नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी के विवेक विहार में एक व्यवसायी से उसके बेटे की हत्या कर देने की धमकी देकर 25 लाख रुपये ऐंठने की कोशिश हुई. इस आरोप के बाद धमकी देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार, दोनों की पहचान संजीव दुग्गल और शमरुल हक के रूप में की गई है.


आपकी 'पहचान चोरी' तो नहीं हुई ? आपके 'नाम' पर है कालाधन वालों की नजर


दुग्गल निहाल विहार इलाके का रहने वाला है. उसका कीट नियंत्रण (पेस्ट कंट्रोल) का व्यवसाय है. शमरुल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का निवासी है. वह विवेक विहार में रिक्शा चलाता है. पुलिस के अनुसार, इन दोनों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने तब गिरफ्तार किया, जब ये व्यवसायी ललित ग्रोवर से जबरन वसूली की रकम लेने शुक्रवार की रात शिवम एन्क्लेव पहुंचे.


विवेक विहार इलाके में ही शिवम एन्क्लेव है. पुलिस की अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त रवींद्र यादव ने कहा कि दुग्गल और हक ने दिल्ली के व्यवयायी ललित ग्रोवर से 25 लाख रुपये की मांग की थी. नहीं देने पर बेटे की हत्या कर देने की धमकी दी थी.


अपराध से जुड़ी अन्य ताजा खबरों के लिए क्लिक करें


पूछताछ में दुग्गल ने पुलिस को बताया कि ग्रोवर ने अपने घर में पेस्ट कंट्रोल के लिए वर्ष 2014 में संपर्क किया था. जब उसे यह पता चला कि ग्रोवर आर्थिक रूप से बहुत संपन्न है तो उसने हक के साथ मिलकर उससे 25 लाख रुपये ऐंठने के लिए साजिश रची. दोनों ने ग्रोवर को धमकी दी कि यदि वह अपने बेटे की सलामती चाहता है तो उन्हें रुपये दे दे.