नोएडा: नोएडा अथॉरिटी लॉकडाउन के बाद से ही सतर्क है क्योंकि नोएडा में 25 से ज्यादा इलाके हॉटस्पॉट बने हुए हैं. नोएडा में कई कोरोना पॉजिटिव पेशेंट भी हैं. कई सोसाइटीज़ पूरी तरह सील हैं, किसी को भी अंदर जाने और बाहर आने की अनुमति नहीं है. प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क है. ऐसे में नोएडा अथॉरिटी के अंतर्गत आने वाले इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है. यह सैनिटाइजेशन का काम लॉकडाउन के बाद से ही चल रहा है, लेकिन जब से हॉटस्पॉट इलाके घोषित हुए हैं तब से अथॉरिटी और ज्यादा सतर्क हो गई है.


नोएडा अथॉरिटी की ओएसडी इंदु प्रकाश ने बहुत महत्वपूर्ण पहल की है. उन्होंने नोएडा अथॉरिटी के अंतर्गत आने वाले सभी इलाकों को हर 3 दिन में सैनिटाइज करवाना शुरू कर दिया है, साथ ही वह खुद इन इलाकों का जायजा ले रहे हैं. कोरोना के महासंकट में स्वच्छता बेहद जरूरी है. सैनिटाइजेशन का काम तो बखूबी हो रहा है लेकिन इंदु प्रकाश की पहल से सैनिटाइजेशन के साथ-साथ लोगों का मनोबल भी बढ़ाया जा रहा है.


इंदु प्रकाश ने नोएडा के सेक्टर 121 में होम्स 121 सोसाइटी में पहुंचकर उसको सैनिटाइज तो करवाया ही साथ ही सोसाइटी के बीच ग्राउंड में जाकर माइक पर भजन गाया और लोगों का मनोबल बढ़ाया. तो वहीं लोगों ने भी इस मनोबल बढ़ाने वाले कदम की सराहना करते हुए अपनी अपनी बालकनी में बाहर निकले और तालियां बजाकर और सफाई कर्मचारियों पर फूल बरसा कर उनका स्वागत किया. साथ ही जितने सफाई कर्मचारी जो सैनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं उनका भी मनोबल बढ़ाया. इंदु प्रकाश ने इतनी शक्ति हमें देना दाता भजन गाकर लोगों को जागरूक किया. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबको साथ खड़ा होना है.


घाटी में कोरोना का असर: पर्यटकों के इंतजार में वीरान पड़े हुए हैं फूलों से भरे हुए ट्यूलिप गार्डन


Coronavirus: दिल्ली का इकलौता रेड ज़ोन घोषित हुआ दीनपुर गांव, पुलिस के साथ-साथ CRPF की भी तैनाती