नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही घर में 11 शव मिलने से सनसनी फैल गई. 11 शवों में सात महिलाओं के जबकि चार पुरुषों के हैं. सूत्रों ने बताया कि इनमें से कुछ शव फंदे से लटके मिले जबकि कुछ के शव जमीन पर पड़े हुए थे, जिनके हाथ और पैर बंधे हुए थे. कुछ की आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी. बुराड़ी में हुई रहस्यमयी मौत के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने घटनास्थल का दौरा किया. सीएम ने कहा कि हमें पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए. पड़ोसियों का कहना है कि परिवार के लोग बेहद शरीफ थे.





पुलिस हर पहलुओं की कर रही है जांच
पुलिस का कहना है कि यह आत्महत्या (खुदकुशी) का मामला हो सकता है. हालांकि कुछ भी स्पष्ट नहीं है. पुलिस हर पहलुओं से जांच कर रही है. अधिकारी ने कहा कि हम सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे हैं. दिल्ली के ज्वाइंट सीपी ने कहा, ''तीन नाबालिग समेत सात महिलाओं और चार पुरुषों के शव बरामद किये गये हैं. हम हर संभव पहलुओं की जांच कर रहे हैं. अभी इस मामले में कुछ भी नहीं कह सकते हैं.''


मृतक परिवार भाटिया परिवार के नाम से जाना जाता था और बुराड़ी के संत नगर में अपने दोमंजिले घर में एक ग्रॉसरी की दुकान और प्लाइवुड की दुकान चलाता था. पुलिस अधिकारी ने बताया, "दुकान रोजाना सुबह छह बजे खुल जाती थी लेकिन जब आज सुबह 7.30 बजे तक दुकान नहीं खुली तो एक पड़ोसी ने इसका कारण जानने के लिए घर के भीतर देखा तो पाया कि घर के कई लोग आंगन की जाली से लटके हुए हैं. पड़ोसी ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी."









सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पुलिस आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है. मौके पर फोरेंसिक टीम भी मौजूद है. घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. हालांकि पुलिस को शक है कि आत्महत्या का मामला हो सकता है. शवों की सूचना के बाद मौके पर आसपास के लोगों का जमावड़ा लगा है. वहीं पुलिस ने लोगों की भीड़ को घटनास्थल से दूर कर दिया है और आसपास के जगहों को घेर दिया है.


मंदसौर रेप कांड: बच्ची ने हालत में सुधार के बाद खाया बिस्कुट, पिता बोले- मुआवजा नहीं, फांसी चाहिए