पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से क्वॉरन्टीन सेंटर में सीधे करेंगे बात. वह वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए दस जिलों में मौजूद हर दो क्वॉरन्टीन सेंटर में रह रहे श्रमिकों से बात करेंगे. वह श्रमिकों से रहने, खाने पीने की सुविधा के साथ साथ उनकी स्किल के बारे में भी तहकीकात करेंगे.


नीतीश कुमार मधुबनी, बेगूसराय, सीतामढ़ी, गया, रोहतास, मोतिहारी, शिवहर, पूर्णियां, बेतिया और दरभंगा के क्वॉरन्टीन सेंटर में बात करेंगे. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, मुख्य सचिव दीपक कुमार, दस जिलों के सभी डीएम भी इसमें मौजूद रहेंगे. एक जिले के एक क्वॉरन्टीन सेंटर पर डीएम खुद रहेंगे और दूसरे केंद्र पर अधिकारी मौजूद रहेंगे.


कोरोना का कोहराम जारी


बता दें कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल मामलों की संख्या एक लाख 18 हजार 447 पर पहुंच गयी है. इस वायरस से मरने वालों की संख्या अब तीन हजार 583 हो गयी है. आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के 6088 नये मामले सामने आये हैं, जबकि इस बीमारी की वजह से 148 लोगों की मौत हुयी है. 3200 से अधिक लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी गयी है.


इस बीमारी से अबतक ठीक होने वालों की संख्या 48 हजार 533 हो गयी है. देश में जो कुल संक्रमित मामले सामने आये हैं, उनमें से करीब आधे मामले आठ मई के बाद सामने आये हैं. आठ मई को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 56 हजार 342 है.


ये भी पढ़ें-


कोरोना संकट: अमेरिका में करीब 3.9 करोड़ लोगों की नौकरी गई, 22 लाख नए लोगों ने मांगी मदद


रिजर्व बैंक ने पहली बार कहा- 2020-21 में नेगेटिव रह सकती है देश की GDP, पढ़ें प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें