Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है. इस सप्ताह की शुरुआत में एक रहस्यमय आग की घटना में जवान की पत्नी की मौत हो गई थी. वहीं, पुलिस को इस बात का शक है कि आरोपी जवान ने कथित तौर पर दहेज के लिए अपनी 22 वर्षीय पत्नी तनु कुमारी की हत्या की है. आरोपी जवान का नाम मनीष है और वो बिहार रेजीमेंट में तैनात है.


पिता ने बताई सच्चाई
तनु ने एक साल पहले मनीष से शादी की थी. बिहार में वैशाली के निवासी पीड़िता के पिता वीरेंद्र कुमार राय ने अपनी शिकायत में तनु को दी जा रही यातना के बारे में विस्तार से बताया और मनीष और उसके परिवार का पर्दाफाश किया. उन्होंने पुलिस को बताया था कि उन्हें नहीं पता कि तनु आग की लपटों में कैसे घिरी.


सास ने मांगे 10 लाख रुपये
वीरेंद्र कुमार ने कहा कि 'हमने दोनों परिवारों की रजामंदी से मनीष से तनु की शादी की और उसे पर्याप्त उपहार दिए. शादी के कुछ दिनों बाद, मनीष और उसके भाई अनीश और उनकी मां सुमन ने 10 लाख रुपये और बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर इलाके में एक भूखंड की मांग की.' उन्होंने आगे कहा कि तनु ने उन्हें 19 फरवरी को फोन करके बताया कि मनीष के घर लौटने के बाद से मनीष के भाई और उसकी मां द्वारा उसे पीटा जा रहा है.


बेटी ने कहा था वापस ले जाओ
वीरेंद्र कुमार ने कहा कि तनु ने मुझे तुरंत आने और वापस ले जाने के लिए भी कहा. इतनी जल्दी लखनऊ पहुंचना संभव नहीं था.' उन्होंने बताया कि तनु की सास सुमन का फोन आया था, जिसने बताया कि तनु घर से भाग गई है. थोड़ी देर बाद सुमन ने मुझे फिर से फोन किया और मुझे बताया कि आग लगने से तनु की मौत हो गई है.


ये भी पढ़ें- Lucknow Crime: एसयूवी सवार ने टक्कर के बाद ई-रिक्शा चालक को 150 मीटर तक घसीटा, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस