भोपाल: धर्म से जुड़ी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में 19 साल के रिहान खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला नीमच जिले के मानसा नगर का है. जहां एक फेसबुक पोस्ट पर 'भगवा रंग' के बारे में लिखा गया. इस पोस्ट में रिहान ने लिखा, "भगवा रंग से हमें ना डराओ साहेब". रेहान पेशे से मोटर मैकेनिक है.


इस पोस्ट पर कई फेसबुक यूजर ने विरोध और पक्ष में लिखा. पोस्ट में कमेंट ऐसे किए गए जो हिंदुओं और मुसलमानों को ठेस पहुंचाने वाले हैं. इस पोस्ट के लिए ही मानसा पुलिस स्टेशन में रिहान और दूसरे सात लोगों पर शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत में बताया गया है कि पोस्ट को लाइक ही नहीं बल्कि हिंदुओं के भगवान का अपमान किया है. रिहान पर शिकायत कराने वाला 19 साल का राहुल जग्गनाथ है, जो पेशे से कार्पेंटर है.


इस शिकायत के उलट अल्पसंख्यक समुदाय ने मानसा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी और उसमें तीन लोगों के खिलाफ शिकायत की गई जिसमें से एक आशु गोयल भी है.


जब आशु को पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेजा था, तब पुलिस ने बताया कि रिहान ने भोपाल की साइबर सेल को लिखा था कि आशु का ही अकाउंट है जिससे दूसरे पोस्ट हुए. इंस्पेक्टर एल एस परमार ने कहा, "अगर आशु की फेसबुक आईडी सही पायी जाती है तो, हम इस केस से जुड़ी काउंटर शिकायत पर आशु को भी गिरफ्तार करेंगे.


रिहान को पुलिस ने आईपीसी की धारा 295 (ए) के तहत गिरफ्तार किया गया. जांच कर रहे अधिकारी सुनील जाटव ने कहा कि इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि जो भगवा रंग पर पोस्ट किया गया था वो रिहान के मोबाइल से किया गया था.