पुष्कर: राजस्थान के पुष्कर जिले के ब्रह्मा मंदिर में श्रद्धालु के भेष में आए एक शख्स ने पुजारी पर हमला कर दिया. अशोक मेघवाल नामक शख्स ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पवित्र स्थल में प्रवेश न करने देने को लेकर फैली अफवाह के चलते पुजारी पर हमला किया है.


दरअसल ब्रह्मा मंदिर में सोमवार दोपहर मंदिर की सुरक्षा को धता बताते हुए एक व्यक्ति घातक हथियार लेकर मंदिर के गर्भ गृह तक चला गया. उसने वहां प्रसाद बांट रहे पुजारी महादेव पूरी पर कातिलाना हमला कर दिया. अचानक हुई इस घटना से मंदिर में हड़कंप मच गया. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने हमला करने वाले को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

आरोपी ने हमला करने के दौरान कहा कि मेरा नाम डॉ. अशोक मेघवाल है, राष्ट्रपति का अपमान क्यों किया. यह कहते हुए आरोपी ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पुजारी पर हमला बोल दिया. घायल महादेव पुरी को इलाज के लिए चिकित्सालय पहुंचाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत ठीक बताई जा रही है.

ब्रह्मा मंदिर के गर्भगृह के बाहर पुजारी पर हुए हमले ने एक बार फिर ब्रह्मा मंदिर की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. एसडीम विष्णु गोयल ने बताया की आरोपी डॉ मेघवाल खफा था की राष्ट्रपति कोविंद पुष्कर ब्रम्हा ने अंदर क्यों नहीं गए उसका आरोप था की वो दलित थे इसलिए उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया. हालांकि इस बात का यात्रा के दौरान ही खुलासा हो गया था की कोविंद की पत्नी सविता के पैर में दर्द के चलते उन्होंने सीढ़ियों पर ही पूजा की लेकिन अंदर नहीं गए लेकिन कोविंद की बेटी ने मंदिर में अंदर से दर्शन किये थे.