मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार भले ही बदल गई हो लेकिन प्रदेश में दिनदहाड़े अपराधों का सिलसिला लगातार जारी है. मुंबई रेलवे ब्रिज पर लड़कियों से छेड़छाड़ का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें आरोपी दिन दहाड़े लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करता था. मुंबई की दादर रेलवे पुलिस ने रजीउर खान नाम के सिरफिरे सीरियल किसर को गिरफ्तार किया है. जो रेलवे की फुटओवर ब्रिज पर लड़कियों और महिलाओं को अकेला पाकर जबरन किस करता था. लड़कियों के साथ हुई छेड़छाड़ की शिकायत को लेकर लड़कियों ने पुलिस को अलर्ट किया और इसकी शिकायत की.


जब रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से इसकी जांच की तो खुलासा हुआ कि राजीउर खान फुटओवर ब्रिज पर लड़कियों को ना केवल गलत तरीके से छूता और जबरन किस करता था बल्कि लड़कीं को अकेले देखकर अश्लील हरकत भी करता था. रेलवे पुलिस को ऐसे कई सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिसमें आरोपी सीधे-सीधे महिलाओं से छेड़छाड़ करते हुए नजर आ रहा है. एक वीडियो में आरोपी लड़की को पीछे से पकड़ कर जबरन 'किस' करने का कोशिश करता है जबकि दूसरे वीडियो में महिला को गलत तरीके से छूने का प्रयास करता है.


इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि छेड़छाड़ की शिकार हुई किसी भी लड़की ने रेलवे पुलिस के सामने कोई लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई. रेलवे पुलिस ने इस सिरफिरे को पर्स चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. अब पुलिस उन महिलाओं का आधिकरिक शिकायत का इंतजार कर रही है जिनके साथ यह छेड़छाड़ की वारदात हुई.


पुलिस सूत्रों की माने तो, छेड़छाड़ की शिकार लड़की को पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त करने के लिए बुलाया है. लड़की ने आरोपी की पहचान की है, लेकिन लड़की को डर है कि वह रोजाना इसी रेलवे के फुटओवर ब्रिज से आती-जाती हैं. इसलिए भविष्य में आरोपी जब जमानत पर बाहर आएगा तो उसके साथ कुछ गलत हरकत को अंजाम नहीं दे. रेलवे पुलिस मुंबई की उन महिलाओं से अपील कर रही है कि जिनके साथ भी ऐसी हरकत हुई है वह सामने आएं और आधिकारिक शिकायत दर्ज कराएं.


ये भी पढ़ें


बिहार: पटना में महिला को खिड़की से बारातियों का डांस देखना पड़ा मंहगा, गोली लगने से हुई मौत

झारखंड: स्कूलों में बांटे गए टैबलेट से रघुवर दास और पीएम मोदी की फोटो हटाएगी हेमंत सरकार