लखनऊ : ऊत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से मासूमों पर अत्याचार की ऐसी खबर सामने आई है जो आपको हिलाकर रख देगी, झकझोर देगी. इलाहाबाद के एक अनाथालय में मासूम बच्चों के हाथ-पैर बांधकर उन्हें यातनाएं देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बच्चों पर जुल्म किये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जांच शुरू कर दी गई है.


बच्चों के हाथ-पैर बांधकर यातनाएं देने का वीडियो हुआ वायरल 


जिस संस्था पर अनाथ बच्चों की देखरेख का जिम्मा है, वही बच्चों पर अत्याचार कर रही है. बच्चों के हाथ-पैर बांधकर यातनाएं देने का वायरल हुआ वीडियो इलाहाबाद के पास फाफामऊ मऊ का है. यहां गैर सरकारी संगठन, मानव कल्याण सेवा समिति की तरफ से चलाए जा रहे अनाथालय में बच्चों यातनाएं दी जा रही थीं.


यह भी पढ़ें : यमुना एक्सप्रेस वे : कानून को रौंदते 'एक्सल गैंग्स', लूटपाट और हवस की रफ्तार 'पुलिस' से तेज


चार बच्चों को रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर घूमते हुए पकड़ा था


12 से 14 साल की उम्र के चार बच्चों को रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर घूमते हुए पकड़ा था. इसके बाद बच्चों को अनाथालय को सौंपा गयां. जहां उनके साथ दर्दनाक सलूक किया गया. इनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि ये घर जाने की जिद कर रहे थे. एनजीओ के ही कर्मचारी ने इन बच्चों पर बेरहमी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.


बच्चों पर ही अनाथालय के लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप


वीडियो के वायरल होते ही प्रशासन के होश उड़ गए. लेकिन, तब चौंकाने वाली घटना हुई जब जांच करने पहुंचे एडीएम सिटी वीडियो बनाने वाले को ही धमकाने लगे. इस बीच 29 सेकेंड के इस वीडियो में साफ़ तौर पर दिख रहा है कि बच्चों को बांधकर उन पर जमकर जुल्म किया जा रहा है. लेकिन, प्रशासन उल्टे इन पीड़ित बच्चों पर ही अनाथालय के लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा रहा है.


देखें वीडियो :