Mega Freedom March: देश को आजादी मिलने के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सोमवार को कर्नाटक (Karnataka) में कांग्रेस की ओर से एक विशाल 'स्वतंत्रता मार्च' निकाला गया. कर्नाटक कांग्रेस ने बेंगलुरु में मेगा 'फ्रीडम मार्च' (Mega Freedom March) निकाला, जिसमें कई बड़े नेता भी शामिल हुए. इस मार्च में हजारों की तादाद में लोगों को भी हिस्सा लेते देखा गया.


कर्नाटक के बेंगलुरु में कांग्रेस के मेगा 'फ्रीडम मार्च' में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah), अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) शामिल हुए. इनके अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार, उनके भाई और सांसद डीके सुरेश और राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया.


नेशनल कॉलेज ग्राउंड में हुआ समापन


आनंद राव सर्कल, फ्रीडम पार्क, कॉर्पोरेशन, टाउन हॉल, मिनर्वा सर्कल, वीवी पुरम सहित महत्वपूर्ण मार्गों से होते हुए कांग्रेस के मेगा 'फ्रीडम मार्च' रैली का समापन नेशनल कॉलेज ग्राउंड में हुआ. इस दौरान एक जनसभा का आयोजन भी किया गया. 


इस दौरान सिद्धारमैया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू ने अपने 17 साल के कार्यकाल के दौरान एक आधुनिक भारत के निर्माण के लिए कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा किया. उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने कई बांध, सड़कें, बंदरगाह, हवाई अड्डे बनाए और देश को कृषि में आत्मनिर्भर बनाया.


महंगाई पर उठाए सवाल


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा कि देशभर में लोग महंगाई से काफी परेशान हैं और अनिश्चितता के कारण डर के साए में जी रहे हैं. उनका कहना है कि कीमतें आसमान छू रही हैं और किसी की भी आय दोगुनी नहीं हुई है.


इसे भी पढ़ेंः
Covid Vaccine: 'भारत में जल्द आ रही है ओमिक्रॉन वेरिएंट से लड़ने वाली वैक्सीन', बोले अदार पूनावाला


Exclusive: बाहुबली आनंद मोहन सिर्फ पटना में ही नहीं घूमा, जेल से बाहर रहकर सरकारी गेस्ट हाउस में रात भी बिताई