नई दिल्ली: राजधानी में नकली सीबीआई अधिकारी बनकर वरिष्ठ अधिकारियों को धमकाने का मामला सामने आया है. ये जालसाज सीबीआई प्रमुख आर के शुक्ला बनकर कथित रूप से सीमा शुल्क के वरिष्ठ अधिकारियों को धमकाते थे. शुक्रवार को अधिकारियों ने खुद इस बात की जानकारी दी.


एफआईआर के मुताबिक ये जालसाजों ने एक नंबर सेव किया था जो स्पैम फिल्टर ऐप में आर के शुक्ला के नंबर के तौर पर सेव था. जब इस नंबर से फोन किया जाता था तो सामने वाले के पास यह सीबीआई निदेशक के नंबर के तौर पर दिखता था. ये आरोपी दिल्ली की होटल में रह रहे थे जहां से सीबीआई के अधिकारियों ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.


सीबीआई प्रवक्ता नितिन वाकांकर ने कहा, "एक त्वरित अभियान में सीबीआई ने जांच एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर खुद को पेश करने वाले दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में छापेमारी की गई और आगे की जांच जारी है." अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में सीबीआई ने हरिद्वार निवासी दक्ष अग्रवाल और फिरोजशाह रोड स्थित सिल्वर ऑर्क अपार्टमेंट के निवासी पुनीत पारीख को गिरफ्तार किया है. इन पर कथित रूप से सीमा शुल्क विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को उनके खिलाफ सीबीआई जांच के नाम पर धमकाने का आरोप है.


दो महीनों के अंदर यह इस तरह का दूसरा मामला है. इससे पहले जालसाजों के एक अन्य समूह ने सीबीआई अधिकारी बनकर मुंबई की एक महिला कारोबारी को उसके खिलाफ चल रही जांच के सिलसिले में सीबीआई के ईमेल एड्रेस को हैक कर के धमकी दी थी.


ये भी पढ़ें


महाराष्ट्र के डीआईजी पर नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला दर्ज

राजधानी दिल्ली में भीषण सर्दी का सितम, लोधी गार्डन में पारा 1.7 डिग्री तक लुढ़का