शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से ऑनर किलिंग की एक घटना सामने आई है. यहां 16 साल की एक गर्भवती दलित लड़की की उसके पिता और बड़े भाई ने बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी. इसके बाद परिवार की इज्जत के खातिर उसके शव को क्षत-विक्षत कर दिया.


पुलिस ने कहा कि लड़की के पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उसका भाई फरार है. मंगलवार शव को बरामद किए जाने के कुछ ही घंटे बाद पुलिस ने मामले को सुलझा लिया.


परिवार ने लापता लड़की की नहीं की थी शिकायत
लड़की 23 सितंबर से लापता थी, लेकिन बावजूद इसके परिवार द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की को पीटा गया और फिर गला घोंटकर हत्या कर दी गई. उसके सिर को धड़ से अलग कर दिया गया, जिसके बाद उसे नदी के किनारे दफना दिया गया.


शाहजहांपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एस. आनंद ने बताया, "पिता ने अपनी बेटी को मारने की बात कबूल कर ली है क्योंकि वह गर्भवती थी. लोगों ने सार्वजनिक रूप से उसका अपमान करना शुरू कर दिया था. हत्या में लड़की का बड़ा भाई भी शामिल है और हमने दोनों पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया है. हमने मां सहित अन्य रिश्तेदारों से भी पूछताछ की है, लेकिन घटना में वे भागीदार नहीं रहे हैं."


किसी रिश्तेदार संग रिश्ते में थी लड़की
शुरुआती पूछताछ के दौरान, परिवार ने पुलिस को बताया कि लड़की अपने किसी रिश्तेदार संग रिश्ते में थी. लड़की को कभी स्कूल भी नहीं भेजा गया और अपने यौन संपर्क को लेकर उसने अपने परिवारवालों संग कभी बात भी नहीं की. जब उसका बेबी बंप बाहर आने लगा, तब जाकर लोगों को उसकी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला.


इसके लिए जिम्मेदार शख्स के नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है. पुलिस उसे ढूंढ़ने का प्रयास कर रही है, जो रेपिस्ट है क्योंकि लड़की नाबालिग थी.


ये भी पढ़ें-
घर में सो रहे छोटे भाई का बड़े भाई ने गंडासे से काटा गला, क्राइम छुपाने के लिए किया ये काम


गुरुग्राम: 25 साल की महिला के साथ 4 लोगों ने किया गैंगरेप, सभी आरोपी गिरफ्तार