अलवर: एक बार फिर गोरक्षा के नाम पर हत्या का मामला सामने आया है. आरोप है कि राजस्थान के अलवर में गोतस्करी के आरोप में उमर मोहम्मद की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उमर मोहम्मद भरतपुर के घटलिका गांव का रहने वाला है.


आरोप है कि तीन लोग गाड़ी में गोवंश लेकर जा रहे थे इसी दौरान उन पर हमला हुआ. बताया जा रहा है कि जो तीन लोग गोवंश लेकर आ रहे थे उनमें एक मृतक का रिश्तेदार भी था जिसे गोली लगी है. पुलिस ने हत्या के आरोप में आज एक आदमी को हिरासत में लिया है, पुलिस का कहना है कि जिसे पकड़ा गया है वो पूरी घटना का साजिशकर्ता हो सकता है.

कब की गई हत्या?

राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ इलाके में एक संदिग्ध गो तस्करी युवक का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था. रविवार को उसकी पहचान भरतपर के घटमिका निवासी उमर खान (35) के रूप में की गई.

रामगढ सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक अनील बेनीवाल ने बताया है कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मृतक गो तस्करी में शामिल था. मृतक और उसके दो अन्य साथी बीते 10 नवम्बर को एक जीप में गोवंश लेकर जा रहे थे. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.


पुलिस ने 10 नवंबर को एक गाड़ी बरामद की थी जिसमें एक मरा हुआ और चार जीवित गोवंश मिले थे. इसके अलावा मृतक उमर के दो साथी और थे जिनमें से एक के बारे में बताया जा रहा है कि वो घायल है और हरियाणा के एक अस्पताल में भर्ती है.


मृतक के परिवार वालों ने 5-6 लोगों के द्वारा गोवंश से भरे वाहन को रोककर इन तीन लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है.