भोपाल: कोरोना पॉजिटिव मामलो में भले ही उज्जैन मध्य प्रदेश में तीसरे नंबर पर हो लेकिन पॉजिटिव मरीजों की मौत के मामले में उज्जैन पहले स्थान पर है. रविवार को मध्य प्रदेश सरकार की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया जिसमें उज्जैन में 106 कोरोना पॉजिटिव बताए गए जिनमें 17 लोगों की मौत हो गई. इस प्रकार लगभग 16% लोगों की उज्जैन में मौत हुई है. इसके अलावा इंदौर में 1176 पॉजिटिव मरीजों में से 57 की मौत हुई. यहां मौत की दर 4.8% का है.


इसी तरह भोपाल की बात की जाए तो यहां पर 415 मरीजों में से 9 कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ दिया. यहां पर सबसे कम मृत्यु दर 2.16% रही है. सोमवार को उज्जैन में 13 मरीज और जुड़ गए और पॉजिटिव मरीजों की संख्या 119 हो गई . ऐसी स्थिति में उज्जैन में मृत्यु दर का आंकड़ा 14.2% हो गया है जो भी मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा है. उज्जैन की छोटी सी तहसील बडनगर की बात करें तो यहां पर वेद परिवार में पिछले 25 दिनों में 6 लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो चुकी है. इनमें से दो के पॉजिटिव होने की पुष्टि हो गई हैं. उज्जैन मौत के मामले में बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. स्वास्थ्य विभाग भी मानता है कि अभी सावधान रहने की जरूरत है.


उज्जैन की CMHO अनसुईया गवली बताती हैं कि उज्जैन में रहने वालों को बहुत सावधानी रखने की ज़रूरत है ख़ासकर बुजुर्गों को. उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 के लिए अधिकृत किया गया है लेकिन यहां लगातार अव्यवस्थाओं की शिकायतें आ रही है. अस्पताल में भर्ती मरीज खुद गंदगी और अन्य अव्यवस्थाओं के वीडियो वायरल कर रहे हैं. जिस पर सरकार ने अस्पताल को नोटिस जारी किया है.


Coronavirus: मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले मोदी- देश को मिला लॉकडाउन का लाभ, हम दूसरों के मुकाबले बेहतर स्थिति में



कोरोना संकट के बीच म्यूचुअल फंड्स के लिए आरबीआई ने दिए 50 हजार करोड़