Delhi Cyber Crime: दिल्ली पुलिस ने 23 वर्षीय युवती के इंस्टाग्राम पर कई फर्जी अकाउंट बना कर उन पर उसकी (युवती की) तस्वीरों में बदलाव कर अश्लील तस्वीरें पोस्ट करने के आरोप में एक ऑटोरिक्शा चालक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बुधवार को बताया कि आरोपी रोशन शर्मा को उत्तर प्रदेश में गाज़ियाबाद जिले के लोनी से गिरफ्तार किया गया है.


पिटाई का बदला लेने के लिए किया था ऐसा


पुलिस के मुताबिक, आरोपी ऑटोरिक्शा चालक रोशन शर्मा ने बताया कि युवती के भाइयों ने उसे पीटा था, जिसका बदला लेने के लिए उसने युवती के नाम के फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाए थे. उसने बताया कि उसकी ‘गर्लफ्रेंड’ (महिला मित्र) पीड़ित युवती की सहेली है. जब उसका अपनी गर्लफ्रेंड से झगड़ा हुआ तो पीड़िता इसमें शामिल हो गई और अपने भाइयों से उसे पिटवा दिया.


आपत्तिजनक तस्वीरों के साथ पोस्ट किया मोबाइल नंबर


उत्तर पूर्वी दिल्ली के ज्योति नगर इलाके की रहने वाली पीड़ित युवती ने पुलिस को पिछले महीने दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि किसी ने इंस्टाग्राम पर उसके कई फर्जी अकाउंट बनाए हैं और उसकी तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें 'अपलोड' किया है. इसके अलावा, मोबाइल नंबर भी पोस्ट कर दिया है.


जांच में मिले तीन अकाउंट्स


उत्तर पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जॉय टिर्की ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस को इंस्टाग्राम पर तीन अकाउंट मिले हैं. इनमें पीड़िता की छेड़छाड़ की गई तस्वीरें पोस्ट थीं. उनके मुताबिक, इन अकाउंट में उसका मोबाइल नंबर भी पोस्ट था.


आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला


उत्तर पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जॉय टिर्की ने कहा कि पुलिस ने इस बाबत भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया और उन अकाउंट को संचालित करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ‘इंटरनेट प्रोटोकॉल’ (आईपी) पते को हासिल कर शर्मा को लोनी से गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें- Punjabi University Murder: पैसों के विवाद में रूममेट की चाकू मारकर हत्या, इंजीनियरिंग के चार छात्रों को पटियाला पुलिस ने किया गिरफ्तार