कोरोना महामारी के बीच जहां अनुमान लगाया जा रहा था कि खस्ताहाल हुए रियल एस्टेट के दामों में भारी गिरावट आएगी वहीं मुंबई में एक रियल एस्टेट प्रॉपर्टी की डील ने सभी को चौंका दिया है. मुंबई के एक उद्योगपति ने मुम्बई के ताड़देव मुम्बई सेंट्रल इलाके में 100 करोड़ रुपए का फ्लैट खरीदा है जो साल 2020 का सबसे महंगा रियल स्टेट डील माना जा रहा है. यह डील 9 जुलाई को हुई.


ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई करने वाली कंपनी के मालिक अनुराग जैन ने मुंबई के कारमाइकल रोड पर गमाड़िया कॉलोनी में बने कारमाइकल रेसिडेंसस इमारत में 100 करोड़ रुपए के दो फ्लैट खरीदे हैं. इन दो फ्लैट के अलावा 8 कार पार्किंग भी मिला है. इन 2 फ्लैट का क्षेत्रफल लगभग 6371 स्क्वायर फुट बताया जा रहा है. अनुराग जैन ने 1 स्क्वायर फुट कीमत के लिए 1 लाख 56 हजार 961 रुपए चुकाए है. इस 100 करोड़ की संपत्ति के लिए अनुराग जैन ने 5 करोड़ का रजिस्ट्रेशन ड्यूटी अदा किया हैं.


अनुराग जैन देश के जाने माने उद्योगपति राहुल बजाज के भतीजे हैं. एंडोरिंग टेक्नोलॉजी के मैनेजिंग डायरेक्टर है जो देश मे टू व्हीलर और थ्री व्हीलर वाहनों के पार्ट्स और यूरोप में कार पार्ट्स सप्लाई करते हैं. हालांकि रियल स्टेट जानकारों की माने तो इन 2 फ्लैट की कीमत के लिए अनुराग जैन ने काफ़ी अधिक कीमत चुकाई है. बाजार रेट के मुताबिक इन दोनों फ्लैट की कीमत काफी अधिक हैं. मुंबई में हुई यह रियल स्टेट डील बहुत ही चौंकाने वाली है और जानकारों के मुताबिक साल 2020 की यह सबसे महंगी रियल स्टेट डील है.


हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब मुंबई में किसी संपत्ति के लिए इतनी ऊंची बोली लगाई गई हो. इसके पहले भी कई बार मुंबई के आलीशान इमारतों में 1 स्क्वायर फुट क्षेत्रफल के लिए एक लाख रुपए से अधिक की कीमत अदा की जा चुकी है.