नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सरे राह एक किशोरी पर जानलेवा हमला किया गया है. साउथ मोती बाग इलाके में दिनदहाड़े एक सिरफिरे आशिक ने 16 साल की किशोरी पर कुल्हाड़ी से वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है. घायल किशोरी को सफदरजंग अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. किशोरी 11वीं कक्षा की छात्रा है. 13 जुलाई को किशोरी का जन्मदिन भी है.


पुलिस और क्राइम टीम मौका-ए-वारदात से सबूत एकत्र करने में जुटी है. इलाके को कॉर्डन ऑफ कर मिट्टी से खून के नमूने भी उठाए गए हैं. साथ ही कुल्हाड़ी को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी मौके से हासिल कर ली है. इस मामले पर किशोरी की चचेरी बहन का कहना है कि दोपहर 1:30 बजे किशोरी अपने घर से मार्केट जाने के लिए निकली थी. जब कॉलोनी के गेट के नजदीक पहुंची तो उस पर किसी ने हमला कर दिया.


जमीन पर पड़ी थी लहूलुहान


उसने बताया कि हम लोगों को जब पता चला तो मेरी चाची और मम्मी वहां पर भागकर गए. वह लहूलुहान जमीन पर पड़ी हुई थी. कुल्हाड़ी से उसके सिर पर मारा था. मेरी मम्मी और चाची ऑटो से उसे लेकर अस्पताल चले गए. फिर नजदीक में रहने वाले अंकल ने पुलिस को फोन करके इस घटना की जानकारी दी. जानकारी में पता चला कि प्रवीण उर्फ प्रदीप नामक युवक ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया.


लड़के ने दी थी धमकी


परिजनों ने बताया कि लगभग 2 महीने पहले प्रवीण उनके घर पर आया था और धमकी देकर गया था कि वह लड़की के जन्मदिन से पहले उसे मार डालेगा. 13 जुलाई को लड़की का जन्मदिन है. हालांकि परिजनों ने यह भी बताया है कि उन्होंने प्रवीण के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की थी. हालांकि अब घटना के बाद पुलिस प्रवीण को ढूंढने में जुटी हुई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है.


पुलिस सूत्रों के अनुसार लड़की के पिता इलेक्ट्रीशियन हैं. प्रवीण उर्फ प्रदीप ने इनसे अपनी वॉशिंग मशीन सही करवाई थी. तभी लड़की के पिता का मोबाइल नंबर लिया था. प्रवीण ने जब उस नंबर पर कॉल किया तो लड़की ने फोन उठाया था और तभी से प्रवीण लड़की के पीछे पड़ गया.


यह भी पढ़ें: दिल्ली का 'सेक्सटॉर्शन' गैंग गिरफ्तार, महिला मित्र के साथ मिलकर उगाही कर रहा था सॉफ्टवेयर इंजीनियर