जांच के बाद ही किसी को गिरफ्तार करना चाहिए. लेकिन आजकल ऐसे बहुत से मामले सामने आ रहे हैं जहां पर बिना जांच के ही गिरफ्तारी हो रही है. उन्होंने पूछा कि कैसे कोई जांच एजेंसी बिना सबूत इकट्ठा किए किसी को गिरफ्तार कर उसे 25 दिनों तक जेल में रख सकती है.


आपको बता दें कि मुंबई ड्रग्स मामले (Mumbai Drug Case) की जांच कर रही एनसीबी ने शुक्रवार को इस मामले में आरोपी आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी. आर्यन खान को ड्रग्स केस में 20 से ज्यादा दिनों तक जेल में बंद रहना पड़ा था. एनसीबी ने कहा कि, इस मामले में सबूतों के अभाव में आर्यन खान समेत 5 अन्य लोगों का एजेंसी की चार्जशीट में नाम शामिल नहीं किया गया है. आर्यन खान को एनसीबी से क्लीन चिट दिए जाने पर पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने तमिल भाषा में एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि, " जांच एजेंसी ने शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान पर लगे सभी आरोपों को वापिस ले लिया है. जिसका कारण उनके खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिलना है. ऐसे में आर्यन को किस आधार पर गिरफ्तार कर उसे 25 दिनों तक जेल में रखा गया."


चिदंबरम ने बिना सबूत के गिरफ्तारी पर उठाए सवाल


पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूछा कि इस दौरान उस नौजवान को जिस प्रकार की प्रताड़ना से गुजरना पड़ा है उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा. उन्होंन कहा कि आज कल बहुत से मामलों में जांच से पहले गिरफ्तारी करने का चलन सा चल पड़ा है. जो कि कानून के बिल्कुल खिलाफ है. उन्होंने कहा कि अब जब कि ये साबित हो गया है कि आर्यन खान के खिलाफ इस मामले में कोई सबूत नहीं है, तो ऐसे में इस युवक को जिस प्रताड़ना से गुजरना पड़ा उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही किसी की गिरफ्तारी होनी चाहिए. आपको बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख (Bollywood Actor Shahrukh Khan) खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ मिलने के मामले में शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी. बता दें कि आर्यन को इस मामले में पिछले साल गिरफ्तार किया गया था.


इसे भी पढ़ेंः-


Hanuman Chalisa Row: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर फिर हो सकता है बवाल, नागपुर में राणा दंपत्ति और NCP करेंगे पाठ


Monkeypox: मंकीपॉक्स की पहचान के लिए भारतीय कंपनी ने बनाई RT-PCR किट, 1 घंटे में संक्रमण का चलेगा पता