लखनऊ: राजधानी लखनऊ में पुलिस ने साइबर क्राइम का एक ऐसा मामला पकड़ा है जिसके बारे सुन अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई. साइबर क्राइम सेल की पकड़ में आए एक शख्स ने एक या नहीं बल्कि 10 हजार लड़कियों की अश्लिल फोटो अलग-अलग साइटों पर डाली हैं.


आरोपी लड़कियों को ब्लैकमेल भी करता था और इसके एवज में उनसे मोटी रकम भी वसूलता था. खास बात यह है कि आरोपी सिर्फ 8वीं तक पढ़ा है और अपराध के तरीके उसने यूट्यूब वीडियो देखकर सीखे थे. पुलिस जांच कर रही है और इस मामले में अभी और भी खुलासे हो सकते हैं.


पुलिस के अनुसार पहले यह लड़की बनकर सोशल मीडिया पर लड़कियों और महिलाओं से दोस्ती करता था. इसके बाद उनकी आईडी हैक कर लेता था. इसके बाद उनकी व्यक्तिगत फोटो चैटिंग से निकाल कर नग्न तस्वीरों के साथ एडिट करता था. फिर उन्हें अश्लील वेबसाइटों पर अपलोड कर देता था.


पुलिस का दावा है कि शातिर के लैपटॉप से करीब 10 हजार लड़कियों की तस्वीरें बरामद की गई हैं. आरोपी का नाम विनीत मिश्र है. पुलिस के अनुसार पिछले दिनों एक लड़की ने पीजीआई थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद यूपी पुलिस सर्विलांस के जरिए उसतक पहुंच पाई.


विनीत सिर्फ चैट के जरिए ही लड़कियों से बात करता था. विनीत मूलरूप से शाहजहांपुर का निवासी है. वह पहले लड़की बनकर दोस्ती करता औऱ फिर व्हाट्सअप नंबर ले लेता. फिर किसी तरह उनको एक खास लिंक भेजता था. जैसे ही लड़की वह लिंक खोलती थी उसके क्रेडेंशियल्स उसके पास आ जाते थे.


वह फिर लड़कियों के व्हाट्सऐप को खंगालता था और उनमें उनके ब्वॉयफ्रेंड आदि से हुई बातचीत औऱ आदान-प्रदान की गई तस्वीरों को निकाल लेता था. इन्हीं तो एडिट करके पूरा अश्लील रूप देता था. फिर वह स्क्रीन शॉट लेकर लड़कियों को भेजता था और साइट के फोटो हटाने के एवज में पैसा मांगता था.


अभी इस मामले में और भी खुलासे हो सकते हैं.


यह भी पढ़ें: 


बेटियों को मारने वाली महिला ने कहा 'मैं शिव हूं, कोरोना मैंने फैलाया है'


गुरूर में चढ़ा दी बेजुबान पर गाड़ी, पूर्व SI पर हुई एफआईआर