Amravati: आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में सोमवार को एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आयी है. जहां उपद्रवी ने एक 17 वर्षीय नेत्रहीन लड़की की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी. यह घटना आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आधिकारिक आवास के पास ही के ताडेपल्ली ईलाके में हुई है. राजू के रूप में पहचाने गए आरोपी ने रविवार को लड़की के साथ दुर्व्यवहार किया था और जब लड़की ने इसकी शिकायत अपने माता-पिता से की तो उन्होंने कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उसे तंग किया. इससे नाराज होकर राजू ने बदला लेने की योजना बनाई.


चाकू से किया हमला 
सोमवार को जब नाबालिग लड़की घर में अकेली थी तो राजू ने घर में घुसकर उस पर चाकू से हमला कर दिया. पीड़िता की चीख पुकार सुनकर पड़ोसी उसके घर पहुंचे. खून से लथपथ लड़की को विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. लड़की की हत्या कर फरार हुए राजू ने कथित तौर पर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड है और हमले के समय वह नशे में था. 


पीड़ित परिवार की मांग है कि पुलिस राजू के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे. कुछ स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस क्षेत्र में आपराधिक तत्वों की अवैध गतिविधियों को रोकने में विफल रही है.


कुछ दिन पहले भी हुई थी हत्या
इसी से मिलती जुलती एक घटना और गुंटूर जिले से ही आयी थी. जहां एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर मे अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी थी. जिसमें आरोपी ने लड़की का सर्जिकल ब्लेड से गला काट दिया था. इसके बाद आरोपी खुद भी आत्महत्या की कोशिश कर रहा था लेकिन पास के लोगों ने उसे ऐसा करने से रोका. पुलिस ने बताया कि वह लड़की के न बात करने से नाराज था.


इसके बाद पुलिस ने लड़की को गुंटूर जिले के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया . जहां उसने रास्ते में दम तोड़ दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.


ये भी पढ़ें- Haryana Crime: हैवान बना बाप! अपनी ही 14 साल की बेटी के साथ किया बलात्कार, जान से मारने की दी धमकी- जांच में जुटी पुलिस